Create

केन vs ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE यूनिवर्सल टाइटल मुकाबले के 5 संभावित अंत

इस हफ्ते रॉ पर जब ब्रॉन स्ट्रोमैन, केन और ब्रॉक लैसनर के बीच रॉयल रंबल का ट्रिपल थ्रेट मैच घोषित किया गया तब कर्ट बहुत ही घबराए हुए लहजे में 'ओह इट्स ट्रू, इट्स डैम ट्रू' कहा। इस मैच की घोषणा होते ही ये सवाल होने लगे थे कि जब ये भीमकाय रैसलर्स एक साथ रिंग में होंगे तो क्या आलम होगा, और इस मैच की वजह से रैसलमेनिया 34 की रूपरेखा कैसे बनेगी या बदलेगी? इसके बीच ये बताते चलें कि इस समय किसी को भी इसके सही अंत का पता नहीं है पर ये 5 संभावित तरीके हैं, जिस प्रकार से इस मैच का अंत हो सकता है:

#5 केन को पिन कर ब्रॉन स्ट्रोमैन जीतेंगे टाइटल

अब आप सोचिए कि जब पूरी दुनिया ये जानती है कि रोमन रैसलमेनिया 34 पर ये टाइटल जीत जाएंगे, लेकिन क्या हो अगर वो इसे एक ट्रिपल थ्रेट मैच में जीतें जिसमें उनके प्रतिद्वंद्वी हो लैसनर और स्ट्रोमैन। इस मैच के बाद भी स्ट्रोमन और रेंस की टाइटल के लिए जंग जारी रहेगी और ये एक अच्छा कदम होगा क्योंकि ये दोनों जिस मैच में होते हैं वो धमाल होता है। अब अगर WWE इस प्रक्रिया में किसी को नुकसान ना पहुंचाए और स्ट्रोमैन को इसकी वजह से फायदा मिले तो ये कदम अच्छा रहेगा।

#4 ब्रॉक लैसनर को पिन कर ब्रॉन स्ट्रोमैन जीतेंगे यूनिवर्सल चैंपियनशिप

bbf9e-1513872979-500

वैसे तो ये पिछली स्लाइड का एक नया रूप है, पर फर्क सिर्फ इतना है कि इसमें स्ट्रोमैन ब्रॉक को रॉयल रंबल पर हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बन रहे हैं और इसकी वजह से वो एक 'बीस्ट इन बिज़नेस' बन जाते हैं। यहां से शूरु होती है रोमन की कहानी, जो स्ट्रोमैन संग अपने पुराने फ़्यूड को जारी रखते हैं, और इसके साथ ही रैसलमेनिया 34 पर स्ट्रोमैन को हराकर, तथा यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतकर एक बेबीफेस बन जाते हैं।

#3 केन ब्रॉन या ब्रॉक को हराकर यूनिवर्सल टाइटल जीत जाते हैं

aacf1-1513873089-500

वैसे तो पहले पहल ये नहीं होना चाहिए, पर अगर WWE के पास कोई रास्ता नहीं बचे, तो वो ये कदम उठा सकती है। हालांकि इससे किसी को फायदा नहीं है, ना तो केन को जो उम्र के इस पड़ाव में एक टाइटल जीतेंगे और ना ही WWE को, जो रैसलमेनिया को अद्भुत बनाना चाहती है न कि उदासी से भरा हुआ शो। और फैंस के लिए तो ये किसी भी तरह से अच्छा नहीं है। अब हम उम्मीद करते हैं कि WWE दो अद्भुत रैसलर्स की मेहनत को ऐसे खराब ना करे और उन्हें उनका अद्भुत मैच मिले और हमें एक अच्छा चैंपियन।

#2 ब्रॉक लैसनर केन की मदद से ब्रॉन को हराकर टाइटल रिटेन करते हैं

bca74-1513873208-500

अब अगर इस मैच में ब्रॉक, स्ट्रोमैन को बिल्कुल स्पष्ट रूप से हरा देते हैं तो ये WWE द्वारा पिछले एक साल से स्ट्रोमैन को दिए जाने वाले पुश की दिशा और गति पर लगाम लगा देगा। इससे अच्छा होगा अगर किसी तरह इस मैच में केन भी सम्मिलित हो जाएं और केन-ब्रॉक मिलकर स्ट्रोमैन को हरा दें। इसकी वजह से स्ट्रोमैन हारकर भी बहुत शक्तिशाली लगेंगे और ये अंत केन-स्ट्रोमैन के बीच रैसलमेनिया पर एक मैच की रूपरेखा ज़रूर बनाएगा।

#1 ब्रॉक लैसनर स्ट्रोमैन की मदद से केन को हराकर टाइटल रिटेन करेंगे

3d748-1513873344-500

अब इस मैच में ये ही एक ऐसा तरीका है जिससे ना सिर्फ ब्रॉक और स्ट्रोमैन बहुत शक्तिशाली लगेंगे, बल्कि केन और स्ट्रोमैन के बीच में आने वाले समय में एक मैच भी संभावित हो जाएगा। इसके साथ ही इस जीत से ब्रॉक एक बेहद ही शक्तिशाली रैसलर एवं चैंपियन बनकर रैसलमेनिया 34 में जाएंगे। लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment