Create
Notifications

5 Hell in a Cell मैच जिनमें सबसे ज्यादा खून-खराबा देखने मिला

Ankit Kumar
visit

WWE के अगले पीपीवी हैल इन ए सैल के लिए चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है। पीपीवी के मैच कार्ड पर फिलहाल तो अभी एक मुकाबला बुक किया गया है लेकिन जैसे-जैसे पीपीवी का समय नजदीक आता जाएगा वैसे वैसे मैच कार्ड पर मुकाबलों का ऐलान होता जाएगा। हैल इन ए सैल मैच की शुरूआत 1997 में बैड बल्ड: इन योर हाउस पीपीवी से हुई, जहां WWE ने अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच मुकाबला बुक किया था।

अगर आप पिछले कई हैल इन सैल मुकाबलों पर नज़र डालेंगे तो आप देखेंगे कि इन मुकाबलों में काफी खून-खराबा देखने को मिलता है। इसके अलावा इन मुकाबलों की गिनती सबसे खतरनाक मैचों में की जाती है। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 5 हैल इन ए सैल मैचों की जिनमें सबसे ज्यादा खून-खराबा देखने को मिला।

शॉन माइकल्स बनाम द अंडरटेकर (बैड ब्लड: इन योर हाउस 18, 5 अक्टूबर 1997)

WWE के इतिहास में पहली बार हुए हैल इन ए सैल मुकाबले ने सभी को हैरान कर दिया। इस मुकाबले में शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर आमने-सामने थे। इस मुकाबले में शॉन माइकल्स पूरी तरह से खून से भीगे हुए हैं।

मुकाबले के दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर बुरी तरह से स्टील चेयर से हमला किया। मुकाबले के दौरान काफी खून-खराबा देखने को मिला। आखिर में शॉन माइकल्स ने इस मुकाबले में जीत हासिल की।

डी-जनरेशन एक्स (ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स) बनाम विंस मैकमैहन, शेन मैकमैहन और बिग शो: अनफॉरगिवन, 17 सितंबर 2006

2006 में हुए अनफॉरगिवन पीपीवी में हैंडीकैप हैल इन ए सैल मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में डी जनरेशन एक्स टीम जिसमें ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स थे और उनका मुकाबला विंस और शेन मैकमैहन से था।

इस मुकाबले में मैकमैहन की साइड से बिग शो भी शामिल हुए। मुकाबले के दौरान सबसे खतरनाक चीज तब हुई जब एक स्टील चेयर शेन मैकमैहन की गर्दन में लगी। मुकाबला खत्म होने के बाद सभी सुपरस्टार्स खून से लथपथ थे। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह मुकाबला कितना खून-खराबे वाला था।

ट्रिपल एच बनाम कैक्टस जैक (मिक फोली): नो वे आउट, 27 फरवरी 2000

Ca

27 फरवरी 2000 में नो वे आउट पीपीवी में ट्रिपल एच और कैक्टस जैक हैल इन ए सैल मुकाबले में शामिल हुए। इससे पहले एक महीने पहले हुए रॉयल रंबल में इनके बीच मुकाबला हो चुका था।

हैल इन ए सैल मुकाबले में दोनों ही सुपरस्टार्स का खतरनाक अवतार देखने को मिला। मुकाबले में स्टील चेयर, स्लेजहैमर और बार्बेड तार का भी यूज किया गया। इस मुकाबले के दौरान सुपरस्टार्स खून से भीग गए थे। दोनों सुपरस्टार्स के चेहरे को देखकर ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह मुकाबला कितना खतरनाक हुआ होगा।

ब्रॉक लैसनर बनाम अंडरटेकर : नो मर्सी, 20 अक्टूबर 2002

The uN

साल 2002 में हुए नो मर्सी पीपीवी में हैल इन सैल मुकाबले में ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर आमने-सामने थे। इस मुकाबले में दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे के खून के प्यासे लग रहे थे।

27 मिनट तक चले इस मुकाबले में काफी खतरनाक एक्शन देखने को मिले। मुकाबला खत्म होते-होते दोनों रैसलर्स का काफी खून बह चुका था। आखिर में लैसनर ने अंडरटेकर पर F5 लगाकर जीत हासिल की।

द अंडरटेकर बनाम मेनकाइंड (मिक फोली): किंग ऑफ द रिंग, 28 जून 1998

Mankin

द किंग ऑफ द रिंग पीपीवी में WWE के इतिहास के सबसे खतरनाक हैल इन ए सैल मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में अंडरटेकर और मेनकाइंड आमने-सामने थे। इस मुकाबले में मेनकाइंड (मिक फोली) को बुरी तरह से चोट लगी थी।

आप इस बात का अंदाजा खुद लगा सकते हैं कि मुकाबले के दौरान मिक फोली के कई दांत टूट गए थे। वाकई ये WWE के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा खून-खराबे वाला मुकाबला था। इस बात की संभावना काफी कम है कि फैंस शायद ही इस मुकाबले को भुला पाएं।

लेखक: पॉल बेनसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now