वो WWE स्टार्स जो असली जीवन में हैं गहरे दोस्त

kofi-kingston-with-cm-punk-1407064033

हम हमेशा रिंग में रेसलर्स के बीच काफी दुश्मनी और हिंसा देखते हैं, ये इस प्रकार से लड़ते हैं की कई बार लगता है की ये लोग दोस्त तो हो ही नहीं सकते हैं। लेकिन ये सच नहीं है, उनमें से कई पक्के दोस्त हैं। और रेस्लिंग के अलावा भी वो एक-दूसरे के साथ काफी टाइम गुज़ारते हैं। ये भले ही रिंग में एक-दूसरे से बुरी तरह से लड़ते हुए दिखाई देते हैं, यहाँ तक की वो कभी-कभी खून खराबे पर भी उतर जाते हैं। WWE भी एक बड़े परिवार की तरह है और यहाँ कई रिश्ते बनना भी स्वाभाविक है। तो हम आपके लिए लाये हैं ऐसे स्टार्स जो रियल लाइफ में एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। ये ना सिर्फ आपस में लड़ते हैं बल्कि साथ में अच्छा टाइम भी बिताते हैं:

#10 सीएम पंक और कोफी किंग्स्टन

सीएम पंक और कोफी किंग्स्टन ने अपना WWE का सफर टैग टीम चैम्पियन से किया। ये उनका यहाँ पहला बड़ा कारनामा था। अपने-अपने करियर में आगे बढ़ने के बाद, पंक WWE में सबसे बड़े चेहरों में से एक बन गए। लेकिन WWE से कुछ विवाद के बाद पंक यहाँ से चले गए और उन्होने वापसी के कोई भी संकेत नहीं दिये हैं। उनके दोस्त कोफी ने एक इंटरव्यू में कहा,"हाँ, हम एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे। मैं उन्हे अपने भाई की तरह मानता हूँ।"

#9 डेनियल ब्रायन और रायबैक

002_sandy_08182013jg_0662-1407063944

रायबैक कह चुके हैं वो WWE में किसी पर भी भरोसा नहीं करते हैं। वो किसी से ज़्यादा घुलते-मिलते भी नहीं है। लेकिन रायबैक यह भी कह चुके हैं डेनियल ब्रायन उन कुछ रेसलर्स में से एक हैं जो उनके अच्छे दोस्त हैं। और वास्तव में भी इन दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती है, क्योंकि इन दोनों को कई अलग-अलग प्रोग्राम और जगह साथ देखा गया है।

#8 डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेन्स

dean-ambrose-roman-reigns-1407063940

रोमन रेन्स, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रोलिन्स कभी एक टीम 'शील्ड' का हिस्सा थे। ये ग्रुप कुछ महीनों पहले टूट गया। लेकिन अपने ग्रुप के टूटने पर भी डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेन्स ने टीवी और निजी ज़िंदगी में भी अपनी दोस्ती बरकरार रखी है। कुछ दिनों पहले डीन ने बताया की भले ही वो अब WWE में एक साथ नहीं दिख रहे हों, लेकिन वो अब भी अच्छा टाइम साथ गुज़ारते हैं। उन्होने कहा,"रोमन अब भी मेरे अच्छे दोस्त हैं। हम टीवी पर कैसे भी दिखे लेकिन असली जीवन में हम काफी करीब हैं।"

#7 मिक फॉलि और टैरी फंक

foley-1407067365

महान रेसलर मिक फोलि और टैरी फंक ECW के समय से दोस्त बने हुए हैं। वो रेस्लिंग के कुछ सबसे खतरनाक मैच का हिस्सा रहे हैं, और इस फाइट का नाम था 'किंग ऑफ द डैथ मैच'। यह मैच 1995 में खेला गया था। मिक फोलि को उस समय कैकटस जैक के नाम से जाना जाता था और वो ये लड़ाई जीत गए थे।

#6 ट्रिश और लीटा

WWE Divas

ट्रिश और लीटा ने उस समय WWE अपनी पहचान बनाई जब इसे पुरुषों का खेल ही माना जाता था। WWE ने कभी भी किन्ही दो लड़कियों के बीच ऐसी दुश्मनी नहीं देखी जैसी इन दोनों के बीच देखी। लेकिन इसके बाद भी ये दोनों निजी जीवन में अच्छी दोस्त थी। टीवी पर बड़ी दुश्मनी के बाद भी असली जीवन में ये एक दूसरे के साथ काफी समय बिताते थे। जब ट्रिश को हॉल ऑफ फेम में जगह मिली तो उन्होने बताया की WWE में उनका सबसे बड़ा दुश्मन और दोस्त लीटा ही थी।

#5 अंडरटेकर और केन

undertaker_and_kane_pose-1407063699

असली जीवन में केन का नाम ग्लेन जेकब्स और अंडरटेकर का नाम मार्क कैलावे है, और ये दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। इन दोनों को कई बार एक साथ देखा गया है। और ये काफी समय साथ निकालते हैं। कहानी ये है की अंडरटेकर का फ़र्स्ट नेम कैन था, और जब वो रेस्लिंग में आए तो विंस मैकमैहन को ये नाम अच्छा नहीं लगा और उन्होने कैन द अंडरटेकर से द अंडरटेकर कर दिया। बाद में शायद ये कैन नाम केन को मिला।

#4 जॉन सीना रैंडी ओर्टिन

randy-orton-john-cena-john-cena-and-randy-orton-22354727-604-452-1407063473

इसपे यकीन करना मुश्किल है की लेकिन ये सच है की जिन जॉन सीना और रैंडी ओर्टिन को रेस्लिंग में काफी बुरी तरह से लड़ते हुए देखा जाता था वो रियल लाइफ में अच्छे दोस्त हैं। इनमें इतनी अच्छी दोस्ती है की एक मैच में जॉन सीना के पिता को ओर्टिन ने काफी पीटा था। लेकिन रिंग से अलग होने के बाद ये दोनों काफी समय एक साथ बिताते हैं, वैसे तो ओर्टिन अभी कई दिनों से WWE से दूर थे, लेकिन फिर भी इन दोनों ने लगातार कई फोटो अपलोड करी।

#3 ऐज और क्रिशचन

tumblr_m3067svxcw1qbyehfo1_1280-1407063407

ऐज का असली नाम एडम कोपलैंड है, वो क्रिशचन के बचपन के दोस्त हैं। उन्होने रेस्लिंग में 90 के दशक से ही साथ काम किया है। उन्होने WWE इतिहास की सबसे फेमस टैग टीम में से एक टीम बनाई। उन्होने ये टाइटल सात बार जीता। एक समय ऐज WWE के मुख्य चेहरा बन गए थे। लेकिन चोट के कारण उन्हे WWE से जल्दी रिटायरमेंट लेना पड़ा। उन्हे 2012 में हॉल ऑफ फेम में जगह मिली। उनकी बहुत अच्छे दोस्त क्रिशचन ने बाद में बताया की वो दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं और दोनों काफी समय से साथ हैं।

#2 एडी गरैरो और क्रिस बैनोइट

tumblr_mdh4nmyurn1r7bjxco1_500-1407063422

एडी और क्रिस की दोस्ती जापान में एक रेस्लिंग मैच के दौरान शुरू हुई थी। डीन मलेंको के साथ एडी और क्रिस मैच के बाद साथ में ही घूमा करते थे। इन दोनों ने ही कई अलग-अलग प्रकार की बैल्ट अपने नाम करी। ये दोनों WWE चैम्पियन और वर्ल्ड हेवीवेट चैम्पियन भी रह चुके थे। 2005 में एडी की मौत के बाद बैनोइट ने लिखा की उन्हे अपने दोस्त के जाने का बहुत दुख है। एडी को श्रद्धांजलि देने के लिए रखे गए एक WWE शो में क्रिस के चेहरे पे दुख साफ देखा गया था। लेकिन जल्द ही 2007 में बैनोइट ने कथित रूप से अपनी बीवी, बच्चे को मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस सदमें से WWE उनिवर्स अब भी नहीं उभर पाया है।

#1 शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच

diary_0402_454-1407063411

शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच की दोस्ती एटिट्यूड एरा के समय की है। साथ में ही उन्होने डीजनरेशन एक्स भी बनाया था। जैसे-जैसे समय गुज़रता गया उनकी टीवी की दोस्ती असली जीवन में भी बढ़ती गई। स्टेफनी मैकमैहन ने एक इंटरव्यू में कहा था की उन्हे शुरू में लगता था की गेम और शॉन गे हैं, क्योंकि वो काफी करीब थे। कई बार डीएक्स के टूटने के बाद भी इन दोनों ने इसे बार-बार खड़ा किया। 2011 में जब शॉन रिटायर हुए तो ट्रिपल एच ने उन्हे खुद हॉल ऑफ फेम में जगह दी। लेखक-स्नेहार्था, अनुवादक-नितीश उनियाल

App download animated image Get the free App now