अब तक के 5 सबसे शानदार WWE चैंपियंस

Enter capti

WWE चैंपियनशिप को बाकी सभी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनियों की चैंपियनशिप से आगे रखा जाता है। ये रैसलिंग दुनिया की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है और जिन रैसलर्स ने भी इसे जीता है उनका नाम इतिहास के पन्नों में शामिल हो चुका है। कई शानदार सुपरस्टार्स ने इस बेल्ट को अपने पास रखा है। आइए जानते हैं अबतक के 5 सबसे अच्छे WWE चैंपियंस के बारे में।

#5 स्टीव ऑस्टिन

'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन अबतक के सबसे अच्छे WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनकी मौजूदगी के बलबूते WWE ने WCW को पीछे छोड़ने में कामयाबी पाई थी। एक एंटी-हीरो के व्यक्तित्व के साथ वह ऐटिट्यूड एरा के सभी रैसलर्स से आगे थे। उनके और द रॉक के बीच चला WWE चैंपियनशिप मैच रैसलमेनिया में हुआ सबसे अच्छा चैंपियनशिप मुकाबला था।

#4 एजे स्टाइल्स

AJ Styles

एजे स्टाइल्स बिना किसी शक के इस समय WWE के सबसे अच्छे रैसलर हैं। उनके अंदर मौजूद हर चीज़ सोने जैसी है। वह अपने टाइटल का बचाव अक्सर करते रहते हैं और लगातार शानदार मुकाबले देते हैं। जॉन सीना के साथ चले उनके सभी मुकाबले एकदम शानदार थे। वह पिछले 2 सालों से WWE चैंपियन बने हुए हैं।

#3 ब्रेट हार्ट

Bret Hart

ब्रेट हार्ट को इस लिस्ट में शामिल करने का कारण यह है कि उनके द्वारा जीती गयी सभी चैंपियनशिप से कम्पनी आगे बढ़ी थी।वह एक असल चैंपियन थे जो शानदार प्रोमोज देते थे और शानदार मुकाबले लड़ते थे।

#2 ब्रूनो सैमार्टिनो

Bruno Sammartino

ब्रूनो सैमार्टिनो के कारण ही WWE आज इतनी बड़ी कम्पनी बन सकी है। सैमार्टिनो को 'द लिविंग लेजेंड' का टाइटल दिया गया था। उन्हें अबतक के सबसे महान प्रोफेशनल रैसलर्स के तौर पर गिना जाता है। उनका ताकतवर बेयर हग फिनिशिंग मूव काफी मशहूर है। दो बार टाइटल जीतने के दौरान - उन्होंने WWWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को 11 सालों (4,040) से ज्यादा समय तक अपने पास रखा था और 2,803 तक इन्होंने चैंपियनशिप अपने पास रखकर सबसे ज्यादा समय तक चैंपियन रहने का रिकॉर्ड भी बनाया।

#1 जॉन सीना

WWE SummerSlam 2015

अपने 15 साल के करियर के दौरान जॉन सीना ने 16 बार चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। शानदार माइक स्किल्स और रिंग में शानदार काम करने के साथ, जॉन सीना की तुलना आने वाले समय के रैसलर्स से की जाएगी। इस लिस्ट में उन्हें डालने का कारण ये है कि उन्होंने कम्पनी को बुरे समय में संभाला। ऐसे समय पर जब द रॉक, बतिस्ता जैसे स्टार्स कम्पनी से चले गए थे जिससे WWE काफी परेशानी में आ गयी थी। सीना ने कम्पनी की रेटिंग्स बढ़ाने में काफी मदद की थी। लेखक- प्रसन्न वैकार अनुवादक- आरती शर्मा

App download animated image Get the free App now