Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडरटेकर ने कितनी बार की शादी और कितने सालों तक चली?

11 Sep 2018, 17:53 IST

लगभग 28 साल से फैंस अंडरटेकर को रैसलिंग में देख रहे हैं।  लंबे कद और खतरनाक एंट्री के साथ टेकर ने रिंग में अच्छे अच्छे सुपरस्टार्स को धूल चटाई है। अंडरटेकर को डैडमैन के नाम से जाना जाता है। अंडरटेकर ने 1991 में अपने पहला रैसलमेनिया मैच लड़ा था जिसके बाद से डैडमैन ने नई इबारत लिख दी थी।

अंडरटेकर का रैसलमेनिया का रिकॉर्ड 24-2 है, ब्रॉक लैसनर ने डैडमैन को रैसलमेनिया 30 में हराया था जबकि रोमन रेंस ने रैसलमेनिया 33 में जीत दर्ज की थी। टेकर रिंग में सबसे ज्यादा खतरनाक लगते हैं साथ ही उनकी एंट्री हर किसकी के रोंगटे खड़े कर देती है लेकिन असल जिंदगी में अंडरटेकर काफी शांत है।

अंडरटेकर का असली नाम मार्क क्लावे है लेकिन रिंग में वो इस नाम का कभी इस्तेमाल नहीं करते हैं। अंडरटेकर ने तीन शादी की है और उनके कुल चार बच्चे हैं। टेकर की पहली शादी जोडी लिन से साल 1989 में हुई थी, टेकर की पहली पत्नी लिन ने साल 1993 में एक बच्चे को जन्म दिया था जिसका नाम ग्रुनर विन्सेंट हैं। 10 साल तक चले इस रिश्ते को दोनों ने साल 1999 में खत्म कर दिया और दोनों ने अपना नया रास्ता अपनाया।

21 जुलाई 2000 में अंडरटेकर ने सारा से फ्लोरिडा के सेंट पीटर्सबर्ग में शादी की, टेकर की ये दूसरी शादी थी। सारा ने WWE में दस्तक भी दी और डायमेंट डैलास पेज के खिलाफ अंडरटेकर की स्टोरीलाइन में मौजूद रहीं। सारा और अंडरटेकर की दो बेटियां हैं। एक चैसी जिसका जन्म 21 नवम्बर 2002 में हुआ और दूसरी का ग्रेसी जिसने 15 मई 2005 को जन्म लिया। टेकर और सारा ने साल 2007 में तलाक ले लिया था। हमने अक्सर देखा होगा कि अंडरटेकर के गले पर सारा नाम का टैटू बना हुआ है।

साल 2007 में सारा से तलाक के बाद अंडरटेकर का दिल पूर्व रैसलर मिशेल मैक्कूल के ऊपर आया। दोनों ने पहले कुछ सालों तक एक दूसरे को डेट किया उसके बाद 26 जून 2010 में टैक्सास में दोनों ने शादी की। टेकर और मिशेल के पहले बच्चे ने 29 अगस्त 2012 को जन्म लिया, जिसका नाम उन्होंने काइया रखा है।

अंडरटेकर 50 के पार है और उन्होंने इस दौरान तीन शादी की जिनसे उन्हें चार बच्चे हैं। टेकर अब पार्ट टाइम के रुप में WWE में रैसलिंग करते हैं, टेकर अब ज्यादा वक्त अपने परिवार के साथ देते हैं।  टेकर की पत्नी मिशेल मैक्कूल को साल 2018 की विमेंस रॉयल रंबल में देखा गया था।

अंडरटेकर ने WWE की रिंग को लगभग 28 साल दिए हैं और इस दौरान अंडरटेकर ने कई सारी उपलब्धियां भी हालिस की है। अंडरटेकर  WWE में 7 बार  चैंपियन रहे चुके हैं। एक बार हार्डकोर चैंपियन का खिताब जीता, 6 बार टैग टीम चैंपियन जबकि लंबे करियर में साल 2007 में उन्होंने रॉयल रंबल को पहली बार जीता था।  अंडरटेकर को MMA का भी शौंक है, साथ ही उन्होंने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु प्रैक्टिस की है और साल 2011 में ब्लैक बेल्ट भी जीती है। WWE में टेकर ने हैल गेट सबमिशन का इस्तेमाल किया है जो यहीं से सीखा है। टेकर जीतने शानदार रिंग मे है जिंदगी में भी है, आशा करते हैं कि टेकर ऐसे ही अपने फैंस को कुछ और साल एंटरटेन करते रहे। 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...