Create
Notifications

WWE Raw में हुए 10 धमाकेदार पलों पर नजर: जॉन सीना-गोल्डबर्ग की वापसी, फैंस को मिला नया चैंपियन

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार सा
WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ
Amit Shukla
ANALYST

WWE का इस हफ्ते का रॉ (Raw) एपिसोड काफी मजेदार पलों और वापसीयों से भरा हुआ था। फैंस इन रेसलर्स की वापसी को एक लंबे समय से देखना चाहते थे और जब इस हफ्ते ऐसा हुआ तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। रेसलिंग जगत में हर रेसलर का एक महत्व है और चूँकि कंपनी अब और बेहतर काम करने का प्रयास कर रही है तो ये और महत्वपूर्ण हो जाता है।

रिंग में इस हफ्ते शो की शुरुआत WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने की जबकि कीथ ली, गोल्डबर्ग जैसे रेसलर्स ने वापसी की। वैसे फैंस का गोल्डबर्ग की वापसी को लेकर कैसा रिएक्शन था उसे आप यहाँ पढ़ सकते हैं। आइए आपको उन पलों के बारे में बताते हैं जो इस हफ्ते के शो में सबसे धमाकेदार थे और जिन्हें आपने भी पसंद किया होगा।

WWE Raw में हुए 10 धमाकेदार पलों पर नजर: जॉन सीना-गोल्डबर्ग की वापसी, फैंस को मिला नया चैंपियन

- शो के दौरान इलायस और जैक्सन रायकर के बीच एक धमाकेदार मैच हुआ जिसमें रायकर और इलायस के माथे से खून निकलने लगा। एक्शन को बेहतर करते हुए दोनों ने अनाउंसर वाली रिंग के साइड में एक टॉप रोप सुपरप्लेक्स को हिट किया। इसको देखकर फैंस का रिएक्शन देखते ही बनता था।

- रेजिनल्ड के कारण WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस के साथ हो रहे मैच में नाया जैक्स और शायना बैजलर को हार मिली। इन दोनों के बीच में एक बहस शुरू हुई और नाया ने रेजिनल्ड को हेड बट देकर उन्हें नीचे गिरा दिया। इसके बाद महज कुछ ही पलों में रेजिनल्ड WWE 24/7 चैंपियन बन गए।

- शेमस और हम्बर्टो कारिलो के बीच एक मैच हुआ जिसको जीतकर कारिलो शेमस की WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कन्टेंडर बन जाते पर द केल्टिक वारियर के एक किक से ये सपना कभी सच नहीं हो सका। अब ये देखना होगा कि क्या बैकस्टेज चीयर कर रहे डेमियन प्रीस्ट ही चैंपियन को चैलेंज करेंगे।

- रिडल और वाइकिंग रेडर्स vs एजे स्टाइल्स, ओमोस एवं जॉन मॉरिसन वाले मैच में रिडल ने एकाएक ओमोस पर पानी फेंक दिया। इससे वो इतने नाराज हुए कि उन्होंने मिज़ पर अटैक करने का प्रयास किया। जब मॉरिसन ने बीच बचाव करना चाहा तो ओमोस ने उन्हें रिंग में फेंक दिया जिसकी वजह से एरिक ने अपनी टीम के लिए जीत दर्ज कर ली।

- कैरियन क्रॉस ने इस हफ्ते के शो में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और इस दौरान उनका मुकाबला जैफ हार्डी से हुआ। WWE NXT चैंपियन की जीत की उम्मीद लगा रहे फैंस को उस समय एक झटका लगा जब क्रॉस को एक रोलअप के माध्यम से जैफ हार्डी ने हरा दिया। ये एक चौंकाने वाला पल था।

- कीथ ली ने इस हफ्ते रिंग में वापसी की, और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के मैनेजर एमवीपी के द्वारा दिए गए ओपन चैलेंज का जवाब दिया। इसके कारण दोनों के बीच एक मैच हुआ लेकिन चैंपियन ने वापसी कर रहे पूर्व NXT चैंपियन को एक स्पीयर देकर चित कर दिया और मैच में जीत दर्ज की।

- जिंदर महल रिंग में दिलशेर शैंकी और वीर के साथ नजर आए लेकिन इससे पहले की उनके जन्मदिन से जुड़ा गीत खत्म हो पाता, ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री करते हुए उन्हें रिंग से दूर कर दिया। जब दिलशेर शैंकी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो पूर्व WWE चैंपियन ने शैंकी को 20 बार चेयर शॉट दिए।

- बॉबी लैश्ले जब मैच को जीतने के बाद अपनी जीत का जश्न मना रहे थे तो उसी समय गोल्डबर्ग का थीम सांग बज उठा। उन्होंने चैंपियन को एक चैलेंज दिया जो शब्दों से नहीं, बल्कि उनके देखने के अंदाज से साफ नजर आया। ये देखना होगा कि क्या WWE SummerSlam में इन दोनों के बीच एक मैच होना निर्धारित होता है या नहीं।

- जॉन सीना ने शो की शुरुआत करते हुए अपनी वापसी के बारे में बात की और साथ ही उन्होंने मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को SummerSlam में एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इस चैलेंज के कारण वो अब WWE SmackDown में भी नजर आएँगे और ये देखना होगा कि इसके कारण मेन रोस्टर के दूसरे शो में कितना एक्साइटमेंट देखने को मिलता है।

- शो के मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर ने डिसक्वालिफ़िकेशन से मैच जीत लिया। ये बात रिया रिप्ली को पसंद नहीं आई और उन्होंने तुरंत ही मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन पर अटैक कर दिया। इसकी वजह से शार्लेट की स्थिती बिगड़ गई। मौके को समझते हुए निकी क्रॉस ने अपने विमेंस Money In The Bank लैडर मैच में जीते गए ब्रीफकेस को कैश इन कर लिया और वो नई Raw विमेंस चैंपियन बन गईं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now