WWE

मैं कभी भी अंडरटेकर और जॉन सीना की तरह लॉकर रूम का लीडर नहीं बन सकता: द मिज़

मिज ने इंटरव्यू के दौरान एक अलग नजरिया पेश किया।

मिज़ को अब WWE सुपरस्टार बने हुए कई साल हो गए हैं। लॉकर रूम में अनुभवी होने के बाद भी मिज इसके लीडर नहीं बना सके हैं। Busted ओपन रेडियो के साथ इंटरव्यू के दौरान मिज ने बताया कि वो किस प्रकार अंडरटेकर और जॉन सीना से अलग हैं।

अन्य सुपरस्टार्स जहां किसी इंडिपेंडेंट प्रमोशन से आते हैं तो वहीं इसके विपरीत मिज रियलिटी शो के प्रोडक्ट हैं। शुरुआती दिनों में इनका लॉकर रूम में हीट (नेगेटिव रिएक्शन) काफी ज्यादा रहा और इसमें जगह बनाने के लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मिज पूर्व WWE चैंपियन हैं और इनको इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को आगे बढ़ाने के लिए जाना जाता है। वे इस वक्त स्मैकडाउन लाइव के सुपरस्टार हैं और उनके पास मनी इन द बैंक कॉन्टैक्ट जीतने का अच्छा मौका है। मिज द मरीन सीरीज फिल्म्स के स्टार भी हैं।


मिज ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वे किस प्रकार अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे दिग्गज रैसलर्स से अलग हैं।

“मुझे नहीं लगता मैं कभी भी अंडरटेकर और जॉन सीना की तरह लॉकर रूम का लीडर बन सकता हूं। यह मेरा काम नहीं है, मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो पीछे बैठकर मॉनिटर पर देखे कि बाकी लोग कैसा और क्या काम कर रहे हैं। मैं जैसा हूं वैसा ही रिंग में भी महसूस करने की कोशिश करता हूं। किसी ने क्या गलत किया यह बताने के बजाय मैं उदहारण से समझाता हूं”।


मिज के अनुसार किसी को विशेष सलाह देने के लिए रिंग में उनका मौजूद रहना अनिवार्य है।

“मेरे लिए किसी इंसान को रिंग में उसके साथ अनुपस्थित रहकर सलाह देना थोड़ा कठिन है। मुझे नहीं पता उनका माइंडसेट क्या है। मुझे नहीं पता उन्होंने कब, क्या और क्यों किया। मुझे ऑडियंस को सुनना पड़ता है, मैं ऐसा क्यों कर रहा हूं यह जानने के लिए उन्हें महसूस करना पड़ता है”।

मिज उन आठ प्रतिभागियों में शामिल हैं जो मनी इन द बैंक मुकाबले के लिए भिड़ेंगे और इनके पास इस खिताब को जीतने का अच्छा अवसर है।

लेखक- रिजूदास गुप्ता, अनुवादक - तनिष्क सिंह तोमर