Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडरटेकर और ट्रिपल एच के मुकाबले में शॉन माइकल्स ही क्यों बनते हैं स्पेशल गेस्ट रेफरी ?

SENIOR ANALYST
11 Sep 2018, 21:30 IST



6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में WWE के सुपर शो डाउन इवेंट के दौरान अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच एक बार फिर से घमासान होगा। करीब 6 साल बाद ये दोनों रिंग में आमने सामने होंगे। WWE में इन दोनों की फ्यूड ने इतिहास कायम किया है। इस बार भी इन दोनों के मैच को काफी हाइप किया जा रहा है। ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स और अंडरटेकर ने रॉ में आकर इस मैच को लेकर बयान देना शुरू कर दिया है। सुपर शो डाउन में इन दोनों का मैच मेन इवेंट मैच होगा।


 रैसलमेनिया 27 के मेन इवेंट में जिस तरह से अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच एक रोमांचक मैच हुआ और शॉन माइकल्स उस मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी बन कर आये थे। बिल्कुल उसी तरह इस इवेंट में भी अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच मुकाबले में शॉन माइकल्स स्पेशन गेस्ट रेफरी के तौर पर नजर आएंगे। रैसलमेनिया 26 के बाद शॉन माइकल्स तो WWE से  रिटायर हो गए और ब्रॉक लैसनर के हाथों स्ट्रीक गंवाने के बाद अंडरटेकर भी पार्ट टाइम रिंग में नजर नहीं आते हैं। अंडरटेकर बडे़ इवेंट रैसलमेनिया, समरस्लैम में ही कभी कभी नजर आते है।


शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच बहुत अच्छे दोस्त है। इनकी दोस्ती किस्से पूरे WWE यूनिवर्स को पता है। इस बार भी जब इन दोनों के मैच के बारे में पता चला तो एक बार फिर शॉन माइकल्स सामने आ गए है। उन्होंने रॉ में आकर अंडरटेकर को ललकारा है। जिसका जवाब देते हुए टेकर ने शॉन माइकल्स को उनकी और ट्रिपल एच की हार की याद दिलाई। अंडरटेकर, ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स तीनों ही लगभग अपने करियर के 20 साल WWE के नाम कर चुके है। और इनके बीच में दोस्ती और राइवलरी काफी लंबे टाइम से चली आ रही है। जिस कारण शॉन माइकल्स ये भूमिका निभाते है।



वहीं दूसरी ओर ट्रिपल एच शॉन माइकल्स के जिगरी यार है। शायद यही कारण है कि शॉन माइकल्स ट्रिपल एच और अंडरटेकर के मुकाबले में स्पेशल गेस्ट रेफ़री की जिम्मेदारी निभाने आ जाते है। शायद आगे ये भी देखने को मिल सकता है कि यहां से स्टोरीलाइन तैयार करते हुए शॉन माइकल्स और अंडरटेकर का मुकाबला रैसलमेनिया 35 में हो। या फिर अगले साल ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में भी ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स का मुकाबला अंडरटेकर और केन से होने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...