Create

WWE दिग्गज बतिस्ता की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

WWE दिग्गज बतिस्ता को ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर के कैरेक्टर ने दुनिया में बहुत पहचान दिलाई है
WWE दिग्गज बतिस्ता को ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर के कैरेक्टर ने दुनिया में बहुत पहचान दिलाई है

WWE के जरिए एक लैजेंड सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त करने वाले बतिस्ता (Batista) आज फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। बतिस्ता का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में हुआ था और आगे चलकर उन्हें Evolution (ट्रिपल एच, बतिस्ता, रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन) नाम के फैक्शन ने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में खूब लोकप्रियता दिलाई।

उन्हें ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर के रूप में 2 दिग्गज सुपरस्टार्स से बहुत कुछ सीखने को मिला और आगे चलकर वो अपने WWE करियर में 6 बार वर्ल्ड चैंपियन बने। उन्होंने 2010 में इस वजह से WWE छोड़ने का निर्णय लिया था क्योंकि विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के साथ कॉन्ट्रैक्ट में रहते उन्हें फिल्मों में काम करने की अनुमति नहीं मिली थी।

हालांकि बतिस्ता ने 2013 में वापसी की, लेकिन क्राउड उन्हें निरंतर बू कर रहा था। आखिरकार उन्होंने क्राउड द्वारा मिल रहे खराब रिस्पॉन्स के कारण दोबारा कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया था। खैर इस आर्टिकल में हम बतिस्ता की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

WWE दिग्गज बतिस्ता की गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी - 773 मिलियन यूएस डॉलर्स

गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी एक अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है, जो साल 2014 में रिलीज़ हुई थी। ये इस सीरीज की पहली फिल्म थी, जिसमें बतिस्ता ने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया था। इस हॉलीवुड फिल्म ने दुनिया भर से 773 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की थी।

इस फिल्म में उन्होंने विन डीजल, ब्रैडली कूपर और क्रिस प्रैट जैसे नामी एक्टर्स के साथ काम किया था। इस फिल्म ने कई अलग-अलग कैटेगरी में कई अवॉर्ड्स भी जीते थे। एक्टिंग से लेकर स्टोरी और प्रोडक्शन लेवल भी बहुत अच्छा रहा और इन्हीं सब बातों ने इस मूवी को बतिस्ता के फिल्मी करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनाया है।

गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी Vol. 2 - 864 मिलियन यूएस डॉलर्स

गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी Vol. 2 साल 2017 में रिलीज़ हुई थी और सीरीज की दूसरी फिल्म पहले पार्ट की तुलना में ज्यादा कमाई करने में सफल रही थी। इस मूवी ने दुनिया भर से 864 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की थी। ड्रैक्स के कैरेक्टर के कारण पूर्व WWE चैंपियन को फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान मिली है। साथ ही ड्रैक्स और मैंटिस की जोड़ी की भी खूब सराहना की गई थी।

स्पैक्टर - 880 मिलियन यूएस डॉलर्स

स्पैक्टर साल 2015 में आई एक स्पाई फिल्म है, जिसमें बतिस्ता ने मिस्टर हिंक्स का किरदार निभाया था। उनकी इस मूवी ने 880 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की थी। बतिस्ता ने इस फिल्म में जेम्स बॉन्ड (डेनियल क्रेग) और क्रिस्टोफ वॉल्ज़ जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था। इस फिल्म में उन्हें अपने संगठन Spectre के सीक्रेट्स को बचाए रखने के लिए बॉन्ड को मारने के मिशन पर भेजा जाता है।

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर - 2 बिलियन यूएस डॉलर्स

Avengers सीरीज का पहला पार्ट 'एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' साल 2018 में रिलीज़ हुआ था और ये एक बेहद सफल प्रोजेक्ट साबित हुआ। मार्वेल कॉमिक्स पर आधारित इस सुपरहीरो फिल्म में बतिस्ता ने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया। इस फिल्म को दुनिया भर के लोगों ने बहुत पसंद किया, इसी कारण इसकी कुल कमाई 2 बिलियन डॉलर्स तक जा पहुंची है। इस फिल्म में उन्होंने रॉबर्ट डाउनी जूनियर और क्रिस हेम्सवर्थ जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था।

एवेंजर्स एंडगेम - 2.8 बिलियन यूएस डॉलर्स

एवेंजर्स सीरीज के पहले पार्ट ने 2 बिलियन डॉलर्स की कमाई की थी, लेकिन 2019 में रिलीज़ हुए सीरीज के दूसरे पार्ट ने पहले रिकॉर्ड्स को भी ध्वस्त करते हुए 2.8 बिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की थी। एवेंजर्स एंडगेम में बतिस्ता को ज्यादा लंबा रोल नहीं दिया गया, लेकिन ये ना केवल बतिस्ता के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है बल्कि दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक भी है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment