Create
Notifications

2 सेलिब्रिटी जो करते हैं रैसलिंग से नफ़रत और दो जो इसे करते हैं बेहद पसंद

snoop dogg and hulk hogan
Neeraj sharma
visit

बीते कुछ दशकों में प्रो रैसलिंग का बिज़नेस न केवल नई ऊंचाइयों पर पहुँच गया है, बल्कि ख़ासी लोकप्रियता भी हासिल की है। अकेले WWE के ही सोशल मीडिया पर 100 करोड़ से अधिक फैन्स मौजूद हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं कि सोशल मीडिया के दौर के बाद WWE की फैन फॉलोइंग चरम पर जा पहुंची है।

इसी बीच कुछ सेलिब्रिटी भी रहे हैं, जिन्होंने कहा है कि वो हल्क होगन और रिक फ्लेयर जैसे सुपरस्टार रैसलरों के चाहने वाले रहे हैं और उन्हें देखते देखते ही बड़े हुए हैं। बहुत से अभिनेता ऐसे भी हैं जो WWE रिंग में भी काफी बार नजर आये हैं। मगर कुछ ऐसे भी रहे हैं, जो WWE से ही नहीं, बल्कि सभी तरह की रैसलिंग से नफ़रत करते आये हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में, जो रैसलिंग को बेहद पसंद करते हैं और कुछ ऐसे, जो रैसलिंग की दुनिया को नफ़रत भरी नजरों से देखते हैं।

मिया खलीफा- नफ़रत

mia khalifa hates wwe

शायद इस बात से बहुत से लोग वाकिफ़ न हों कि एडल्ट इंडस्ट्री का जाना-माना नाम रहीं मिया खलीफा ने एडल्ट इंडस्ट्री में कम ही समय गुजारा है। पॉर्न इंडस्ट्री से अलग होने के बाद वो सोशल मीडिया के जरिये लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहीं। मिया खलीफा ने प्रो रैसलिंग के प्रति नफ़रत भरा रवैया तब जाहिर किया, जब उन्होंने रोंडा राउजी को लेकर कहा,"रोंडा राउजी WWE में सफल नहीं हो पाएंगी और मुझे प्रो रैसलिंग से कुछ ख़ास लगाव नहीं है।"

hurricane helms and mia khalifa on pro wrestling

इस तरह के बयान के बाद मिया खलीफा को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। परन्तु इसके तुरंत बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा,"मैंने ऐसा नहीं कहा कि मुझे रैसलरों से नफ़रत है।" मिया खलीफा काफी दिनों तक चर्चाओं का विषय बनी रहीं, आलम यह रहा कि पूर्व रैसलर हरिकेन हेल्म्स ने भी खुद को रोक नहीं पाए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

नैंसी ग्रेस- नफ़रत

nancy grace

नैंसी ग्रेस एक टीवी पत्रकार हैं और किसी लाइव शो के दौरान अपने मेहमानों को बार-बार टोकने के लिए मशहूर हैं। मशहूर कहें या बदनाम, लेकिन उन्हें लेडी अर्नब कहना क्या गलत होगा। 2014 में जब महान रैसलर 'द अल्टीमेट व\रियर' की मृत्यु हुई, तो उन्होंने न केवल इस रैसलर को बल्कि पूरी रैसलिंग की दुनिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि स्टेरॉइड के अत्यधिक सेवन के कारण रैसलरों की जान जा रही हैं।

नैंसी ग्रेस को और भी अधिक बदनामी तब झेलनी पड़ी, जब उन्होंने WCW लैजेंड DDP(डायमंड डैलस पेज) को अपने शो में आमंत्रित किया। दोनों के बीच शो के दौरान ही तीखी बहस देखने को मिली। हालाँकि यह मामला जल्द ही शांत सा पड़ गया। लेकिन उसके बाद से WWE रैसलरों को नैंसी ग्रेस के शो में न जाने के सख्त आदेश दिए गए और शायद ऐसा अब दोबारा कभी नहीं होगा।

youtube-cover

एडम सैंडलर- प्रशंसक

adam sandler wrestlemania 21

अपने कॉमेडी किरदारों के लिए दुनिया भर में मशहूर एडम सैंडलर बहुत बड़े रैसलिंग फैन रहे हैं। अनेकों बार उनकी फिल्मों में रैसलरों को भी अभिनय करते देखा गया है, जिनमें स्टीव ऑस्टिन, बिग शो और केविन नैश जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

रैसलमेनिया 21 में भी एडम सैंडलर को फ्रंट सीट पर इवेंट का लुत्फ़ उठाते देखा गया था। साथ ही एडम सैंडलर हमेशा से हल्क होगन के बहुत बड़े फैन रहे हैं।

स्नूप डॉग- बड़े प्रशंसक

snoop dogg relations with wwe

विश्व प्रसिद्द गायक स्नूप डॉग, रैसलमेनिया 24 में पहली बार WWE रिंग में दिखाई पड़े थे। उसके बाद से तो उन्हें बहुत बार WWE इवेंट्स का हिस्सा बनते देखा गया है। यहाँ तक कि उन्होंने एक बार हॉर्न्सवोगल को चावो गुरैरो के चंगुल से भी छुड़ाया था।

रैसलमेनिया 32 में भी स्नूप डॉग ने धमाकेदार एंट्री ली और साशा बैंक्स की एंट्रेंस थीम के साथ रैप भी किया। संभव ही भविष्य में भी स्नूप डॉग WWE के साथ बने रहेंगे।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now