Create
Notifications

5 रैसलर्स जिन्होंने WWE के साथ डील करने से इंकार कर दिया था

मोहिनी भदोरिया

रैसलर्स के लिए WWE एक संभावित इंडस्ट्री है, जहां रैसलर्स पिछले दो दशक से फेम के साथ-साथ पैसे कमा रहे हैं। ये इंडस्ट्री दुनिया भर में स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट का केंद्र रहा है। इस इंडस्ट्री के प्लेटफॉर्म पर रैसलर्स को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलता है। इंडस्ट्री के प्रभाव ने हर रैसलर के लिए सबसे बेहतरीन जगह बनाई है, जहां रैसलर्स ने अपने करियर में WWE के साथ डील करने के लिए काम किया है, वहीं कुछ हैं जिन्होंने इसे पाने की कोशिश नहीं की।

कोटा इबुशी

जापानी रैसलर WWE क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट के पसंदीदा कंटेडर रहे हैं। इबुशी ने क्रूजरवेट चैंपियनशिप में टी.जे.पर्किंस के खिलाफ सेमीफाइनल में हारने के बाद टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन दिया था। उन्होंने NXT की डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक में भी हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने टी.जे पर्किंस के साथ टीम बनाई थी। लेकिन वो हार गए थे, जिसके बाद इबुशी को निराशा हुई। दरअसल कई हार मिलने के बावजूद भी, इबुशी ने WWE में अपने करियर की शुरुआत की और शानदार परफॉर्मेंस दी। इबुशी के साथ WWE में कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में काफी अटकले आ रही थी, लेकिन उन्होंने आखिर में WWE के साथ डील करने से मना कर दिया। एक इंटरव्यू में, इबुशी ने बताया कि WWE ने उन्हें पैसों के साथ 5 साल का कॉन्ट्रेक्ट साइन करने को कहा, लेकिन उन्होंने साइन करने से मना कर दिया, क्योंकि उन्हें प्रो-रैसलिंग जापान में ध्यान देना था।

बैड लक

बैड लक न्यू जापान प्रो-रैसलिंग के दूसरे टेलेंटिड रैसलर हैं, जिन्हें अंडरबॉस के नाम से जाना जाता है। दरअसल वो विलन स्टेबल बुलट क्लब के फाउंडर हैं। फेल ने WWE का ऑफर ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा कि बिग मनी डील उन्हें वो सफलता नहीं दिलवा सकती, जो उन्हें NJPW में मिल रही है।

माइक नॉक्स

पूर्व WWE सुपरस्टार माइक नॉक्स का WWE में काफी अविश्वसनीय समय गया था। नॉक्स को WWE में वापसी करने का कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया और कारण बताया कि वो अब आउट ऑफ शेप हो गए हैं, जोकि WWE में फुल टाइम के रूप में नहीं आ सकते। Wrestling inc. कि रिपोर्ट के मुकाबिक, नॉक्स ने एक ट्वीट में बताया कि वो स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में एक बड़े प्रमोशन के रूप में वापसी करने योग्य नहीं हैं। उन्होंने कहा, “सभी जानते हैं कि मैं पूर्व WWE और TNA सुपरस्टार हूं। और सब यह भी जानते हैं कि WWE पूर्व स्टार्स के पास गई थी, ताकि वो रॉ और स्मैकडाउन को बिल्ड करने में मदद कर सकें। हाल ही में, मुझे मार्क केनारो नाम के मैंने रॉ ब्रैंड में आने के लिए फुल टाइम डील ऑफर की थी, जोकि मैंने ठुकरा दी। मैं 38 साल का हूं, मेरी बॉडी की वजह से मैं WWE में 10 साल पहले, 2006 की तरह फुल टाइम के रूप में काम करने योग्य नहीं रहा।"

डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन WWE स्मैकडाउन लाइव के जनरल मेनेजर हैं, जिन्हें WWE में मेजर डील के रूप में रखा गया। ब्रायन को एक बहुत बड़ा कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था, जिसमें उन्हें मेन इवेंट में रैसलिंग ना करने पर भी पेमेंट मिलती। लेकिन उन्होंने वो ऑफर ठुकरा दिया। दरअसल वो रिंग में दोबारा डील साइन कर सकते हैं किसी भी प्रमोशन के साथ।

कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा वर्ल्ड प्रीमियर प्रोफेशनल रैसलरों में से एक हैं, जिन्हें 2015 में WWE ने कई अवसरों पर ज्वाइन करने के लिए कॉन्ट्रेक्ट दिया था। हालांकि NJPW सुपरस्टार ने वो ऑफर रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि WWE उनके पूरे करेक्टर का इस्तेमाल करना चाहती है। टोक्यो स्पोर्ट के साथ एक इंटरव्यू में, कैनी ने WWE के साथ साइन ना करने का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वो इस वक्त पूर्व टैग टीम पार्टनर कोटा ईबुशी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “अगर हम दोनों साथ नहीं रहे, तो बेकार है। हम दोनों मिलकर वर्ल्ड चैंज करना चाहते हैं। बुलट क्लब के साथ उन्होंने बेल्ट हासिल की, जिसमें उन्होंने बहुत मेहनत की।” लेखक- शुभम सखसर, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...