Create

WWE करियर में इन रैसलर्स ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच

John vs roman
reaction-emoji
WRESTLING AJ

WWE रैसलिंग इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी है। यह पर हर एक रैसलर को एक बड़ा सुपरस्टार बनने में कई साल लग जाते हैं। उन्हें कई सारे मैच भी लड़ना पड़ते हैं, साथ ही अपनी योग्यता का पूरा प्रदर्शन करना पड़ता है।

रैसलर अगर अच्छा प्रदर्शन करेगा तो वह फैंस के भी पसंदीदा बनेगा, जिससे वो लोगों की नजर में आ पायेगा साथ ही कंपनी भी उस पर ज्यादा ध्यान देने लगेगी। WWE सिर्फ ये देखती है कि उनके शो को देखने वालों को क्या पसंद आता है, अगर फैंस किसी रैसलर को ज्यादा पसंद करते हैं तो कंपनी भी उन्हें अच्छा पुश देगी। इसलिए हर रैसलर को ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने होते हैं।

आज हम आपको WWE पांच ऐसे रैसलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।

गोल्डबर्ग

Enter caption

गोल्डबर्ग सबसे ख़तरनाक रैसलर रहे हैं। उन्हें WCW का सबसे बड़ा लैजेंड माना जाता है। उन्होंने अपने करियर में सबसे कम मैच हारे हैं। गोल्डबर्ग ने अपना आखिरी मैच ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। गोल्डबर्ग के नाम WCW में लगातार 173 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। जब WCW को WWE ने टेकऑवर कर लिया तो ये रिकॉर्ड WWE के नाम हो गया।

गोल्डबर्ग ने कुल 248 मैच लड़े हैं जिसमें से वे सिर्फ 30 मैच हारे हैं। इसलिए उनका नाम इस सूची में सबसे ऊपर आता है। उन्होंने भले ही मैच कम लड़े हो पर उनके जीत का प्रदर्शन बहुत ज्यादा है, उनकी ये स्ट्रीक लगभग दो से तीन साल तक चली, इसके बाद स्टारकेड के इवेंट में उन्हें केविन नैश द्वारा हार का सामना करना पड़ा। जिसमें केविन नैश ने ये मैच चीटिंग से जीता था। अगर इस मैच में चीटिंग नहीं हुई होती तो ये स्ट्रीक और भी लंबी होती।

जॉन सीना

Enter caption

सीना भी काफी दमदार रैसलर माने जाते हैं। उन्होंने 2002 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने काफी बड़े रैसलर्स को हराया है। जॉन सीना ने WWE के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं। जॉन सीना ने कुल 1044 मैच लड़े हैं जिसमें वे 264 मैच हारे हैं। उन्होंने इस दौरान कुल 25 टाइटल्स अपने नाम की है। इन 25 टाइटल्स में से 16 टाइटल्स तो वर्ल्ड चैंपियनशिप के है।

जॉन सीना को पहली टक्कर कर्ट एंगल ने दी जिसमें सीना हार गए थे। फिर उनका करियर बहुत तेज़ी से आगे बढ़ने लगा। यहीं वो कारण है जिसकी वजह से वह आज कंपनी में लैजेंड की भूमिका निभा रहे हैं। जॉन सीना ने अपने करियर में लगभग हर सुपरस्टार को हराया है, भले ही वह ट्रिपल एच हो या फिर वे द रॉक हो।

द अंडरटेकर

Enter caption

अंडरटेकर काफी बेहतरीन रैसलर माने जाते हैं। उन्हें डैडमेन के नाम से भी जाना जाता है। अंडरटेकर के नाम डब्लूडब्लूई में कई बड़े रिकॉर्ड है। उनकी रैसलमेनिया मैच में लगातार जीत की स्ट्रीक भी बहुत फेमस हैं। अंडरटेकर ने कुल 561 मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 191 मैच हारे हैं। अभी उनकी उम्र 50 वर्ष से ज्यादा फिर भी वे अभी और कुछ मैच लड़ सकते हैं।

अंडरटेकर अब WWE में बहुत कम दिखाई देते हैं। उन्होंने 2018 में अपना आखिरी मैच एक टैग टीम मैच के रूप में लड़ा था। जिसमे उनके साथ उनके भाई केन थे और सामने शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच थे। उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। रैसलमैनिया 35 उनका अंतिम रैसलमैनिया हो सकता है जिसमे उनके सामने हो सकते है शॉन माइकल्स या फिर एक बार फिर से जॉन सीना।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...