COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस के WWE करियर के 3 सबसे शानदार मुकाबले

ANALYST
71   //    02 Aug 2018, 12:58 IST
 

रोमन रेंस, जॉन सीना के असली उत्तराधिकारी हैं (कम से कम WWE प्रबंधन की नजरों में)। अपेक्षाकृत कम समय में ही वह स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के शिखर तक पहुंच गए हैं। वह अब WWE के 'द गाए' बन चुके हैं और उनका रिकॉर्ड काफी प्रभावशाली रहा है।

वह तीन बार WWE चैंपियन, एक बार US चैंपियन, एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और एक बार टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। इन चैम्पियनशिप्स को जीतने की वजह से ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बन चुके है, यह उपलब्धि जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे सितारों ने भी हासिल नहीं की है। वह रॉयल रंबल विजेता भी हैं और उन्हें 2014 में 'सुपरस्टार ऑफ द ईयर' चुना गया था।

कई आलोचकों और प्रशंसकों ने रेंस को ओवररेटेड करार दिया है, उन्हें अक्सर 'तुम रैसलिंग नहीं कर सकते' जैसे शब्दों का सामना करना पड़ता है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी सही नहीं है - बिग डॉग किसी भी तरह से खराब रैसलर नहीं है।

आइए रोमन रेंस के शीर्ष 3 मैचों पर एक नज़र डालते हैं।

3. रोमन रेंस बनाम डेनियल ब्रायन: फास्टलेन 2015




रोमन रेंस ने एरीना और घर पर टीवी के सामने मौजूद करोड़ों प्रशंसकों के बीच रॉयल रंबल 2015 जीता। रेंस के खिलाफ फैंस का असंतोष केवल डेनियल ब्रायन की लोकप्रियता के कारण बढ़ा। ब्रायन से एक साल पहले WWE खिताब से छीन लिया गया था और उन्हें रिमैच क्लॉज भी नहीं मिला था।

वह रॉयल रंबल में भाग लेने के लिए आए, लेकिन जल्दी ही एलिमिनेट हो गए थे। फैंस ब्रायन को जीतते देखना चाहते थे। WWE के पास इन दोनों के मैच के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। सैथ रॉलिंस को हराने के बाद, ब्रायन को रेंस के खिलाफ खिताब के लिए नम्बर एक कंटेन्डर बनने के लिए होने वाले मैच में शामिल कर दिया गया।

फैंस पूरी तरह से ब्रायन के साथ थे। यह एक उतार चढ़ाव भरा क्लासिक मैच था।  ब्रायन को पिन करने के बाद रेंस को मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन उन्होंने एक शानदार मैच से आलोचकों का मुंह बन्द कर दिया था।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...