COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच की जीत होनी चाहिए

Sanjay Dutta
ANALYST
फ़ीचर
985   //    10 Jan 2019, 13:25 IST

'द गेम ' ट्रिपल एच

WWE में बहुत सारे महान रैसलर्स ने कदम रखा है लेकिन उनमें से शायद ही किसी ने इस बिजनेस को ट्रिपल एच जितनी बारीकी से समझा हैं। द गेम WWE के सबसे महानतम सुपरस्टारों में से एक है और उन्होंने WWE में हर संभव उपलब्धि को हासिल किया हैं । हंटर ने रॉयल रंबल मैच जीता हैं, करीब एक दर्जन वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है और रैसलमेनिया के मेन इवेंट का भी हिस्सा बने हैं।

WWE यूनिवर्स रैसलमेनिया 35 का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। पिछले कुछ सालों से ट्रिपल एच ने अपना इन-रिंग अपीयरेंस काफी कम कर दिया और आजकल कुछ गिने चुने इवेंट का ही हिस्सा बनते है। लेकिन अपने व्यस्त कार्यकारी कर्तव्यों के बावजूद ट्रिपल एच रैसलमेनिया का हिस्सा जरूर बनते हैं और WWE यूनिवर्स आने वाले सालों में भी उन्हें इसी रूप में देखना चाहती हैं।

रैसलमेनिया 35 के होने में अभी करीब दो महीना बांकी है लेकिन इस इवेंट में ट्रिपल एच की उपस्थिति को लेकर सवालिया निशान लग चुका हैं। सऊदी अरब में हुए Crown Jewel इवेंट में चोटिल हुए गेम अभी भी कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं।

49 साल के ट्रिपल एच जैसी फैन फॉलोविंग फिलहाल WWE में कुछ गिने चुने सुपरस्टार्स को ही हासिल हैं। द गेम एक ऐसे दिग्गज जिन्हें दुनिया भर के फैन्स पहचानते है। वह किसी भी एरिना या स्टेडियम को भरने की क्षमता रखते हैं। वह जिस इवेंट में शिरकत करते है उस इवेंट में चार चांद लग जाते हैं।

हंटर की उपस्थिति बिजनेस को बढ़ोत्तरी होती है। द गेम हर हफ्ते टीवी पर दिखाई नहीं देते है और रैसलमेनिया एकमात्र ऐसा इवेंट है जहां वह हर साल परफॉर्म करते है। फैन्स रैसलमेनिया 35 में इस मौके से वंचित नहीं होना चाहते हैं।

पिछले कुछ सालों में ट्रिपल एच ने बहुत सारे युवा सुपरस्टार्स को प्रोत्साहन दिया हैं। 14 बार के इस वर्ल्ड चैंपियन को जॉन सीना और बतिस्ता जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हैं। लेकिन इस हालिया ट्रेंड ने ट्रिपल एच की विरासत को ठेस पहुंचाने का काम किया हैं।

पिछले पांच रैसलमेनिया में द गेम ने सिर्फ एक मैच जीता है, जो काफी आश्चर्यजनक हैं। डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और रोंडा राउजी के खिलाफ हारने वाले ट्रिपल एच ने बहुत सारे सुपरस्टार्स को कंपनी में अपना नाम बनाने में मदद की हैं।

ट्रिपल एच एक ऐसे सुपरस्टार है जिनके स्टार पॉवर पर शख नहीं कर सकता लेकिन हर साल रैसलमेनिया में ट्रिपल एच के हारने से चीजें काफी एक-तरफा होने लगी है । फैन्स रैसलमेनिया 35 में द गेम को जीतते हुए देखना चाहते है और रैसलमेनिया 35 में ऐसा ही कुछ होना चाहिए।

लेखक- संचित ग्रोवर, अनुवादक- संजय दत्ता

Get WWE News in Hindi here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...