Create
Notifications

WWE WrestleMania 25 में टूटते-टूटते बची थी The Undertaker की ऐतिहासिक स्ट्रीक, दिग्गज ने किया बहुत बड़ा खुलासा

WWE WrestleMania 25 में टूटने वाली थी द अंडरटेकर की स्ट्रीक
WWE WrestleMania 25 में टूटने वाली थी द अंडरटेकर की स्ट्रीक
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में द अंडरटेकर (The Undertaker) ने 30 साल तक काम किया और इस दौरान कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कीं। इन्हीं उपलब्धियों में उनकी 23 रेसलमेनिया (WrestleMania) जीत भी शामिल हैं और उनकी 21 मैचों तक चली WrestleMania स्ट्रीक भी इतिहास के पन्नों मेन सुनहरे अक्षरों से दर्ज है।

अब WWE के पूर्व रेफरी मार्टी इलायस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि WrestleMania 25 में अंडरटेकर की स्ट्रीक टूटते-टूटते बची थी। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस वो 2 सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने मेनिया में अंडरटेकर को हराया हुआ है। Talk is Jericho के लेटेस्ट एपिसोड में मार्टी इलायस ने बताया कि WrestleMania 25 का मैच काउंट-आउट से समाप्त होते-होते बचा था।

उन्होंने बताया,

"WrestleMania 25 में जब अंडरटेकर ने डाइव लगाई, उसके बाद मेरा काउंट अनस्क्रिपटेड रहा। अंडरटेकर डाइव के बाद सिर के बल जाकर लैंड हुए थे और उस समय मुझे अंडरटेकर की ओर से केवल एक सलाह मिली और उन्होंने कहा, 'मैं अगर रिंग में वापस नहीं आ पाया तो काउंट आउट को पूरा कर देना।' हम उन्हें काउंट आउट से हारा हुआ घोषित करने के बहुत करीब आ गए थे। अगर आप उस मैच को दोबारा देखेंगे तो मेरे साथ 74 हजार लोग भी काउंट कर रहे थे।"

मैच में खराब लैंडिंग का जिक्र करते हुए मार्टी ने आगे कहा,

"मैंने समय इसलिए लिया क्योंकि मैं काउंट को सैल करने की कोशिश कर रहा था। साथ ही मैं एक्टिंग करते हुए काउंट को लंबा खींचने की कोशिश भी कर रहा था, इसलिए लोग मेरे साथ काउंट करने लगे थे। मेरी नजर केवल अंडरटेकर पर टिकी हुई थी और 9 काउंट पूरे होने तक मेरी नजर उनसे नहीं मिली थी। इस तरह WrestleMania 25 में उनकी स्ट्रीक टूटने के बहुत करीब आ गई थी। उनकी कॉलरबोन और रिंग फिंगर टूट गई थी, असल में उस समय उनकी हालत बहुत बुरी थी।"

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर की नजर में अंडरटेकर को मोटिवेश्नल स्पीकर बन जाना चाहिए

WrestleMania 38 में हैप्पी कॉर्बिन को हराने के बाद ड्रू मैकइंटायर अभी SmackDown में अपने बेबीफेस रन को इंजॉय कर रहे हैं। 2 बार के WWE चैंपियन मैकइंटायर ने अंडरटेकर की हॉल ऑफ फेम सेरेमनी को भी अटेंड किया था।

मैकइंटायर और अंडरटेकर एकसाथ रिंग शेयर कर चुके हैं और द डेड मैन ने स्कॉटिश वॉरियर को उनके WWE करियर के शुरुआती दिनों में बहुत मदद की थी। TalkSport को दिए इंटरव्यू में मैकइंटायर ने कहा था कि अंडरटेकर को एक मोटिवेश्नल स्पीकर बन जाना चाहिए।

उन्होंने कहा,

"अंडरटेकर हॉल ऑफ फेम पाने के हकदार थे और मैंने उनसे बात भी की। उन्होंने हर बार की तरह मुझे सलाह दी और मैं हमेशा उनके दिमाग को पढ़ने की कोशिश करता हूं, जिससे मुझे पता चल सके कि मैचों को लेकर मुझे किस तरह की मानसिकता अपनानी चाहिए और अपने कैरेक्टर को किस तरह अधिक दिलचस्प बना सकता हूं।"
After last night, all I can say is thank you … and mama, we got the ring!!! #WWEHOF https://t.co/LA1IfIibSz

द डेड मैन को आखिरकार WWE हॉल ऑफ फेम में जगह मिल गई है, जिसके वो हकदार भी हैं। दूसरी ओर WrestleMania Backlash में द ब्लडलाइन के खिलाफ हार झेलने के बाद मैकइंटायर अभी ब्रेक पर चल रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...