WWE इतिहास के 5 सबसे डरावने रैसलर्स

WWE - Raw at Rose Garden

प्रो-रैसलिंग के मैचों को हमेशा से कॉमिक बुक के हीरो और विलेन के बीच की लड़ाई की तरह देखा जाता है। रैसलिंग फैंस अपने पसंदीदा रैसलर को चीयर मिलते हुए और उनकी उपलब्धियों को रोजाना देखते हैं। लेकिन रैसलिंग किरदारों की विशेषता उनके जीवन की भावनाओं के साथ जुड़ी हुई हो सकती है। कभी हार ना मानने वाले, दूसरों से जलने वाले, हल्के दिल वाले और यहां तक की डरावने भी। डरावने रैसलर्स को दिखाना सबसे ज्यादा मुश्किल होता है क्योंकि अक्सर वे तेजी से एक मजाक में बदल जाते हैं। आइए जानते हैं WWE इतिहास के 5 सबसे डरावने रैसलर्स के बारे में।

#5 केन

बिना किसी शक के केन, डेनियल ब्रायन के साथ नो-नो चिल्लाते हुए काफी अजीब लगते हैं। हालांकि, उनका डेब्यू इससे काफी अलग था। अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच हुए एक हैल इन ए सैल मैच के बाद इनके डरावने किरदार को लोगों के सामने लाया गया। WWE ने उन्हें अपने रन के दौरान काफी अच्छी तरीके से बुक किया था। केन, दो दशकों से फैंस को एंटरटेन करते आ रहे हैं।

#4 बूगी मैन

Enter captio

उनके प्रेजेंटेशन का एपिसोड काफी यादगार था लेकिन चोटिल होने के कारण उनके डेब्यू में थोड़ी देरी हो गयी। दुर्भाग्यवश, शुरुआती समय में लोगो को इनका किरदार किसी कॉमिक ड्रामा की तरह लगने लगा था। पूरे शरीर की पेंटिंग और कीड़ों को खाने वाले बूगी मैन अपने किरदार से सबको डरा रहे थे। कुछ देशों में लोग कीड़े खाते हैं और यह पौष्टिक भी हो सकते हैं। हालांकि, एक रैसलर के मुंह में कीड़ो को देखना किसी को भी डरा सकता है।

#3 जेक रॉबर्ट्स

Enter captio

रॉबर्ट्स, 1980 के दशक में WWE में थे। वह पतले थे, कैमरा के सामने काफी आराम से बात करते थे, फैंस को अपनी पहेलियों से एंटरटेन करते और बिजली की तेजी से एक भयंकर दिखने वाला DDT भी देते। हालांकि अपने डरावने रूप के बावजूद उन्हें चीयर मिलती थी। एक समय वह इतने मशहूर थे कि होगन ने भी उनका सामना करने से मना कर दिया था - केवल इस डर में कि फैंस उनकी हूटिंग करेंगे।

#2 मिक फोली

Ente

मिक फोली को गहराई से उठाया गया और एक ऐसा चरित्र दिया गया जिसने उन्हें काफी भयानक बना दिया। फोली अपने समय में कई टाइटल और शो को हेडलाइन करते थे। दूसरे रैसलर्स के मुकाबले उनक करियर ग्राफ जल्दी नीचे आ गया था जिसके बाद उन्हें दूसरा किरदार दिया गया। मानवता ने उनके किरदार को डर में बदल दिया था।

#1 द अंडरटेकर

Enter captio

द अंडरटेकर के कारण WWE पर काफी बड़ा प्रभाव पड़ा है। इनके कारण फैंस का भरोसा WWE पर बना है। मैकमैहन ने इनके किरदार को काफी अच्छी तरीके से बनाया है। इन्हें हल्क होगन और वॉरियर जैसे टॉप रैसलर्स पर बेरहमी से हमला करने भी मौका दिया गया था। द अंडरटेकर समय के साथ-साथ WWE इतिहास के सबसे मशहूर रैसलर बन गए। अंडरटेकर का किरदार WWE के मार्केट में छा गया और उन्होंने रैसलिंग फैंस में थोड़ा डर भी पैदा किया। लेखक- निखिल चौहान अनुवादक- आरती शर्मा

App download animated image Get the free App now