Create

WWE के टॉप 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अब तक वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीती

The Bizarre One

एक प्रोफेशनल रैसलर के लिए WWE में काम करना बहुत बड़ी बात होती है। लगभग हर प्रोफेशनल रैसलर का सपना होता है कि वह WWE में काम करे। इसके अलावा उनका सबसे बड़ा सपना होता है WWE में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि सभी महान रैसलर्स WWE में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं होते हैं। इसी कड़ी में आज हम बात करेंगे वर्तमान में WWE के उन 5 टॉप सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीती। तो आइए बिना किसी देरी के नज़र डालते हैं WWE के उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीती।

गोल्डस्ट

WWE में गोल्डस्ट का कैरेक्टर सबसे अलग रहा है। 90 के दशक में डेब्यू करने के बाद वह सबसे बड़े हील के रुप में नज़र आए। गोल्डस्ट ने ट्रिपल एच और रोडी पाइपर के साथ शानदार मैच दिए। एक बैकस्टेज सेगमेंट के दौरान कुछ ऐसी चीजें हुई जिसके बाद उनके और WWE के रास्ते अलग हो गए। इसके बाद साल 2013 में उन्होंने फिर से कंपनी में वापसी की। WWE/WWF और WCW में गोल्टस्ट ने कुल मिलाकर 20 टाइटल जीते हैं लेकिन वह कभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं।

मैट हार्डी

Matt Hardy is a tag team specialist.

साल 1998 में WWE में डेब्यू करने वाले मैट हार्डी एटीट्यूड एरा में शानदार थे। इसके बाद वह हार्डी बॉयज टैग टीम के रुप में नज़र आए। टैग टीम के रुप में आने के बाद वह क्राउड में काफी पॉपुलर हो गए। इसके बाद जब वह टैग टीम के रुप में अलग हुए तो जैफ WWE और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने, लेकिन मैट के साथ ऐसा नहीं हुआ। मैट को हमेशा एक टैग टीम रैसलर के रुप में ही देखा गया। खैर, हम उम्मीद करते हैं कि देर से ही सही लेकिन मैट हार्डी वर्ल्ड चैंपियनशिप जरुर जीते।

रुसेव

The popular Bulgarian wrestler has not yet been a World champion.

यह काफी दुर्भाग्य है कि रुसेव जैसे शानदार सुपरस्टार भी वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। साल 2014 में मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले रुसेव लगातार 146 दिनों तक अजेय रहे, लेकिन उसके बाद उनका सफर खत्म सा हो गया। रुसेव को उसके बाद न तो कोई बिग पुश मिला और न ही कोई शानदार स्टोरीलाइन। रुसेव यूनाइटेड स्टेट चैंपियन तो बने लेकिन बहुत ही जल्दी उन्होंने अपना टाइटल रोमन रेंस के खिलाफ गंवा दिया। रुसेव भी वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताब को जीतने में नाकामयाब रहे हैं।

कोफी किंग्सटन

The Jamaican Sensation - A 10-year veteran

WWE में डेब्यू करने के बाद कोफी किंग्सटन ने कुल 14 चैंपियनशिप जीती, जिसमें 4 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, 3 बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप और 7 बार टैग टीम चैंपियनशिप। बावजूद इसके वह एक बार भी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। उन्होंने रैंडी ऑर्टन, डॉल्फ ज़िगलर और क्रिस जैरिको जैसे रैसलर के साथ कई सारे शानदार मुकाबले दिए हैं। द न्यू टैग टीम के साथ उनका सफर शानदार रहा और इस दौरान उनकी माइक पर स्किल भी शानदार देखने को मिली।

सिजेरो

Arguably the most underrated wrestler in WWE

WWE में अगर कोई सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियनशिप का हकदार है तो वह केवल सिजेरो हैं। द स्विस सुपरमैन ने WWE में लगभग 6 साल बिता दिए जिसमें वह रिकॉर्ड 5 बार टैग टीम चैंपियन रहे हैं। कंपनी में तकनीक के मामले में वह सबसे शानदार रैसलर हैं। सिजेरो को जल्द ही WWE को मेन कार्ड प्लेयर के रुप में लाना होगा और उन्हें कई शानदार मैचों में बुक करना है। सिजेरो इस चीज के बिल्कुल हकदार है। हम उम्मीद करते हैं कि सिजेरो जल्द ही WWE में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतेंगे। लेखक: सैगनिक मोंगा, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment