COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

वीडियो: SummerSlam 2012 के मेन इवेंट मैच में ट्रिपल एच का हाथ तोड़ने पर थी ब्रॉक लैसनर की नजर

17   //    04 Aug 2018, 11:38 IST

ब्रॉक लैसनर और ट्रिपल एच WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। दोनों ही स्टार्स ने खुद को प्रो रैसलिंग की दुनिया में फैंस को बीच एक खास जगह बनाई है। कई बार लैसनर और ट्रिपल एच के बीच भिड़ंत देखने को मिली है और ऐसा ही कुछ हुआ था साल 2012 में। समरस्लैम 2012 के मेन इवेंट में द बीस्ट और द गेम के बीच नो डिसक्वालीफिकेशन मैच हुआ।

ब्रॉक लैसनर लंबे ब्रेक के बाद 2012 में WWE में वापिस आए और वापसी के थोड़े समय बाद अप्रैल महीने में रॉ के दौरान उनके और ट्रिपल एच के बीच विवाद हुआ। ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल एच पर गुस्सा निकालते हुए किमूरा लॉक लगाकर उनका हाथ तोड़ दिया।

ट्रिपल एच ने हाथ ठीक के बाद ब्रॉक लैसनर के खिलाफ समरस्लैम में मैच की डिमांड की। WWE ने 2012 के समरस्लैम में इन दोनों के बीच मैच बुक किया और दोनों समरस्लैम के मेन इवेंट में भिड़े।

मैच शुरु होते ही ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल एच को रिंग के कोने में ले जाकर उनकी छाती पर कंधों से वार किया। उसके तुरंत बाद ही उन्हें ट्रिपल एच के हाथ पर किमूरा लॉक लगा दिया और ट्रिपल एच दर्द से चिल्लाते रहे। दोनों ने एक दूसरे की जमकर धुलाई की। आमतौर पर ब्रॉक लैसनर अपने ग्लव्स पहनकर रैसलिंग करते हुए लेकिन इस मैच के बीच में उन्होंने अपने ग्लव्स उतारकर मैच लड़ा।

द बीस्ट ब्रॉक लैसनर मैच के ज्यादातर समय हावी थे। उन्होंने ट्रिपल एच को रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह मारा। दोनों रिंग के बाहर थे, तभी ट्रिपल एच ने वापसी करते हुए उन्हें अनाउंस टेबल की तरफ धक्का दे दिया। टेबल का कोना लैसनर के पेट पर लगा और वो दर्द से करहाने लगे। उसके बाद ट्रिपल एच, लैसनर पर हावी हो गए।

HHH ने लैसनर को जोरदार स्पाइन बस्टर देने के बाद पैडीग्री देकर कवर कर मैच जीतने की कोशिश लेकिन लैसनर ने किकआउट कर दिया। ब्रॉक ने ट्रिपल एच को लो ब्लो दे दिया, रैफरी बैल बजाने ही वाले थे कि पॉल हेमन कहने लगे कि ट्रिपल एच ही इस मैच को चाहते थे और लेटे-लेटे ट्रिपल एच ने भी कहा कि वो नहीं चाहते कि मैच डिसक्वालीफाई हो।

आखिर में ट्रिपल एच ने लैसनर को पैडीग्री दी, जैसे ही वो लैसनर ने मौका पाकर HHH को किमूरा लॉक में जकड़ दिया और ट्रिपल एच ने टैप आउट कर दिया और बीस्ट ये मैच जीत गए।

Fetching more content...