Create
Notifications

5 ट्विस्ट जो Elimination Chamber में WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान देखने को मिल सकते हैं

मयंक मेहता
visit

साल 2017 में एलिमिनेशन चैंबर के रूप में स्मैकडाउन लाइव का पहला एक्सक्लूजिव पीपीवी आएगा। स्मैकडाउन ने पीपीवी के लिए शानदार मैच की बुकिंग की है और उम्मीद के मुताबिक यह पीपीवी ब्लॉकबस्टर साबित होगा। शो के दौरान कई स्टोरीलाइन आगे बढ़ेंगी। क्या एजे अपना बदला लें पाएंगे? क्या मिज और कोर्बिन खुद को ब्लू ब्रैंड के सबसे बड़े हील बन पाएंगे? क्या ब्रे वायट आखिरकार सबसे बड़ा गोल्ड हासिल कर पाएंगे? क्या जॉन सीना रैसलमेनिया में चैम्पियन के रूप में जाएंगे। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हम 5 ट्विस्ट के बारे में बात करेंगे, जो हमें WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान देखने को मिल सकता है।

1- बैरन कोर्बिन की एम्ब्रोज़ के साथ लड़ाई

baron-corbin-andre-the-giant-memorial-battle-royal-1486706975-800

यह बात तो साफ है कि WWE बैरन कोर्बिन से काफी प्रभावित है। उन्होंने मेन रोस्टर में डैब्यू करते हुए आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल जीता था, साथ में वो ज़्यादातर पीपीवी मैच जीते है, तो दो बार स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट का भी हिस्सा बने। स्मैकडाउन लाइव रोस्टर को देखते हुए, हम उन्हें जल्द ही मेन इवेंट में देख सकते हैं। क्या वो इस रविवार को होगा? क्या अपने पहले ही एलिमिनेशन चैंबर मैच में उन्हें इतनी स्ट्रॉंग बुकिंग मिलेगी। इस मैच में डीन एम्ब्रोज़ के साथ उनका बिजनेस देखने लायक होगा। चैंबर मैच में लोन वोल्फ एम्ब्रोज़ को एलिमिनेट कर सकते है, तो उसके बाद एम्ब्रोज़ बदला लेने के लिए कोर्बिन को एलिमिनेट करा सकते हैं, जिससे रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

2- मिज जीत के करीब आकर भी ना जीत पाना

miz-1486707014-800

ब्रैंड स्पलिट के बाद से द मिज से बेहतर विलन शायद ही कोई दूसरा देखने को मिला हो। उन्होंने ना सिर्फ प्रोमो स्किल्स बढ़ाई है, लेकिन साथ ही में आईसी टाइटल के लिए डॉल्फ जिगलर के साथ उनके करियर के बेस्ट मैचों में से में भी रैसल किया। कुछ महीनों पहले अगर हम मिज को टाइटल सीन में देखते, तो सबको काफी हैरानी होती, लेकिन अब वो इस मौके के हकदार हैं। एलिमिनेशन चैंबर मैच में वो डार्क हॉर्स की तरह होंगे। हालांकि ऐसा लगता है, वो भीड़ में कई खो से जाएंगे और जीत के करीब आकर भी वो गोल्ड नहीं जीत पाएंगे। हो सकता है इस में डैनियल ब्रायन अहम भूमिका निभा सकते हैं और क्या पता उनकी वजह से ही मिज जीत से मरहूम रह जाए।

3- एजे स्टाइल्स का फेस बनना

aj_styles_bio-1486707053-800

मौजूदा समय में एजे स्टाइल्स से बेहतर रैसलर शायद ही कोई दूसरा हो? उन्होंने WWE में कोई बेकार मैच नहीं लड़ा है। रॉयल रंबल में भी जॉन सीना के खिलाफ उनका मैच शानदार रहा। इसी वजह से उन्हें रैसलमेनिया में बेहतर बुकिंग मिलनी चाहिए। शायद सीना के खिलाफ उन्हें वन ऑन वन रीमैच नहीं मिलेगा। क्राउड़ इस समय उन्हें चीयर कर रहे हैं और अब वक़्त आ गया है कि उन्हें फेस बना दिया जाए। वायट अपनी फैमिली की मदद से चीप विक्ट्री हासिल कर सकते है और उसके बाद ही स्टाइल्स फेस बनकर शेन मैकमैहन से भिड़ सकते हैं। देखना होगा कि उन्हे किस तरह बुक किया जाए।

4- जॉन सीना का चैम्पियन बने रहना

john-cena-will-most-likely-win-his-16th-wwe-world-title-at-wrestlemania-33-1486707111-800

इस पीपीवी का सबसे बड़ा ट्विस्ट होगा जॉन सीना का सबको हराकर WWE टाइटल को रिटेन करना। आप कुछ भी सोचिए, लेकिन जॉन सीना को बड़े मैच में अच्छा लड़ने का अनुभव है। सीना के रुतबे को देखते हुए, वो इतनी जल्दी टाइटल को ड्रॉप नहीं करेंगे। ऐसा हो सकता है सीना कुछ हफ्तों बाद रैसलमेनिया में टाइटल ड्रॉप करेंगे और उसके बाद वो अपनी फिल्म के लिए WWE से ब्रेक ले लेंगे।

5- ब्रे वायट का रैंडी ऑर्टन की मदद से चैम्पियन बनना

wwe-rumors-bray-wyatt-back-injury-wrestlemania-32-brock-lesnar-roadblock-2-1486707171-800

इस बात की होने की उम्मीद सबको है, हमने हाल में सीना VS ऑर्टन का मैच देखा, तो हम इस मैच को रैसलमेनिया 33 में दोबारा क्यों देखे? वायट vs ऑर्टन के बीच टाइटल के लिए एक पर्फ़ेक्ट मैच होगा। ब्रे पिछले कुछ समय में ऑर्टन की मदद के बिना ज्यादा मैच नहीं जीत पाए है । ब्रे इस मैच को ऑर्टन की मदद से जीत सकते हैं। उसके बाद ऑर्टन, वायट के खिलाफ जाकर उनके ऊपर हमला कर देते हैं। वायट पिछले पीपीवी में केन से हर गए थे, इसी वजह से उन्हें जीत मिलनी चाहिए। देखना होगा वायट को WWE में पहला बड़ा टाइटल मिलेगा।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now