Create

रेसलिंग से संन्यास लेने वाले WWE दिग्गज Triple H की कुल कमाई और संपत्ति

WWE दिग्गज ट्रिपल एच की कुल कमाई
WWE दिग्गज ट्रिपल एच की कुल कमाई
reaction-emoji
PANKAJ

WWE मौजूदा समय में दुनिया की सबसे लोकप्रिय रेसलिंग और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी हैं। इस कंपनी में कई टॉप रेसलर्स अपने कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से अच्छी कमाई करते हैं। WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) का भी कमाई के मामले में नाम सबसे ऊपर आता है।

ट्रिपल एच WWE रिंग में पिछले कुछ साल से पार्ट टाइमर की भूमिका निभा रहे थे। फैंस को लगा था कि एक अंतिम मैच के लिए वो अब फिर से वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ट्रिपल एच ने कुछ दिन पहले रेसलिंग से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इन-रिंग एक्शन में अब ट्रिपल एच नजर नहीं आएंगे लेकिन बैकस्टेज उनका रोल अभी भी बहुत बड़ा है।

WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने रेसलिंग की दुनिया में बहुत नाम कमाया

WWE में 52 साल की उम्र में ट्रिपल एच ने जो मुकाम हासिल किया वो शायद कोई नहीं कर सकता। कई दशकों से वो WWE का हिस्सा है और कंपनी को सफलता दिलाने में उनका बड़ा रोल रहा। WWE में 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप ट्रिपल एच अपने नाम कर चुके हैं। ट्रिपल एच ने साल 1995 में WWE में डेब्यू किया था। उन्होंने WWE की दो सबसे प्रसिद्ध टीम डी-जनरेशन एक्स (डीएक्स) और एवोल्यूशन में बतौर रेसलर काम किया और मुख्य भूमिका निभाई।

ट्रिपल एच की नेट वर्थ की बात करें तो ये अभी तक बहुत ही जबरदस्त रही। ट्रिपल एच की नेट वर्थ लगभग 150 मिलियन डॉलर (लगभग 11 अरब) है। इससे साफ पता चलता है कि प्रो रेसलिंग की दुनिया में ट्रिपल एच ने कितनी सफलता हासिल की। WWE से भी ट्रिपल एच बहुत ज्यादा कमाते हैं। WWE में उनकी सैलरी लगभग 2.9 मिलियन डॉलर है। इसके अलावा रेसलर के रूप में भी ट्रिपल एच को 1 मिलियन डॉलर बेसिक सैलरी मिलती थी। अब शायद ये सैलरी उन्हें नहीं मिलेगी।

ट्रिपल एच ने अपने WWE करियर में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है और उनके पास कंपनी के कुछ प्रतिशत शेयर भी है। WWE में इस समय भी ट्रिपल एच का बहुत बड़ा रोल है। कंपनी में नए टैलेंट्स की एंट्री की जिम्मेदारी ट्रिपल एच के पास है। रेसलिंग से रिटायरमेंट लेने के बाद ट्रिपल एच ने कहा था कि वो नए टैलेंट्स को लाने का काम हमेशा करेंगे। ऐसा कहा जाता है कि विंस मैकमैहन के जाने के बाद WWE पर पूरा कंट्रोल ट्रिपल एच का रहेगा।

BREAKING: @TripleH announced his retirement from in-ring competition on @espn @firsttake with @stephenasmith. https://t.co/qnyw9NVtv4

नोट: यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, स्पोर्ट्सकीड़ा वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...