Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: द अंडरटेकर की हाइट, चेस्ट और डोलों के साइज़ के बारे में जानकारी

Enter caption
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 24 Mar 2019, 18:19 IST
न्यूज़
Advertisement

लंबा कद, भायानक रूप और खतरनाक एंट्रेंस ये तीनों चीजें अंडरटेकर को WWE में सबसे अलग बनाती है। अपने डरावने अंदाज से डैडमैन ने रैसलिंग के बड़े बड़े सुपस्टार्स को रिंग में ढेर किया है। रैसलमेनिया का रिकॉर्ड सभी फैंस के सामने हैं। 24-2 के इस बेहतरीन रिकॉर्ड में सिर्फ ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस ही टेकर को चित कर पाए हैं।

मार्क क्लावे के नाम से रैसलिंग वर्ल्ड में मशहूर अंडरटेकर ने WWE में साल 1990 में डेब्यू किया। एक लंबे और चौड़े सुपरस्टार्स ने अपने पहले मैच से साफ कर दिया था कि वो इस बिजनेस में नई इबारत लिखने वाले हैं। दो सदी से अंडरटेकर का नाम रैसलिंग वर्ल्ड में फेमस है। टेकर हमेशा से अपनी रैसलिंग स्किल्स को बदलते रहते हैं। भले ही अंडरटेकर 50 के पार पहुंच गए हैं लेकिन अपनी फिजिक पर आज भी वो अच्छे से ध्यान देते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि आपके फेवरेट सुपरस्टार से जुड़ी हुई तमाम बातें आपके सामने लेकर आ सकें।

WWE दिग्गज अंडरटेकर का कद और काठी जबरदस्त है। डैडमैन की कई बार चोट के कारण सर्जरी हुई लेकिन फिर भी उन्होंने अपने आप को फिट रखा है।अंडरटेकर की असली लंबाई 6 फुट 8 इंच है लेकिन WWE के रिकॉर्ड में 6 फुट 10 इंच दर्ज है। 6 फुट 10 की हाइट से भी टेकर ने अपने से बड़े कद के सुपरस्टार्स जाइंट, बिग शो और द ग्रेट खली जैसों के रिंग में मजा चखाया है। अंडरटेकर की चेस्ट 50 इंच की है जो ब्रॉक लैसनर से 3 इंच कम है लेकिन फिर भी टेकर ने हमेशा रिंग के अंदर 56 इंच छाती का जज्बा दिखाया है। दिग्गज अंडरटेकर का डोला (बाइसेप्स) 17.5 है जबकि उनकी कमर 38 इंच है। टेकर का डोला भले ही एक रैसलर के तौर पर थोड़ा कम है लेकिन उन्होंने अपनी बाजुओं की ताकत हर किसी तो दिखाई है। टेकर ने भारी से भारी , हल्के से हल्के जबकि दो दो सुपरस्टार्स को एक साथ चोकस्लैम मारा है।

अंडरटेकर का कद लंबा है लेकिन उनका वजन सिर्फ 138 किलो है। अपने वजन के साथ साथ टेकर ने रिंग के बाहर और अंदर दोनों जगह कई छलांग लगाई हैं। अंडरटेकर के टूमस्टॉप पाइलड्राइवर, चोक्स्लैम और हैल गेट सबमिशन सबसे खतरनाक दाव है जिसके बादौलत टेकर ने रैसलिंग वर्ल्ड में कई जीत दर्ज की है।

अंडरटेकर ने WWE की रिंग को लगभग 28 साल दिए हैं और इस दौरान अंडरटेकर ने कई सारी उपलब्धियां भी हालिस की है। अंडरटेकर WWE में 7 बार चैंपियन रहे चुके हैं। एक बार हार्डकोर चैंपियन का खिताब जीता, 6 बार टैग टीम चैंपियन जबकि लंबे करियर में साल 2007 में उन्होंने रॉयल रंबल को पहली बार जीता था।

अंडरटेकर के लिए लैजेंडरी शब्द भी छोटा लगता है क्योंकि उन्होंने फैंस को सदियों से WWE के साथ बांधे रखा है। अंडरटेकर अब एक पार्ट टाइमर की भूमिका में नजर आते हैं कभी कभी वो रिंग में आते हैं। जबकि रैसलमेनिया 33 के बार ऐसा लगा था कि डैडनमैन ने रैसलिंग को अलविदा कह दिया लेकिन रैसलमेनिया 34 में जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स को सिर्फ 3 मिनटों के अंदर हराकर ये बताया कि आज भी वो रैसलिंग के बादशाह है। खैर, अब देखना होगा कि अंडरटेकर कितने सालों तक अपनी सवाएं WWE को देते रहेंगे और टेकर का रिटायरमेंट मैच किसके खिलाफ होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 24 Mar 2019, 18:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit