Create
Notifications

3 रैसलर्स जो 18 सालों से भी अधिक समय से WWE में फाइट करते हुए नजर आ रहे हैं

अंडरटेकर 
अंडरटेकर 
Nikky

WWE के साथ बहुत से रैसलर कॉन्ट्रैक्ट करते हैं। कुछ ही रैसलर्स ऐसे हो पाते है, जो WWE के साथ सालों तक अपने कॉन्ट्रैक्ट में बने रह पाते हैं। अधिकतर रैसलर्स को कंपनी 3-4 साल बाद ही रिलीज कर देती है।

कंपनी कुछ चुनिंदा रैसलर्स को ही अपने साथ लंबे समय तक कॉन्ट्रैक्ट में रखती है, जिन रैसलर्स से कंपनी की टीआरपी को फायदा होता है। उन्ही रैसलर्स पर कंपनी अपना भरोसा दिखाती है और लंबे समय तक उन्हीं के साथ बनी रहती है।

आज हम भी उन तीन दिग्गज रैसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं। जो कंपनी के साथ पिछले 18 सालों से भी ज्यादा समय से बने हुए हैं। इन तीन रैसलर्स को लगातार पिछले 18 सालों से ज्यादा समय से WWE में देखा जा रहा है।

#अंडरटेकर

अंडरटेकर 
अंडरटेकर

अंडरटेकर 1989 में विश्व चैम्पियनशिप रैसलिंग (WCW) में पहली बार आये थे। उन्होंने 1990 में वर्ल्ड रैसलिंग फेडरेशन (WWF, अब WWE) के साथ अनुबंध किया। पिछले 29 सालों से उन्हें WWE में देखा जा रहा है।

भले ही अब अंडरटेकर फुल टाइम WWE में नजर ना आते हो, लेकिन अब भी वह पार्ट टाइम WWE में काम करते हैं। उन्होंने स्पेशल मैचों के लिए कंपनी अभी भी बुक करती रहती है। वह कभी WWE से लंबे समय के लिए बाहर नहीं हुए है। उनकी मौजूदगी का अहसास WWE को हमेशा रहा है।

ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग जैसे बहुत से रैसलर्स लम्बे समय तक WWE से बाहर रहे हैं, लेकिन अंडरटेकर के साथ कभी ऐसा नहीं रहा, वह ज्यादा से ज्यादा एक-दो साल तक के लिए ही कंपनी से बाहर रहे हैं।

अंडरटेकर का पसंदीदा मेन इवेंट रैसलमेनिया माना जाता है। उन्होंने रैसलमेनिया में 21 फाइट लगातार जीतने का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि, रैसलमेनिया-30 में उनका 21 मैचों से चला आ रहा लगातार जीत का ब्रॉक लैसनर ने तोड़ दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने साल 2001 में WWF के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था और तब से ही वह लगातार कंपनी में देखे जाते हैं। वह अपने 18 साल के लम्बे करियर में अपनी छोटी-मोटी इंजरी के चलते ही 7-8 महीनो तक बाहर रहे हैं।इसके अलावा वह कंपनी में हमेशा लगातार देखें गये है।

वह अपने फिनिशिंग मूव आरकेओ और डीडीटी के लिए विश्व विख्यात है। वह चार बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, 8 बार WWE चैंपियनशिप और 1 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं।

उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती हुई हैं। साथ ही वह साल 2009 और साल 2017 के रॉयल रंबल विनर भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2013 में मनी इन द बैंक का कॉन्ट्रैक्ट भी जीता था।

ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

1995 में ट्रिपल एच ने WWF में कदम रखा था, जो अब WWE के नाम से जाना जाता है। ट्रिपल एच ने साल 2003 में स्टैफनी मैकमैहन से शादी की है, जो WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन की बेटी है।

अपने ससुर की कंपनी होने के कारण वह WWE से कभी बाहर जा ही नहीं पाए. उन्हें लगातार 24 सालों से WWE में देखा गया है। इस दौरान उन्हें WWE का COO भी बनाया गया। वह साल 2013 से WWE की NXT के संस्थापक और वरिष्ठ निर्माता भी है।

अपनी पत्नी स्टैफनी मैकमैहन और अपने ससुर WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन के साथ मिलकर WWE को बहुत अच्छी तरह से चला रहे हैं। साथ ही जरुरत पढ़ने पर रिंग में भी लड़ते हुए दिखाई देते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...