Create
Notifications

विंस मैकमैहन के दामाद और WWE दिग्गज ट्रिपल एच की कुल कमाई और संपत्ति

दिग्गज ट्रिपल एच की कमाई
दिग्गज ट्रिपल एच की कमाई
PANKAJ
SENIOR ANALYST

WWE मौजूदा समय में दुनिया की सबसे लोकप्रिय रेसलिंग और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है। इस कंपनी में कई टॉप रेसलर्स अपने कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से अच्छी कमाई करते हैं। WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) का भी कमाई के मामले में नाम सबसे ऊपर आता है। ट्रिपल एच रिंग में अब पार्ट टाइमर के रूप में नजर आते हैं लेकिन बैकस्टेज उनका रोल बहुत बड़ा है। NXT ब्रांड की पूरी जिम्मेदारी ट्रिपल एच के पास है। पार्ट टाइमर की भूमिका में भी ट्रिपल एच बहुत ज्यादा पैसा कमाते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE ने 14 सुपरस्टार्स को निकाला, रोमन रेंस का दिग्गज ने किया बहुत ही बुरा हाल, भारतीय सुपरस्टार्स का टूटा दिल

WWE दिग्गज ट्रिपल एच की कमाई

WWE में 51 साल की उम्र में ट्रिपल एच ने जो मुकाम हासिल किया वो शायद कोई नहीं कर सकता। कई दशकों से वो WWE का हिस्सा है और कंपनी को सफलता दिलाने में उनका बड़ा रोल रहा। WWE में 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप ट्रिपल एच अपने नाम कर चुके हैं। ट्रिपल एच ने साल 1995 में WWE में डेब्यू किया था। उन्होंने WWE की दो सबसे प्रसिद्ध टीम डी-जनरेशन एक्स (डीएक्स) और एवोल्यूशन में बतौर रेसलर काम किया और मुख्य भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें:WWE Money in the Bank में होने वाले लैडर मैच का हिस्सा होंगे 3 फेमस सुपरस्टार्स, मौजूदा चैंपियन को लगा झटका

ट्रिपल एच की नेट वर्थ की बात करें तो ये अभी तक बहुत ही जबरदस्त रही। ट्रिपल एच की नेट वर्थ लगभग 150 मिलियन डॉलर (लगभग 11 अरब) है। इससे साफ पता चलता है कि प्रो रेसलिंग की दुनिया में ट्रिपल एच ने कितनी सफलता हासिल की। WWE से भी ट्रिपल एच बहुत ज्यादा कमाते हैं। WWE में उनकी सैलरी लगभग 3.2 मिलियन डॉलर है। इसके अलावा रेसलर के रूप में भी ट्रिपल एच को 1 मिलियन डॉलर बेसिक सैलरी मिलती है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को 4 मिनट में हराने वाले WWE दिग्गज की जल्द SmackDown में होगी एंट्री, रोमन रेंस को देंगे चुनौती

ट्रिपल एच ने अपने WWE करियर में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है और उनके पास कंपनी के कुछ प्रतिशत शेयर भी है। WWE में इस समय भी ट्रिपल एच का बहुत बड़ा रोल है। कंपनी में नए टैलेंट्स की एंट्री की जिम्मेदारी ट्रिपल एच के पास है। ऐसा कहा जाता है कि विंस मैकमैहन के जाने के बाद WWE पर पूरा कंट्रोल ट्रिपल एच का रहेगा।

नोट: यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, स्पोर्ट्सकीड़ा वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by PANKAJ
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now