5 सुपरस्टार्स जिनके Royal Rumble जीतने से फैंस भड़क गए थे 

Reigns and the Rock were booed heavily in Philly that night

रॉयल रंबल WWE के सबसे शानदार पीपीवी में से एक है। जब से इसकी शुरुआत हुई है फैंस ने इस शो को काफी पसंद किया है।

इस शो में हमें एक बैटल रॉयल देखने को मिलता है जिसमें 30 सुपरस्टार्स लड़ते हुए दिखते हैं। पिछले साल में पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच भी देखने को मिला था और इस मैच में फैंस को चौंका दिया था। असुका ने पहले रॉयल रंबल मैच को जीता और इसके बाद रोंडा राउजी ने भी WWE में कदम रखा।

रॉयल रंबल WWE फैंस को काफी पसंद आता है और इस कारण कंपनी इस शो में शानदार चीजें करती है। हालांकि कई बार रॉयल रंबल जीतने वाली सुपरस्टार को फैंस पसंद नहीं करते हैं और उसे नफरत झेलनी पड़ती है। आइए जानें ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका रॉयल रंबल जीतना फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

#5 रोमन रेंस - 2015

Reigns winning the Rumble was met with vast criticism

रोमन रेंस की WWE के अंदर काफी कुछ किया है। उन्होंने अंडरटेकर को रैसलमेनिया में हराया, जॉन सीना की जगह कंपनी में ली और लगातार चार बार रैसलमेनिया को हैडलाइन भी किया है। इसके अलावा उन्होंने साल 2015 के रॉयल रंबल को भी जीता जिसके बाद उन्हें फैंस की नफरत झेलनी पड़ी।

इसके अलावा रोमन ने साल 2014 में सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था। उसके बाद साल 2015 में वह इस मैच को जीत गए।

Get WWE News in Hindi Here

#4 एल्बर्टो डेल रियो - 2011

Alberto Del Rio was a terrible pick to win the Rumble

एल्बर्टो डेल रियो उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें कंपनी में आने के कुछ समय के अंदर ही काफी बड़ा पुश दिया गया था। एल्बर्टो को WWE में आए साल भर में नहीं हुआ था कि कंपनी ने उन्हें एक बड़ा पुश दे दिया था। साल 2011 में उन्होंने रॉयल रंबल मैच को जीता लेकिन इनकी जीत फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आई।

#3 रैंडी ऑर्टन - 2009, 2017

Randy was a boring winner of the Rumble

रैंडी ऑर्टन हमेशा से ही WWE के सबसे शानदार हील रैसलर रहे हैं। साल 2009 में उन्होंने रॉयल रंबल मैच को जीता था लेकिन यह ज्यादा चौंकाने वाला नहीं था। सभी जानते थे कि ऑर्टन इस मैच को जीतेंगे जिसके बाद वह रैसलमेनिया 25 में अपने दुश्मन ट्रिपल एच का सामना किया। हालांकि यह मैच इतना अच्छा नहीं चला था। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने साल 2017 में भी रॉयल रंबल मैच को जीता और इस बार फिर फैंस में इनकी जीत को ज्यादा पसंद नहीं किया। रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट का सामना किया और WWE चैंपियन बन गए।

#2 बतिस्ता - 2014

The Animal was booed heavily after his victory

बतिस्ता की साल 2014 में रॉयल रंबल जीत उनके करियर की दूसरी रंबल जीत थी। उन्होंने साल 2005 में भी रॉयल रंबल मैच को जीता था और उस समय फैंस ने भी उन्हें काफी पसंद किया। हालांकि साल 2014 में ऐसा नहीं हो सका था। फैंस डेनियल ब्रायन को रॉयल रंबल जीते हुए देखना चाहते थे लेकिन कंपनी ने उनकी ना सुनते हुए बतिस्ता को यह मैच जीतवा दिया।

#1 विंस मैकमैहन - 1999

Vince McMahon is going to WrestleMania! Wait, what?

WWE उस समय काफी बड़ी बन चुकी थी जब विंस मैकमैहन ने रॉयल रंबल मैच को जीता था और इस कारण मैकमैहन की जीत से फैंस इतना गुस्सा नहीं हुए थे। WWE अपनी विरोधी कंपनी के खिलाफ मंडे नाइट वॉर ही जीत रही थी और उसके कुछ समय बाद ही WCW बंद हो गई थी।

हालांकि विंस मैकमैहन को रॉयल रंबल मैच जीतवाना कंपनी के सबसे घटिया फ़ैसलों में से एक था। विंस उस समय एक शानदार हील का काम कर रहे थे लेकिन इन्हें रॉयल रंबल जीताना समझदारी नहीं थी। इनकी जीत से तो फैंस भी ज्यादा खुश नहीं थे।

पिछले साल भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिला था जब शेन मैकमैहन ने “बेस्ट इन द वर्ल्ड” ट्रॉफी अपने नाम की थी। अगर विंस अपने परिवार की जीत ना करवा कर दूसरे रैसलर्स को मौका दें तो काफी अच्छा होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now