Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में द ग्रेट खली का आखिरी मैच कब, कहां और किसके खिलाफ हुआ ?

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

द ग्रेट खली का नाम भारत का बच्चा-बच्चा जानता है। WWE में कई बड़े कारनामे वाले खली ने रैसलिंग के अलावा, रियलिटी शो और फिल्मों में काम कर खूब नाम कमाया। आज द ग्रेट खली अपनी खुद की रैसलिंग एकेडमी खोलकर युवाओं को रैसलिंग की बारीकियां सिखा रहे हैं।

ज्यादातर लोगों को पता है कि द ग्रेट खली का WWE डैब्यू किसके खिलाफ हुआ था और उन्होंने पहला मैच किस रैसलर के खिलाफ लड़ा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खली का आखिरी सिंगल्स मैच कब और किसके खिलाफ लड़ा गया था। कई लोग कह सकते हैं कि खली ने ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच के दौरान रिंग में फाइट की थी, लेकिन हम उनके सिंगल्स मैच की बात कर रहे हैं।

साल 2014 के आखिर में WWE द्वारा खली को कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज़ कर दिया गया था। द ग्रेट खली ने अपने करियर का आखिरी WWE मैच स्मैकडाउन शो में रुसेव के खिलाफ लड़ा था। 31 अक्टूबर 2014 को खली का सामना बुल्गेरियन ब्रूट रुसेव के साथ हुआ। एक छोटे मैच के दौरान रुसेव ने खली पर सबमिशन मूव एकोलेड लगा दिया और खली ने टैपआउट कर दिया। आखिरी मैच में खली को हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान रुसेव की मैनेजर लाना भी उनके साथ रिंगसाइड पर मौजूद थीं।



7 फुट 1 इंच लंबे द ग्रेट खली ने 2006 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। खली WWE द्वारा साइन किए गए भारत के पहले रैसलर थे। कम ही लोगों को पता होगा कि WWE में किस्मत आजमाने से पहले खली न्यू जापान प्रो रैसलिंग और WCW का हिस्सा भी रह चुके हैं।

खली ने 7 अप्रैल 2006 को स्मैकडाउन में द अंडरटेकर और मार्क हैनरी के बीच चल रहे मैच के दौरान डैब्यू किया। उन्होंने रिंग में आकर टेकर पर अटैक कर दिया और उन्होंने बुरी तरह से मारा। साल 2007 में डैब्यू के एक साल बाद ही खली WWE में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले भारतीय रैसलर बने। खली के WWE करियर की शुरुआत और अंत स्मैकडाउन के साथ हुआ।

Published 08 Sep 2018, 15:21 IST
Advertisement
Fetching more content...