WWE की तीन बड़ी चैंपियनशिप के भविष्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, Triple H लेंगे अहम फैसला?

..
कई चैंपियनशिप के नए डिजाइन जल्द  ही सामने आ सकते हैं
कई चैंपियनशिप के नए डिजाइन जल्द ही सामने आ सकते हैं

WWE: WWE में पिछले कुछ समय से लगातार बदलाव का दौर जारी है। मैनेजमेंट से लेकर रोस्टर तक इसका प्रभाव देखा जा सकता है। ट्रिपल एच (Triple H) के नए क्रिएटिव हेड बनने के बाद से कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने वापसी की है और कुछ स्टार्स भविष्य में स्टैमफोर्ड बेस्ड प्रमोशन (WWE) का हिस्सा बनते हुए दिखेंगे।

कुछ खबरों के मुताबिक ट्रिपल एच कुछ टाइटल्स के डिजाइन में बदलाव करना चाहते हैं। पूर्व WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के कंपनी से रिटायरमेंट के पहले से ही कुछ चैंपियनशिप के नए डिजाइन पर चर्चा हो रही थी। अब ऐसा माना जा रहा है कि ट्रिपल एच इस प्रोसेस को पूरा कर सकते हैं।

Fightful के शॉन रॉस सैप के मुताबिक, कम से कम तीन चैंपियनशिप के नई डिजाइन को जल्द ही प्रोग्रामिंग का हिस्सा बनाया जा सकता है। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि इन टाइटल्स के स्ट्रैप में वेल्क्रो होगा या स्नैप बटन होंगे। Fightful से बात करते हुए कई टैलेंट्स ने बताया कि उन्हें वेल्क्रो ज्यादा पसंद है क्योंकि वो जल्दी जुड़ जाता है लेकिन यह देखने में बहुत असामान्य और खराब लगता है।


मौजूदा WWE चैंपियनशिप का डिजाइन लंबे समय से प्रोग्रामिंग का हिस्सा है

कई रेसलिंग फैंस को याद होगा कि पहले सभी चैंपियनशिप्स के डिजाइन एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते थे। फिलहाल WWE में 4 टॉप सिंगल्स चैंपियनशिप्स हैं, जो लगभग एक जैसी ही दिखती हैं। ट्रिपल एच ने हाल ही में NXT के मल्टीकलर लोगो को भी बदल दिया है। सैप ने आगे बताया कि द गेम भविष्य में Raw, SmackDown और NXT की चैंपियनशिप में बदलाव कर सकते हैं।

सैप के अनुसार, अगर मुख्य चैंपियनशिप का डिजाइन अगले साल तक नहीं बदलता तो यह विंग्ड ईगल चैंपियनशिप को पीछे छोड़कर सबसे लंबे तक एक ही डिजाइन वाली चैंपियनशिप बन जाएगी। उन्होंने कहा,

"अगर मौजूदा WWE टाइटल बेल्ट का डिजाइन अगले साल तक ऐसा ही रहता है, तब यह विंग्ड ईगल चैंपियनशिप को पीछे छोड़कर सबसे लंबे तक एक ही डिजाइन वाली चैंपियनशिप बन जाएगी। इसमें कुछ छोटे बदलाव हुए हैं लेकिन यह फरवरी 2013 से अभी तक लगभग एक जैसी है।"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।