Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा पावरफुल हैं

Modified 22 Feb 2017
WWE सुपरस्टार ज्यादातर एक कुशल एथलीट होते हैं। साल में 300 दिन ट्रेवल करने के साथ ही एक सूटकेस को लेकर एक होटल से दूसरे होटल घूमने के दौरान भी वो अपनी दिनचर्या में कसरत करने का समय निकाल लेते हैं।
वो ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं करते हैं ताकि अच्छा दिख सकें बल्कि आज की रैसलिंग की यह जरूरत है कि ये लोग अपने सबसे अच्छे और अनुकूलतम शारीरिक बनावट और हालत में रहें। जब आप WWE रोस्टर की ओर देखते हैं तो अधिकतर सुपरस्टार बेहद सुडौल और गठे हुए दिखते हैं।
खुद को अपनी सबसे बेहतरीन स्थिति में रखने के लिए ये सुपरस्टार बेहद संतुलित आहार लेते हैं और खुद के लिए एक सख्त डाइट चार्ट बनाते हैं।
Advertisement
इस कंपनी के बहुत सारे प्रतिभाशाली परफॉर्मर, प्रोफेशनल बनने से भी बहुत समय पहले से ही एक प्रकार से वेटलिफ्टिंग या पावर लिफ्टिंग लाइफ स्टाइल से ही अपनी दिनचर्या जीते थे। बिग ई जैसे स्टार उन लोगों के सबसे अच्छा उदाहरण हैं जो इस खेल में ताकत का फायदा उठाने के लिए अपने शरीर को शानदार और मजबूत बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।
तो, इस समय वे कौन कौन से WWE सुपरस्टार हैं जो सबसे ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली कहे जा सकते हैं। हालांकि सभी WWE सुपरस्टार आम आदमी की तुलना में कहीं ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली होते हैं लेकिन ताकत का एक ऐसा ऊंचा स्तर भी कुछ लोगों ने बना दिया है जिसकी बराबरी इस धरती पर बहुत कम ही लोग कर पाते हैं।
Advertisement
अधिकारिक दस्तावेजों में वेटलिफ्टिंग के व्यक्तिगत रिकॉर्डों के साथ दिन प्रतिदिन कसरत की दिनचर्या का अध्यन करने के बाद हमने इन 5 आज के समय के सबसे ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट तैयार की है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन 

a-1485194044-800
हमने हाल ही में अपने साथी WWE सुपरस्टार जिंदर महल और बिग ई के साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन का एक वीडियो देखा, जिसमें वे फिटनेस आइकॉन माने जाने वाले सीटी फ्लेचर के साथ मियामी के लेजेंडरी आयरन एडिक्ट्स जिम में वर्कआउट कर रहे थे। वर्कआउट के दौरान फ्लेचर ने सुपरस्टार्स के ऊपर काफी भार डाला और बेहद कठिन वेटलिफ्टिंग रूटीन जिसकी हम कल्पना कर सकते हैं, से उन्हें गुजारा।
हालांकि इतने भार के बाद भी स्ट्रोमैन ऐसे चल रहे थे जैसे किसी पार्क में टहल रहे हों। आपने उनके बाएं बाइसेप के अंदर की ओर बने हुए टैटू पर ध्यान दिया होगा जिसमें लिखा है "कंट्री स्ट्रांग"। इससे पहले यह इतना सही कभी नहीं लगा।
Advertisement
स्ट्रोमैन ने असल में अपना स्ट्रोंगमैन प्रो कार्ड 2012 में NAS US एमेच्योर नेशनल चैंपियनशिप जीतने के बाद पाया था। इसके बाद ही उन्हें 2013 अर्नाल्ड स्ट्रोंगमैन क्लासिक के लिए बुलावा आया था।
उनका प्री WWE स्ट्रोंगमैन करियर, WWE सुपरस्टार के रूप में उनके नए अवतार पर खत्म हुआ। इसके बावजूद भी कि अब वो इस क्षेत्र में दोबारा प्रतिस्पर्धा नहीं करने जा रहे, ब्रॉन लगातार वजन उठाने की कसरत करते रहते हैं। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्ट्रोमैन 875 पाउंड का 14 इंच बॉक्स डेडलिफ्ट का निजी रिकॉर्ड रखते हैं।
1 / 5 NEXT
Published 22 Feb 2017, 15:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now