Create
Notifications

एजे स्टाइल्स के WWE करियर के 3 सबसे शानदार मुकाबले

Utkarsh Mishra
visit

एजे स्टाइल्स आज WWE में सबसे बड़े इन-रिंग परफ़ॉर्मर हैं और कई लोग उन्हें शॉन माइकल्स के सच्चे उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। हर बार जब एजे रिंग में कदम रखते हैं, तो प्रशंसकों को पता होता है कि वे एक असाधारण मैच देखने वाले हैं। NJPW के कैनी ओमेगा के बाद एजे को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इन-रिंग परफ़ॉर्मर माना जाता है। एजे रोस्टर के सबसे अधिक लोकप्रिय बेबीफेस हैं और प्रशंसकों ने पूरी तरह से 'द फिनॉमेनल वन' की सराहना भी की है। एजे ने 2016 रॉयल रंबल में एक आश्चर्यजनक एंट्री के रूप में अपने WWE करियर की शुरुआत की। उन्होंने ढाई सालों के भीतर कई उपलब्धियों को हासिल किया है। एजे दो बार के WWE चैंपियन है, उन्होंने दो अलग-अलग मौकों पर US चैंपियनशिप खिताब भी जीता है और उन्होंने अकेले ही स्मैकडाउन शीर्ष तक पहुंचाया है। WWE के साथ एजे का कार्यकाल अपेक्षाकृत छोटा रहा है, लेकिन इसके बावजूद एजे की असाधारण इन-रिंग क्षमता के कारण WWE में एजे के शीर्ष तीन मैचों की सूची को बनाना काफी मुश्किल था। चलिए देखते हैं कि एजे के करियर के 3 सबसे शानदार मैच कौन से हैं-

3. एजे स्टाइल्स बनाम जॉन सीना: समरस्लैम 2016

जुलाई 2016 में ब्रांड-स्प्लिट के बाद, एजे और जॉन सीना को स्मैकडाउन लाइव में ड्राफ्ट किया गया था।

दोनों सुपरस्टार्स ने स्मैकडाउन लाइव पर अपने विवाद को फिर से शुरू किया। ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन से थोड़ी सी मदद के साथ स्टाइल्स ने मनी इन बैंक में सीना के खिलाफ मैच जीता थी। फिर समरस्लैम में सीना बनाम स्टाइल्स बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बिना हुआ। उनका मैच उस रात का सर्वश्रेष्ठ मैच था और पूरी तरह रोमांचक था। आश्चर्यजनक काउंटर अटैक मूव्स, टॉप रोप से ज्यादा जोखिम वाली मूव्स के साथ, दोनों सुपरस्टार्स ने इस मैच में चार चांद लगा दिए। स्टाइल्स और सीना 2016 के टॉप 3 मैचों में से एक मैच दिया। स्टाइल्स का समरस्लैम में सीना पर साफ जीत दर्ज करना कई फैंस के लिए एक बड़ा झटका था।

2. एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर: चैंपियन बनाम चैंपियन मैच - सर्वाइवर सीरीज 2017

पिछले अक्टूबर में, WWE चैंपियन जिन्दर महल ने ब्रॉक लैसनर को सर्वाइवर सीरीज़ में चैंपियन बनाम चैंपियन मैच में चुनौती दी थी। लैसनर ने चुनौती को स्वीकार किया और मैच की तैयारी की जा रही थी। हालांकि, फैंस इस मैच के लिए बिल्कुल भी उत्साहित नहीं थे। जिन्दर, ब्रॉक के स्तर के आस-पास भी नहीं थे, उन्हें हराना लैसनर के लिए बहुत आसान था। हालांकि, शो से सिर्फ दो हफ्ते पहले, एजे स्टाइल्स ने जिन्दर महल से खिताब जीता। यह मैच अब एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच एक सपने सरीखी हक़ीक़त में बदल गया था। स्टाइल ने लैसनर से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया।

स्टाइल्स एक अंडरडॉग के रूप मे आए और लैसनर ने उनको भयानक तरीके से कुचल कर रख दिया। स्टाइल्स ने मैच के अंत में एक साहसिक वापसी की। स्टाइल्स ने एक 'फिनॉमिनल फोर-आर्म' मारा, लेकिन लैसनर ने 'किक आउट' किया। जैसे स्टाइल एक और फोर-आर्म जड़ने के लिए गए, लैसनर ने एक एफ 5 के साथ जीत दर्ज की। यह मैच एक क्लासिक मैच था।

1. जॉन सीना बनाम एजे स्टाइल्स: रॉयल रम्बल 2017 - WWE चैंपियनशिप मैच

दिसंबर 2017 के अंत में जॉन सीना एक लम्बे अंतराल के बाद लौटे और अपने कट्टर प्रतिद्वंदी एजे स्टाइल्स को खिताबी चुनौती दी।

स्टाइल्स ने चुनौती स्वीकार कर ली और मैच रॉयल रंबल में होना तय हुआ। यह एजे और सीना का आज तक का सबसे अच्छा मैच था। उनका मैच इतना अच्छा था कि उन्होंने समरस्लैम में अपने पिछले मैच को भी पीछे छोड़ दिया। सीना का टॉप-रोप एटिट्यूड एडजस्टमेंट दर्शनीय थी, लेकिन स्टाइल्स ने किक-आउट कर दिया।सीना की क्लोथ्सलाइन और भी क्रूर थी। दोनों सितारों ने कई बार अपने सबमिशन मूव्स लगाए। अंत मे सीना ने मैच जीतकर सोलह विश्व चैम्पियनशिप जीतने के रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की बराबरी की। लेख़क: सिराज़ असलम, अनुवादक: उत्कर्ष मिश्र

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now