Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रोमन रेंस का Survivor Series में अबतक का सफर

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

सर्वाइवर सीरीज हमेशा से ही WWE के टॉप पीपीवी में शामिल रहा है और कंपनी इसी वजह से हर साल पीपीवी में कुछ ऐसा कराती है, जिसको देखकर हर किसी को हैरानी जरूर होती है। ऐसा ही कुछ हुआ था साल 2012 में जब शो के मेन इवेंट में काले कपड़े पहने शील्ड के तीन सुपरस्टार्स ने रायबैक और सीना के ऊपर हमला किया था। उन तीन सुपरस्टार्स में से एक थे रोमन रेंस, जिन्हें की शील्ड का पावरहाउज भी कहा जाता था। शील्ड के मेंबर के तौर पर करियर की शुरूआत करने वाले रेंस ने पिछले 5 सालों में इतना कुछ हासिल किया है कि जिसकी हर एक सुपरस्टार कामना ही कर सकता है। अब सर्वाइवर सीरीज में एक ही हफ्ते का वक्त बाकी है और अभी के लिए रोमन रेंस के लिए कोई प्लान सामने नहीं आया है, लेकिन रेंस कल होने वाली रॉ में आएंगे और इस बात की उम्मीद है कि वो सर्वाइवर सीरीज के लिए अपने प्लान की घोषण कर सकते हैं। हालांकि आज हम बात करेंगे रोमन रेंस का सर्वाइवर सीरीज में अबतक का प्रदर्शन कैसा रहा है :


साल 2012: शील्ड का डेब्यू

साल 2012 में हुए सर्वाइवर सीरीज में शील्ड को पहली बार WWE में देखा गया था। रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस ने सीएम पंक, जॉन सीना और रायबैक के बीच चल रहे WWE चैंपियनशिप मैच के लिए हो रहे ट्रिपल थ्रेट मैच में दखल देते हुए इन तीनों ने रायबैक और जॉन सीना के ऊपर हमला करते हुए अपने आने की दस्तक दी। इसके साथ ही रोमन रेंस ने WWE में अपने करियर की शुरूआत की।
Advertisement

साल 2013: शील्ड और द रियल अमेरिकंस ने कोडी रोड्स, गोल्डस्ट, रे मिस्टीरियो और द उसोज को 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में हराया

साल 2013 में शील्ड ने द रियल अमेरिकंस (सिजेरो और जैक स्वैगर) के साथ टीम बनाते हुए द उसोज, रे मिस्टीरियो, गोल्डस्ट और कोडी रोड्स का सामना किया था। इस मैच में रोमन रेंस का प्रदर्शन सबसे शानदार था। उन्होंने ने सिर्फ नंबर्स गेम को पछाड़ते हुए 4 एलिमनिशन किए, बल्कि वो इस मैच में सोल सर्वाइवर भी थे।

साल 2015: रोमन रेंस पहली बार WWE चैंपियन बने

साल 2015 में हुए सर्वाइवर सीरीज में रोमन रेंस और डीन एंब्रोज के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। रोमन रेंस ने इस मैच को जीतते हुए पहली बार WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया। हालांकि इस मैच के बाद शेमस ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन करते हुए रेंस को हराकर चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

साल 2016: टीम रॉ को टीम स्मैकडाउन ने 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में हराया

पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ को टीम स्मैकडाउन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि रोमन रेंस ने अंत तक अपनी टीम को वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के सामने वो टिक नहीं पाए और अपनी टीम की तरफ से एलिमिनेट होने वाले वो आखिरी सदस्य थे। Published 13 Nov 2017, 14:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit