Create
Notifications

WWE में 2021 में हुए 4 सबसे जबरदस्त मैच जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे

WWE ने इस साल कई यादगार मैच दिए हैं
WWE ने इस साल कई यादगार मैच दिए हैं
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए 2021 काफी अच्छा रहा है। इस साल WWE को पैसों के मामले में बड़ा फायदा हुआ है। इसी वजह से उनके लिए यह एक सफल साल माना जा जाएगा। इस साल WWE ने ढेरों रेसलर्स को रिलीज किया है और इसी कारण अब कंपनी का रोस्टर काफी ज्यादा छोटा हो गया है। WWE ने 2021 में अपने इवेंट्स को अच्छा बनाने की कोशिश की है। 2021 में कई सारे खास और यादगार इवेंट्स देखने को मिले हैं। इस दौरान कुछ बढ़िया मैच भी हुए हैं।

हर साल कई ऐसे मैच रहते हैं जो फैंस को काफी पसंद आते हैं और उन्हें सालों तक याद रखा जाता है। 2021 में भी कई रोचक मैच देखने को मिले हैं जो रेसलिंग के हिसाब से काफी बढ़िया रहे थे। इस साल WWE में काफी सारे मैचों का आयोजन किया है लेकिन कुछ ऐसे मुकाबले रहे हैं जो रेसलिंग के हिसाब से धमाकेदार रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम साल 2021 के 4 सबसे अच्छे मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुए थे।

- स्पेशल मेंशन: रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन vs ऐज (WWE WrestleMania 37)

youtube-cover

WrestleMania 37 की नाईट 2 का मेन इवेंट काफी धमाकेदार साबित हुआ था। रोमन रेंस पर अपनी चैंपियनशिप को दो बड़े दिग्गजों के खिलाफ डिफेंड करने का दबाव था। ऐज और डेनियल ब्रायन ने मिलकर काफी अच्छा काम किया। इसी कारण तीनों सुपरस्टार्स का यह मेन इवेंट मैच बढ़िया बन पाया। सभी सुपरस्टार्स ने अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया।

कई मौकों पर लगा कि ऐज या डेनियल ब्रायन जीत दर्ज कर लेंगे। हालांकि, रोमन रेंस ने अंत में बढ़िया प्रदर्शन किया। मैच में जे उसो ने उनकी जीत में काफी बड़ा किरदार निभाया। अंत में रोमन रेंस ने एक ही मौके पर दोनों दिग्गजों को पिन करते हुए जीत दर्ज की। फैंस के बीच मैच का अंत काफी चर्चा का विषय था। तीनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी बढ़िया रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। इसी कारण मुकाबला खास बन पाया।

4- रिकोशे vs जॉन मॉरिसन (WWE Raw)

youtube-cover

रिकोशे और जॉन मॉरिसन दोनों ही अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स के लिए जाने जाते हैं। उनके बीच Raw के एक एपिसोड में धमाकेदार मैच देखने को मिला था। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि वो Raw में इतना जबरदस्त मैच देंगे। 12 जुलाई 2021 को Raw के एपिसोड में उनके बीच फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच देखने को मिला था।

दोनों ही सुपरस्टार्स ने मैच में जबरदस्त हाई-फ्लाइंग मूव्स का प्रदर्शन किया। WWE ने उन्हें पर्याप्त समय दिया और इसी कारण दोनों का यह मैच रोचक रहा। मैच में कई नियरफॉल्स देखने को मिले और अंत में रिकोशे का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने एक शानदार मैच में जीत दर्ज करते हुए सभी फैंस को खुश किया।

3- बियांका ब्लेयर vs साशा बैंक्स (WrestleMania 37)

youtube-cover

बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स को WrestleMania 37 की नाईट 1 में मेन इवेंट करने का मौका मिला था। असल में यह मैच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला था। बियांका और साशा दोनों ही अच्छे मैच देने के लिए जानी जाती थीं। उनपर मेन इवेंट मैच को यादगार बनाने का दबाव था

उन्होंने मिलकर काफी अच्छा काम किया। मैच रेसलिंग के हिसाब से जबरदस्त साबित हुआ और अंत हमेशा ही फैंस को याद रहेगा। बियांका ब्लेयर ने जीत दर्ज करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसे 2021 के सबसे अच्छे मैचों में जरूर गिना जाएगा।

2- रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (WWE SmackDown)

youtube-cover

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच 30 अप्रैल 2021 को SmackDown के एपिसोड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में शर्त थी कि अगर रोमन की जीत हुई तो ब्रायन कभी SmackDown में दिखाई नहीं देंगे। साप्ताहिक एपिसोड्स में उतने अच्छे मैच देखने को नहीं मिलते हैं लेकिन दोनों ने प्रभावित किया।

उनका मैच रेसलिंग के हिसाब से जबरदस्त साबित हुआ। डेनियल ब्रायन मैच में जीत के काफी करीब थे लेकिन अंत में रेंस का पलड़ा भारी रहा। इस मैच ने फैंस को काफी खुश कर दिया था। यह ब्रायन का WWE में अंतिम मैच था और उन्होंने मिलकर इसे सही मायने में यादगार बनाया। रेंस और ब्रायन के इस मैच को जरूर याद रखा जाएगा।

1- ऐज vs सैथ रॉलिंस (Crown Jewel 2021)

youtube-cover

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच कई धमाकेदार मैच देखने को मिले हैं। हालांकि, उनका सबसे जबरदस्त मुकाबला Crown Jewel 2021 में आया था। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच Hell in a Cell मैच देखने को मिला था। इस मैच के साथ पीपीवी की शुरुआत हुई थी और दोनों ने फैंस को काफी खुश किया।

उन्होंने हथियारों का सही तरह से उपयोग किया। मैच में काफी सारे अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। इसका अंत भी बढ़िया तरह से हुआ और ऐज को बड़ी जीत मिली। दोनों के मैच को आसानी से 2021 का सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है। फैंस सालों तक इसे याद रखेंगे।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...