Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्यों अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच होने वाला मैच खास है?

  • 7 जून को होगा इन दोनों का मुकाबला।
SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:10 IST

Enter caption

रैसलिंग इतिहास में  अंडरटेकर एक ऐसा नाम है जिनको याद करते ही फैंस के दिमाग में अंधेरा छा जाता है क्योंकि टेकर की ये सबसे बड़ी पहचान है। दुनिया का शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जो टेकर को नहीं जानता होगा। दूसरी तरफ  गोल्डबर्ग एक ऐसे शख्स है जिनका नाम याद करते ही फैंस के दिमाग में आतिशबाजी छा जाती है। रैसलिंग इतिहास के ये दोनों सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शुमार है। इन दोनों ने रैसलिंग के लिए जो किया है शायद वो कोई नहीं कर सकता। साथ ही साथ सफलता की जो मिशाल इन दोनों ने पेश की है वो भी कोई नहीं पार कर सकता है।

टेकर और गोल्डबर्ग का रैसलिंग का करियर काफी लंबा रहा है। दोनों काफी धाकड़ रैसलर रहे हैं। लेकिन सोचिए इतने साल में इन दोनों के बीच कभी रिंग में मुकाबला नहीं हुआ। ये फैंस के लिए हमेशा निराशाजनक ही था। क्योंकि अंडरेटकर और गोल्डबर्ग अब एक तरह से पार्ट टाइम रैसलर है। टेकर कभी-कभी रिंग में नजर आते हैं तो वहीं गोल्डबर्ग ने भी रिटायरमेंट ले लिया है। फैंस हमेशा इन दोनों का ड्रीम मैच देखना चाहते थे। लेकिन वो सपना ही रह गया था।

साल 2019 का मई महीना रैसलिंग फैंस के लिए खुशी से भरा रहा। क्योंकि WWE ने इस महीने एक ऐसा एलान किया जिससे दुनियाभर के फैंस खुश हैं। एलान ये था कि ये दोनों दिग्गज पहली बार एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरेंगे। यानि 7 जून 2019 को सऊदी अरब में होने वाले सुपर शोडाउन में इन दोनों का मुकाबला होगा। और इस मुकाबले का इंतजार कई साल से फैंस कर रहे हैं।

अब ये मैच तो होना ही है। लेकिन कई सवाल इस मैच को लेकर खड़़े हो रहे हैं। पहला सवाल तो ये कि इतने सालों बाद इस मैच को क्यों कराया जा रहा है। दूसरा ये कि क्या ये अंडरटेकर का अंतिम मैच होगा। इसके अलावा भी कई सवाल फैंस के दिमाग में चल रहे हैं।

इस मैच के होने का कारण ये भी है कि दोनों सुपरस्टार्स को इस एक मैच के लिए अच्छी खासी रकम अदा की जा रही है। और शायद ही कोई ऐसा सुपरस्टार होगा जो एक मैच के लिए बड़े ऑफर को ठुकरा दे। एक बात ये भी है कि सऊदी अरब के आयोजक सुपर शोडाउन इवेंट में खर्च कर रहे हैं। वो खुद चाहते हैं कि बड़े दिग्गज इस इवेंट में आएं। तो टेकर और गोल्डबर्ग को शायद इस वजह से भी यहां बुक किया गया है। क्राउन ज्वैल शॉन माइकल्स को मेन इवेंट मैच में लड़ने के लिए करीब तीन मिलियन डॉलर की रकम अदा की गई थी। जबिक शॉन माइकल्स आठ साल पहले ही रैसलिंग से रिटायरमेंट ले चुके थे। उन्हें वापस लाने के लिए इतने पैसे दिए गए थे। ये भी एक कारण हो सकता है।

अंडरटेकर कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वो अब रिंग में नहीं उतरेंगे। शायद ये मैच रिटायरमेंट से पहले अंडरटेकर का ड्रीम मैच हो। इसके बाद टेकर अलविदा कह दें। ये बात फैंस को हजम भी हो रही है। क्योंकि टेकर के पास अब पुरानी ताकत नहीं है। और उनके जल्द से जल्द रिटायरमेंट ले लेना है। शायद ये उनका अंतिम मैच हो। और इसलिए इसे खास भी बनाया गया है। गोल्डबर्ग भी वापसी इसलिए कर रहे होंगे क्योंकि उन्हें भी एक ऐसे महान रैसलर के साथ लड़ने का मौका मिल रहा है, जिससे उनका सामना कभी नहीं हुआ है।

खैर इस मैच को कराने के कई कारण सामने आ सकते हैं। लेकिन एक बात तो तय है कि गोल्डबर्ग और अंडरटेकर का ये मैच बेहतरीन यादों में से एक होगा। एरीना में हजारों दर्शक जब इन दोनों दिग्गजों को चीयर करेंगे तो वो देखने लायक लम्हा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 23 May 2019, 14:59 IST
Advertisement
Fetching more content...