Create
Notifications

WWE के इतिहास में सभी समय के 5 सबसे शानदार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस

Ankit Kumar
visit

एक प्रोफेशनल रैसलर के लिए WWE में टाइटल जीतना एक सपना होता है फिर चाहे वह WWE चैंपियनशिप हो या फिर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप। वर्तमान में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन WWE का दूसरा सबसे पुराना टाइटल है। पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप 1 सितंबर 1979 में अस्तिव में आई। पहली बार हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में पेट पैटरसन ने जीत हासिल की और सबसे पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। इसके बाद से यह टाइटल WWE का हिस्सा बना हुआ है। अभी तक WWE में कई इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन देखने को मिले हैं लेकिन उनमें से 5 ऐसे चैंपियन हैं जो सबसे शानदार रहे हैं। इसी कड़ी में हम बात करेंगे WWE के इतिहास के अब तक के 5 सबसे शानदार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस के बारे में।

शॉन माइकल्स

S

1990 के शुरूआत शॉन माइकल्स जब रैसलिंग स्टार के रूप में फैंस के सामने अपनी जगह बनाने के लिए संधर्ष कर रहे थे तब इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप उनके लिए एक सहारा बन कर आई। इसमें कोई शक नहीं है कि शॉन माइकल्स रिंग में और माइक दोनों पर शानदार थे लेकिन एक भरोसेमंद रैसलर नहीं बन पा रहे थे। शॉन माइकल्स ने पहली बार 1992 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती। इस जीत ने शॉन माइकल्स को एक भरोसेमंद रैसलर के रूप में बनाया। इसके बाद शॉन ने अपने टैग टीम पार्टनर के खिलाफ अपना टाइटल गंवा दिया लेकिन जल्द ही उन्होंने दूसरी बार टाइटल को अपने कब्जे में कर लिया, हालांकि इस बार चोट के कारण उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा। शॉन माइकल्स तीसरी और आखिरी बार 1995 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

youtube-cover

माचो मैन रैंडी सीवेज

M

माचो मैन रैंडी सीवेज 414 दिनों तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहे और उस समय वह दूसरे ऐसे चैंपियन थे जिन्होंने इस टाइटल को इतने दिनों तक अपने कब्जे में रखा। रैसलमेनिया 2 पर उन्होंने अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया था। उनका ये मुकाबला WWE के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक था। इस मुकाबले में जॉर्ज स्टील को हराया था।

youtube-cover

होंकी टोंक मैन

The long

होंकी टोंक मैन को सभी समय का सबसे महान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन कहा जाता है। खास बात यह है कि होंकी ने जब अपना टाइटल गंवाया उसके दो दशक बाद भी वह इस टाइटल सबसे ज्यादा अपने पास रखने वाले सुपरस्टार थे। होंकी ने 2 जून 1987 को रिकी स्टीमबोट को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके बाद 29 अगस्त 1988 को इसे अल्टीमेट वॉरियर के हाथों गवां दिया।

youtube-cover

द रॉक

The R

द रॉक WWE के सबसे सफल रैसलर्स में से एक हैं। द रॉक ने WWE में डेब्यू करने के 3 महीने के अंदर ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत ली थी। हालांकि इसके दो महीने बाद उन्होंने ओवन हार्ट के खिलाफ अपना टाइटल गंवा दिया। इसके बाद द रॉक ने दूसरी बार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। इस जीत के साथ द रॉक WWE में रातों रात बड़े सुपरस्टार बन गए।

youtube-cover

क्रिस जैरिको

Chri

क्रिस जैरिको का इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के साथ एक अलग ही रिश्ता रहा है। क्रिस जैरिको ने WWE में अपने करियर में रिकॉर्ड 9 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया है। अभी तक कोई भी रैसलर ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है। क्रिस जैरिको के लिए सबसे यादगार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल तब रहा जब उन्होंने क्रिस बेनोइट के खिलाफ मुकाबला किया। जैरिको और बेनोइट के बीच हुए इस मुकाबले को WWE में लंबे समय तक याद रखा जाएगा। लेखक: पॉल बेनसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now