Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मौजूदा सुपरस्टार्स जो WWE की ख़राब रणनीतियों का शिकार हुए

  • तीन रैसलर जिन्हें छोड़ देनी चाहिए WWE?
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:17 IST

vince mcmahon

वो कहते हैं ना समय का कांटा किसी के लिए नहीं रुकता, WWE समय के साथ खुद में सुधार करती रही है और इसीलिए वो दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग ब्रांड है।

एक समय आया जब WCW(वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग) विंस मैकमैहन के लिए बहुत बड़ा ख़तरा बनकर रैसलिंग मार्केट में उतरी। हम पहले भी बता चुके हैं कि समय का काँटा किसी के लिए नहीं रुकता, WCW को लगातार घाटा हो रहा था और मिस्टर मैकमैहन ने बिना देरी किए WCW के अधिकतर शेयर खरीद लिए।

ये भी पढ़ें:WWE न्यूज़: Double or Nothing के बाद WWE सुपरस्टार्स से बहुत गुस्सा हैं विंस मैकमैहन ?

फिलहाल AEW नाम की रैसलिंग कंपनी मैकमैहन परिवार के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बनी हुई है। इस ख़तरे को भापने के बाद भी WWE खुद में सुधार करने को राजी नहीं है। सुपरस्टार्स रणनीतियों से खुश नहीं हैं और यहीं कारण है कि वो WWE छोड़ने की मांग उठा रहे हैं। यहाँ हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे मौजूदा WWE सुपरस्टार्स पर जो WWE की ख़राब रणनीतियों का शिकार हैं और उन्हें जल्द से जल्द कंपनी छोड़ देनी चाहिए।

3) चैड गेबल

chad gable

फिलहाल पूरे WWE रोस्टर में सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक चैड गेबल ने एमेच्योर रैसलिंग से प्रोफेशनल रैसलिंग में 2013 में कदम रखा था। निजी तौर पर मैं उन्हें आज के दौर का कर्ट एंगल कहने में बिल्कुल भी नहीं गलत नहीं होगा।

दोनों ओलंपिक में भाग ले चुके हैं, दोनों का रैसलिंग स्टाइल करीब-करीब एक समान है और जर्मन सुपलेक्स तो वाकई में एक लाजवाब मूव है। कर्ट एंगल भी इस मूव का नियमित रूप से प्रयोग करते आए हैं और अब चैड गेबाल भी उसी राह पर चल पड़े हैं।

ख़राब रणनीति की बात करे तो इस 33 वर्षीय सुपरस्टार ने अपना आख़िरी WWE मैच 15 अप्रैल की रॉ में लड़ा था। अन्य दुखद बात यह है कि उन्होंने आखिरी बार WWE रिंग में रॉयल रम्बल में लड़े गए टैग टीम मैच में जीत दर्ज की थी। रॉयल रम्बल के बाद गेबल को लगातार आठ मैचों से हार का ही मुंह देखना पड़ रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 01 Jun 2019, 14:12 IST
Advertisement
Fetching more content...