Create
Notifications

इंडिया से हुआ WWE को बहुत बड़ा फायदा, US भी रह गया पीछे

WWE
WWE
reaction-emoji
Ankit

इसमें कोई शक नहीं है कि इंडिया में WWE को सबसे ज्यादा देखा जाता है। भारतीय फैंस WWE के सुपरस्टार्स को पंसद करते हैं। यहां तक कि WWE के रेसलर्स भी यहां इंडिया में आकर परफॉर्म करना चाहते हैं। WWE के लिए TV रेटिंग्स काफी अहम हैं क्योंकि इसपर सब कुछ निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के बाद देखने को मिल सकती हैं

ये सभी जानते हैं कि जब महामारी आई थी तब रेटिंग्स पर इसका असर पड़ा था। AEW को थोड़ा फायदा हुआ था, हालांकि यूएस में रेटिंग्स अच्छी नहीं रही लेकिन दूसरे देशों में WWE की तस्वीर कुछ और ही बयां कर रही है।

यह भी पढ़ें: WWE में इस्तेमाल होने वाले 4 मूव्स जो काफी दर्द देते हैं

Lucha Libre Online के मुताबिक यूएस के बाहर WWE की रेटिंग्स काफी शानदार रही है। Lucha Libre Online की रिपोर्ट्स मुताबिक भारत में बहुत अच्छी रेटिंग्स रही है और वहां से मार्केट WWE का काफी जोरदार रहा। जनवरी 2021 की Raw की बात करें तो 4 मिलियन हर हफ्ते व्यूअर आए हैं और WWE SmackDown को 3 मिलियन हर हफ्ते। नए साल के पहले महीने में WWE NXT भी पीछे नहीं रहा और उसने भी अच्छी रेटिंग्स हासिल की ।

WWE को भारत में सबसे ज्यादा देखा जाता है

साउथ अफ्रीका ने एक मिलियन व्यूअर WWE Raw और SmackDown को दिए। कनाडा, जर्मनी और इटली से तीन लाख व्यूअर्स हर हफ्ते मिले। SmackDown को साउथ कोरिया से 3 लाख से ज्यादा व्यूअर्स मिले। साल 2021 के औसतन व्यूअर्स जनवरी में भारत, कनाडा, जर्मनी, साउथ अफ्रीका और इटली के 5.9 मिलियन थे। साउथ कोरिया में SmackDown का मार्केट अच्छा रहा। काफी सारे देशों का मार्केट इस मामले में खाली रहा। जैसे लैटिन अमेरिका, यूके, चाइना, जापान और कई अन्य देश। हालांकि SmackDown में साल 2021 जनवरी में यूएस में अपनी अच्छी पकड़ बनाई हुई थी। जबकि Raw को औसतन 1.85 रेटिंग्स मिल थी।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को उन्होंने पीटा जो रेसलर नहीं थे

यूएस में Raw के 7.2 मिलियन व्यूअर्स जनवरी 2021 के बाद से आते रहे लेकिन दूसरे देशों में औसतन व्यूअर्स 7.75 मिलियन के रहे।

सभी जानते हैं कि इस वक्त WWE इंडिया में निवेश कर रहा है और उसका फायदा भी मिला। WWE ने 26 जनवरी के दिन भारत के रेसलर्स के लिए Superstar Spectacle इवेंट का आयोजन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...