"मैंने WrestleMania में John Cena को हराया है", WWE दिग्गज ने अपने रिकॉर्ड्स के बारे में फैंस को दी जानकारी 

दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं द मिज
दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं द मिज

WWE सुपरस्टार द मिज (The Miz) ने WWE में बनाए गए रिकॉर्ड्स और हासिल की गई उपलब्धियों के बारे में लोगों को याद दिलाते हुए एक ट्वीट किया है। पूर्व WWE चैंपियन 18 सालों से कंपनी के साथ हैं और लगभग सबकुछ हासिल कर चुके हैं। उन्होंने लगभग सारे टाइटल्स जीते हैं और मनी इन द बैंक (Money In The Bank) विजेता भी रहे हैं।

द मिज़ WrestleMania को मेन इवेंट भी कर चुके हैं। मिज ने हाल ही में एजे स्टाइल्स को मिज टीवी शो में बुलाया था। सैगमेंट के दौरान मिज ने कंपनी में हासिल की गई अपनी उपलब्धियों को गिनाना शुरू कर दिया था। उन्होंने WrestleMania 27 में जॉन सीना के खिलाफ जीत के बारे में भी बात की। हालांकि, यह सब करके भी उन्हें संतोष नहीं हुआ और अब उन्होंने अपने शो का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह यह सारी बातें कर रहे हैं। मिज ने लिखा,

याद रखो कि मैं WWE इतिहास का इकलौता दो बार का ग्रैंड स्लैम चैंपियन हूं और मैंने Wrestlemania के मेन इवेंट में जॉन सीना को हराया था।

WWE इतिहास में द मिज़ ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले इकलौते सुपरस्टार हैं

ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का नियम काफी जटिल हो चुका है। वर्तमान समय में ग्रैंड स्लैम चैंपियन वह रेसलर बनता है जिसने वर्ल्ड चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। यह उपलब्धि केवल 22 रेसलर्स ही हासिल कर पाए हैं।

2015 में फॉर्मेट में बदलाव किया गया था और उस समय के चार एक्टिव मेंस चैंपियनशिप को शामिल किया था और इसके बाद से मिज दो बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले इकलौते रेसलर हैं। WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना काफी बड़ी उपलब्धि होती है। यह ऐसी चीज है जिसे जॉन सीना और द अंडरटेकर जैसे दिग्गज भी नहीं कर पाए हैं। जिन रेसलर्स ने भी यह उपलब्धि हासिल की है, उन्हें हॉल ऑफ फेम में जगह मिल गई है या फिर भविष्य में मिल जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।