Create

WWE Super Showdown: शो में हुए तीन सबसे शानदार मैच

<p>

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ सुपर शोडाउन एक कामयाब इवेंट रहा। WWE फैंस को सफलतापूर्वक कुछ ऐतिहासिक लम्हें दे पाया। हालांकि कुछ मैचों से फैंस नाखुश रहे लेकिन कुल मिलाकर फैंस की प्रतिक्रिया सकारात्मक ही थी।

शो से जो उम्मीद लगाई जा रही थी, शो उन उम्मीदों पर खरा उतरा। इस दौरान फैंस को कुछ अच्छे पल भी मिले और कुछ बुरे पल भी। लेकिन कौन-से ऐसे मैच थे जिन्होंने शो को सफलता तक पहुंचाया?

हम बताने जा रहे आपको WWE सुपर शो डाउन में हुए टॉप 3 मैचों के बारे में।


#3 ब्रॉन स्ट्रॉमैन, डोल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर बनाम द शील्ड

How good was that Spear?

जब ब्रॉन स्ट्रॉमैन को हील बनाया गया था और डोल्फ ज़िगलर एवं ड्रू मैकइंटायर के साथ जोड़ा गया था तब फैंस को इस प्रयोग से ज़्यादा उम्मीद नहीं थी। बावजूद इसके WWE एक अच्छी स्टोरीलाइन देने में कामयाब हो पाया है।

मैच के पहले हाफ में सभी दर्शक शांत थे लेकिन मैच के अंत तक आते आते शो रोमांच पूरे चरम पर पहुँच चुका था। एम्ब्रोज़ की साज़िश मैच के परिणाम के ऊपर उस समय साया बनकर मंडरा रही थी जब रॉलिंस और रेंस को हील ने घेरा। लेकिन जल्द ही एम्ब्रोज़ अपने साथियों को बचाने आ गए। इसके बाद रेंस ने भी एम्ब्रोज़ को स्ट्रोमैन के टैकल से बचाया, अंत में जीत द शील्ड की ही हुई।

#2 समोआ जो बनाम एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप)

These two stole the show.

एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो का मैच किसी युद्ध से कम नहीं था। दो रैसलर्स जो एक दूसरे की जान प्यासे हैं- ऐसे में फैंस को धमाकेदार मैच तो मिलना ही था।

ये मैच इन दोनों के पिछले दो मैचों से भी ज़्यादा रोमांचक था। एजे स्टाइल्स ने शुरू में समाओ जो की बांयी टांगों पर प्रहार किया। 20 मिनट की शानदार रैसलिंग के बाद आखिरकार स्टाइल्स ने जो को काफ क्रशर से पराजित कर दिया। ये मैच इन दोनों की दुश्मनी में अब तक का सबसे मज़ेदारऔर रोमांचक मैच था।

#1 सैड्रिक एलेक्जेंडर बनाम बडी मर्फी (क्रूज़रवेट चैंपियनशिप)

These two stole the show.

मर्फी अपने घर मेलबर्न में लड़ रहे थे और उन्हें मौका उस रैसलर के सामने क्रूज़रवेट चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला था जोकि पिछले एक साल से एक भी मैच नहीं हारा है और 6 महीने से चैंपियन है- सैड्रिक एलेक्जेंडर।

10 मिनट तक चला ये मैच WWE 205 लाइव के लिए एक बेहतरीन विज्ञापन था क्योंकि मर्फी और एलेक्जेंडर ने अपने प्रदर्शऩ से पूरी दुनिया को प्रभावित किया। मर्फी ने शानदार रैसलिंग करते हुए सैड्रिक को मर्फी लॉ से पराजित किया। कुल मिलकर ये मैच एक धमाकेदार मैच था। साथ ही दर्शकों को एक पैसा वसूल शो के साथ एक नया क्रूज़रवेटचैंपियन भी मिल गया।

लेखक: दिवेश मीरानी, अनुवादक: उदित अरोड़ा

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment