COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE के इतिहास में सभी समय के 5 सबसे शानदार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस

16   //    25 Aug 2018, 23:00 IST

एक प्रोफेशनल रैसलर के लिए WWE में टाइटल जीतना एक सपना होता है फिर चाहे वह WWE चैंपियनशिप हो या फिर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप। वर्तमान में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन WWE का दूसरा सबसे पुराना टाइटल है। पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप 1 सितंबर 1979 में अस्तिव में आई।

पहली बार हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में पेट पैटरसन ने जीत हासिल की और सबसे पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। इसके बाद से यह टाइटल WWE का हिस्सा बना हुआ है। अभी तक WWE में कई इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन देखने को मिले हैं लेकिन उनमें से 5 ऐसे चैंपियन हैं जो सबसे शानदार रहे हैं। इसी कड़ी में हम बात करेंगे WWE के इतिहास के अब तक के 5 सबसे शानदार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस के बारे में।

शॉन माइकल्स


S

1990 के शुरूआत शॉन माइकल्स जब रैसलिंग स्टार के रूप में फैंस के सामने अपनी जगह बनाने के लिए संधर्ष कर रहे थे तब इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप उनके लिए एक सहारा बन कर आई। इसमें कोई शक नहीं है कि शॉन माइकल्स रिंग में और माइक दोनों पर शानदार थे लेकिन एक भरोसेमंद रैसलर नहीं बन पा रहे थे।

शॉन माइकल्स ने पहली बार 1992 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती। इस जीत ने शॉन माइकल्स को एक भरोसेमंद रैसलर के रूप में बनाया। इसके बाद शॉन ने अपने टैग टीम पार्टनर के खिलाफ अपना टाइटल गंवा दिया लेकिन जल्द ही उन्होंने दूसरी बार टाइटल को अपने कब्जे में कर लिया, हालांकि इस बार चोट के कारण उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा। शॉन माइकल्स तीसरी और आखिरी बार 1995 में   इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।


1 / 5 NEXT
ANALYST
Sport's Lover

Fetching more content...