Create
Notifications

WWE के इतिहास में आज का दिन: 8 फरवरी 2017

मयंक मेहता
visit

विमेन्स रेवोलुशन का WWE में चमक बिखेरने से पहले WWE में डीवा सेक्शन से ही जाना चाहता था। WWE के साथ अपने शुरुआती चरण में लीटा काफी प्रसिद्ध थी और फैंस भी उन्हें काफी पसंद करते थे, लेकिन अपने करियर के दूसरे हाफ में ऐज़ के साथ एफेयर के कारण फैंस उनसे नफरत करने लगे। हालांकि लीटा के रिंग के अंदर प्रदर्शन पर कोई सवाल नहीं उठा सकता और मंडे नाइट रॉ के मेन इवेंट में शामिल होने वाली वो पहली डीवाज भी थी। इस लिस्ट में उन चीजों पर नज़र डालेंगे, जो WWE के इतिहास में आज दिन हुए थे।


लीटा का डैब्यू- 8 फरवरी 2000

youtube-cover

रॉ के मेन इवेंट में शामिल होने वाली पहली विमेन्स लीटा ने आज ही के दिन में WWE में डैब्यू किया था, उन्होंने त्रिश स्ट्रेटस के साथ मेन इवेंट में हिस्सा लिया था। लीटा पहले मैट हार्डी के साथ रिश्ते में रही, उसके बाद ऐज़ के साथ रिश्ते में आने के कारण फैंस उनके खिलाफ हो गए। लीटा 4 बार विमेन्स चैम्पियन बनी और 2007 में उन्होंने रिटायरमेंट ले ली और सात साल बाद उन्हें WWE ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया।

द मिज और बिग शो ने DX को हराया- 8 फ़रवरी 2010

youtube-cover

ज़्यादातर फैंस मिज से नफरत करते हैं, लेकिन इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता कि WWE में सफलता पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। मिज के करियर का सबसे बड़ा पल था रैसलमेनिया में जॉन सीना को हराकर WWE चैम्पियन बनना, इसके अलावा वो यूएस चैम्पियन बने, आईसी चैम्पियन बने और मौजूदा समय के सबसे अच्छे विलन है। 8 फरवरी को हुए रॉ के एपिसोड में द मिज और बिग शो ने डीएक्स को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर WWE टैग टीम चैम्पियन बने। इसके लिए मिज ने शॉन माइकल्स को ट्रिपल एच के ऊपर धक्का देकर उनके बीच में गलतफेहमी पैदा करना की कोशिश की। इससे यह साबित हुआ था की कंपनी को उस समय मिज के ऊपर कितना विश्वास था।

पेड्रो मोलास ने WWE चैंपियनशिप जीती- 8 फरवरी 1971

youtube-cover

पेड्रो मोलास सही में एक रैसलिंग लैजेंड थे। उन्होंने 28 साल के करियर में WWF चैंपियनशिप , यूएस, आईसी और टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती। इसके अलावा वो WWE में एक समय में आईसी, वर्ल्ड और टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाले पहले सुपरस्टार थे। WWF में डैब्यू करने के एक साल के अंदर ही इवान कोलाफ़ को हराकर वो WWF चैम्पियन बने। वो तीन साल (1027 दिन) तक चैम्पियन रहे थे।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now