Create
Notifications

WWE में द शील्ड द्वारा लड़े गए अब तक के 5 सबसे शानदार मैच

Ankit Kumar

जिन लोगों को नहीं पता कि इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर क्या हुआ, तो उन्हें बता दें कि इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर द शील्ड का रीयूनियन हो गया। लगभग 3 साल बाद यह जोड़ी WWE में साथ आई है। शील्ड में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ शामिल हैं। द शील्ड के रीयूनियन होने के बाद रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ ने द मिज के ग्रुप की बुरी तरह से पिटाई की। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से द शील्ड से रीयूनियन के अफवाहें आ रही थी और आखिर में इस हफ्तें के मंडे नाइट रॉ पर हमें द शील्ड का रीयूनियन देखने को मिला। इसी कड़ी में आज हम द शील्ड के WWE में अब तक के 5 सबसे शानदार मैचों के बारे में बात करेंगे।

TLC 2012: द शील्ड बनाम टीम हैल नो और रायबैक

98be0-1507718637-800

साल 2012 में सर्वाइवर सीरीज में सीएम पंक, रायबैक और सीना को हराकर WWE चैंपियन बने। इस मैच में ही द शील्ड का WWE डैब्यू हुआ था। रायबैक को टीएलसी पीपीवी पर एक सिक्स मैन टैग टीम मैच में शामिल होने का मौका मिला। इस मैच में द शील्ड का मुकाबला टीम हैल नो और रायबैक से था। सिक्स मैन टैग के रुप में यह एक शानदार मैच था। इस मैच ने क्राउड को एक नया अनुभव कराया, लेकिन सबसे अहम बात यह थी की द शील्ड ने एकजुट होकर इस मैच में शामिल हुई थी और आखिर में इस मैच में जीत भी हासिल की।

मनी इन द बैंक 2013: द शील्ड(रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस) बनाम द उसोज

d96bf-1507718717-800

साल 2013 में मनी इन द बैंक पीपीवी पर द शील्ड ने एक और शानदार मैच दिया। WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच में द शील्ड के सामने द उसोज थे। इस मैच में केवल 4 रैसलर शामिल हुए। द शील्ड की तरफ से रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस शामिल थे। इस मैच में एक अलग लेवल का एक्शन देखने को मिला और सबसे बड़ी बात प्री शो में इस मैच के होने के बाद भी यह WWE के इतिहास के सबसे शानदार मैचों में से एक था। इस मैच में शील्ड ने जीत हासिल करते हुए WWE टैग टीम चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम किया।

बैटलग्राउंड 2013 : द शील्ड बनाम कोडी रोड्स, गोल्डस्ट और डस्टी रोड्स

dcdf9-1507718812-800

साल 2013 में बैटलग्राउंड पीपीवी पर द शील्ड का मुकाबला रो़ड्स फैमिली से था। यह मैच द शील्ड के लिए तो नहीं पर रोड्स के लिए काफी अहम था। इस मैच में अगर रोड्स फैमली जीतती तो कोडी WWE में आगे जाते, लेकिन अगर हारते तो गोल्डस्ट और डस्टी रो़ड्स के साथ पूरी फैमिली कंपनी से बैन हो जाती। आखिर में यह मैच रोड्स फैमली ने जीता, इसके कुछ साल बाद ही डस्टी रोड्स का निधन हो गया, उनके लिए यह वाकई एक भावुक पल था। इसेक अलावा द शील्ड ने इस मैच में अपना रोल बाखूबी निभाया।

एलिमिनेशन चैंबर 2014: द शील्ड बनाम द वायट फैमिली

72a9d-1507718939-800

एलिमिनेशल चैंबर पीपीवी 2014 में द शील्ड और वायट फैमिली के बीच हुआ मैच WWE के इतिहास के सबसे शानदार मैचों में से एक था। सिक्स मैन टैग टीम के लिए हुए इस मैच में वायट फैमली ने जीत हासिल की। इस मैच में डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस और ल्यूक हार्पर की तरफ से कई शानदार हाई-फ्लाईंग मूव्स देखने को मिले, जिसके बाद यह मैच एक अलग लेवर पर चला गया, हालांकि इस मैच में ब्रे वायट की परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं थी।

एक्सट्रीम रुल्स 2014: द शील्ड बनाम एवोलूशन

eef40-1507719072-800 (1)

एकस्ट्रीम रुल्स 2014 पर द शील्ड का अभी तक का सबसे शानदार मैच देखने को मिला। इस मैच में द शील्ड के सामने द एवोलूशन थे, जिसमें ट्रिपल एच, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन शामिल थे। इस मैच में ऐसा लग रहा था कि यह मैच ट्रिपल एच या फिर रैंडी ऑर्टन का है। इस मैच में द शील्ड ने द एवोलूशन को हराकर जीत हासिल की। हमारे ख्याल फैंस को ऐसे ही मैच की जरुरत थी। लेखक: जैक जोंस, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...