Create
Notifications

WWE इतिहास में आज का दिन: 16 दिसंबर

विजय शर्मा
visit

16 दिंसबर का दिन WWE के इतिहास में काफी अहम है, 19 साल पहले कंपनी ने एटिट्यूड एरा में कदम रखा। ये रैसलिंग इतिहास का सबसे यादगार दौर बन गया। इसके जरिए WWE ने आने वाले दशक के काम की नीव रखी और अपने प्रतिद्वंदी WCW को हटा दिया। आज ही के दिन स्टोन कोल्ड और ऐज ने बड़ा कारनामा किया था। देखिए WWE के इतिहास में आज के दिन क्या-क्या हुआ था।

# विंस मैकमैहन ने एटिट्यूड एरा की शुरुआत की- 16 दिसंबर 1997

youtube-cover

आज के दिन 19 साल पहले, विंस मैकमैहन ने एटिट्यूड एरा की शुरुआत कर मंडे नाइट वॉर्स की दिशी की बदल दी। विंस ने रॉ इज वॉर के एपिसोड के दौरान एक प्रोमो किया और WWE प्रोग्रामिंग के भविष्य के बारे में बात की। विंस ने कहा कि अब ‘Good guys vs. Bag guys’ का युग खत्म हो गया है और रॉ ज्यादा इनोवेटिव की जाएगी। ये विंस मैकमैहन के करियर का सबसे बेहतरीन फैसला साबित हुआ। ये द रॉक, स्टोन कोल्ड जैसे स्टार्स के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ।

# स्टोन कोल्ड ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को नदी में फेंक दिया- 16 दिसंबर 1997

youtube-cover

जिस दिन विंस मैकमैहन ने एटिट्यूड एरा की शुरुआत की। उसी दिन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने साबित किया कि क्यों वो नए एरा के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। ऑस्टिन ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए द रॉक को हराया था लेकिन विंस मैकमैहन ने स्टोन कोल्ड को टाइटल डिफेंड करने का ऑर्डर दिया। स्टोन कोल्ड ने मैच में हिस्सा लेने से मना कर दिया और अपना खिताब बिना लड़े द रॉक को देने के लिए तैयार हो गए। रॉक को टाइटल नहीं मिला। स्टोन कोल्ड बाद में बड़ी स्क्रीन पर दिखे और उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप न्यू हैम्पशायर नदी में फेंक दी।

# ऐज ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीता

youtube-cover

अर्मागैडन 2007 के मेन इवेंट मैच में बतिस्ता अंडरटेकर और ऐज के खिलाफ ट्रिपल थ्रैट मैच में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड कर रहे थे। मैच से पहले, ऐज ने अपनी ऑन स्क्रीन गर्लफ्रैंड विकी गुरैरो को कहा था कि प्यार की वजह से उनमें तीन लोगों की ताकत आ गई है। इस मैच में अंडरटेकर ने बतिस्ता को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर दिया और ऐज को भी बाहर कर दिया। इसी दौरान 3 ऐज रिंग के बाहर आ गए और मैच में दखल डाली। जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस, ऐज के हूलिये में आए थे, जो बाद में जाकर ऐजहैड के नाम से टैग टीम बनाई और टैग टीम चैंपियन बने। ऐज ने अंडरटेकर के सिर पर चेयर मारकर टाइटल अपने नाम किया।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now