Create
Notifications

अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में इन सुपरस्टारों को हराकर 21-0 की विनिंग स्ट्रीक अपने नाम की

Enter caption
शुभम सनोडिया

अंडरटेकर WWE यूनिवर्स का सबसे बड़ा नाम है। वे रिंग में डैडमैन के नाम से पूरी दुनिया भर में फेमस हैं। WWE में हर कोई रैसलर उनके फिनिशिंग टॉम्बस्टोन मूव से बचना चाहता है क्योंकि वो जानते है कि अंडरटेकर के टॉम्बस्टोन से बड़े बड़े दिग्गज रैसलर नहीं बच पाये है और उन्हें शिकस्त खानी पड़ी है। वैसे तो हर कोई रैसलर सिर्फ उनकी रिंग में होने वाली खतरनाक एंट्री से ही डर जाता है।

अंडरटेकर के नाम रैसलमेनिया की विनिंग स्ट्रीक 21-0 की है। अंडरटेकर के इस 21-0 रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन है। फ़िलहाल उनकी रैसलमेनिया की स्ट्रीक 24-2 है। कुल 26 इवेंट में हिस्सा लिया है और सिर्फ 2 हारे हैं। रैसलरमेनिआ 30 में लैसनर से और रैसलमेनिय 33 में रोमन रेंस ने हराया था।

आइये नजर डालते उनके 21-0 स्ट्रीक के रिकॉर्ड पर किस रैसलमेनिया ने और किन रैसलरों को हराया है

1. रैसलमेनिया 7

Enter caption

अंडरटेकर ने अपने रैसलमेनिया करियर की पहली जीत जिमी स्नूका के खिलाफ हासिल की। रैसलमेनिया 7 से अंडरटेकर के रैसलमेनिया करियर की शुरुआत हुई जिसमें उनका मुकाबला जिमी स्नूका के साथ हुआ और आसानी से मुकाबला जीत गए।


2. रैसलमेनिया 8

Enter caption

रैसलमेनिया 8 में अंडरटेकर का मुकाबला जैक रॉबर्ट से हुआ और जैक रॉबर्ट को हराकर अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में दूसरी जीत हासिल की।


3. रैसलमेनिया 9

Enter caption

रैसलमेनिया 9 में अंडरटेकर का मुकाबला जायंट गोंजालेज के साथ हुआ था। ये मुकाबला बहुत ज्यादा रोमांचक रहा। मैच के दौरान जायंट गोंजालेज ने अंडरटेकर को गलत तरीके से बेहोश कर दिया था जिसके कारण मैच रोक दिया गया और अंडरटेकर को विजेता को घोषित कर दिया गया।

4. रैसलमेनिया 11

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी चौथी जीत किंग कॉन्ग बूंडी के खिलाफ हासिल की। रैसलमेनिया 11 में अंडरटेकर का मुकाबला किंग कॉन्ग बूंडी से हुआ था। हालांकि इस मैच में किंग कॉन्ग के साथी रैसलर ने मैच में दखल देने की कोशिश भी की लेकिन अंडरटेकर ने उन्हें हरा दिया।


5. रैसलमेनिया 12

Enter caption

रैसलमेनिया 12 में अंडरटेकर का मुकाबला डीज़ल के साथ हुआ जिसमें अंडरटेकर ने डीज़ल को हराकर रैसलमेनिया की एक और जीत हासिल की।


6. रैसलमेनिया 13

Enter caption

रैसलमेनिया 13 में अंडरटेकर ने सायको सिड को हराकर अपने रैसलमेनिया करियर की छटवी जीत हासिल की। इस मैच में ब्रेट हार्ट ने बीच में आकर सायको सिड को मारा भी जिससे अंडरटेकर को जीतने में मदद भी मिली।


7. रैसलमेनिया 14

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी अगली जीत उनके ही भाई केन के खिलाफ हासिल की। दरअसल इन दिनों इन दोनों भाइयों के बीच राइवलरी काफी बढ़ गयी थी जिसके कारण रैसलमेनिया 14 में इनके बीच मुकाबला हुआ जो बहुत ज्यादा रोमांचक रहा। दोनों भाई जानी दुश्मनो की तरह लड़ रहे थे लेकिन अंडरटेकर ने केन हरा दिया और वे मुकाबला जीत गए।

8. रैसलमेनिया 15

Enter caption

रैसलमेनिया 15 में अंडरटेकर का मुकाबला बिग बॉसमैन से हुआ। ये मुकाबला एक स्टील केज मैच था जिसमें अंडरटेकर जीत गए और रैसलमेनिया में उनकी जीत का सिलसिला जारी रहा और 8-0 से वे जीत गए।


9. रैसलमेनिया 17

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी 9वीं जीत ट्रिपल एच के खिलाफ हासिल की। इस मैच में दोनों ही रैसलर एक दूसरे पर पूरी तरह भारी पड़े। रिंग के बाहर भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बुरी तरह लड़ाई हुई। स्टील चेयर्स से भी दोनों ने एक दूसरे को बुरी तरह मारा। लेकिन अंत में अंडरटेकर ही मैच जीते। जीतने के बावजूद अंडरटेकर को रैसलमेनिया में पहली बार किसी रैसलर से कड़ी टक्कर मिली थी।


10. रैसलमेनिया 18

Enter caption

रैसलमेनिया 18 में अंडरटेकर ने रिक फ्लेयर को हराकर अपनी 10वीं जीत हासिल की। ये मैच एक नो डिसक्वालिफिकेशन मैच था इस मैच में अंडरटेकर ने रिक फ्लेयर की बुरी तरह पिटाई की रिक फ्लैर के सिर से बहुत खून भी निकला लेकिन रिक फ्लेयर हार नहीं मान रहे थे और अंडरटेकर को कड़ी टक्कर दे रहे थे। मैच के बीच में रिक फ्लेयर के साथी रैसलर ने अंडरटेकर को मारने की कोशिश भी की लेकिन अंडरटेकर ने उन्हें भी पीटा और मैच भी जीत गए।

11. रैसलमेनिया 19

Enter caption

अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में अपनी 11वीं जीत बिग शो और अ-ट्रैन के खिलाफ हासिल की। ये एक हैंडीकैप मैच था ,अंडरटेकर अकेले ही बिग शो और अ-ट्रैन से लड़ रहे थे और दोनों पर अकेले ही भारी पड़ रहे थे। अंत में अंडरटेकर मैच जीत गए।


12. रैसलमेनिया 20

Enter caption

रैसलमेनिया 20 में अंडरटेकर का मुकाबला एक बार फिर उनके भाई केन के साथ हुआ और ये मुकाबला भी बहुत रोमांचक रहा। इस मैच में भी अंडरटेकर ही जीते और इसी जीत के साथ उन्होंने 12-0 से अपनी विनिंग स्ट्रीक जारी रखी।


13. रैसलमेनिया 21

Enter caption

रैसलमेनिया 21 में अंडरटेकर का मुकाबला रैंडी ऑर्टन से हुआ। अंडरटेकर ने इस मैच में रैंडी ऑर्टन को हराकर अपनी 13वीं जीत हासिल की और उनकी विनिंग स्ट्रीक 13-0 से कायम रही।


14. रैसलमेनिया 22

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी 14वीं जीत रैसलमेनिया 22 में मार्क हैनरी के खिलाफ हासिल की। ये एक कैस्केट मैच था जिसमें जो रैसलर अपने प्रतिद्वंदी को कैस्केट में भेजकर उस बॉक्स को बंद कर देगा वो मैच जीत जायेगा। अंडरटेकर, मार्क हैनरी को बॉक्स में भेजने में कामयाब रहे और वे मैच जीत गए।

15. रैसलमेनिया 23

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी 15वीं जीत रैसलमेनिया 23 में बतिस्ता को हराकर हासिल की। ये मैच वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस रैसलमेनिया में अंडरटेकर ने पहली बार किसी चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ा इससे पहले जीतने भी मुकाबले हुए वो सभी नॉन-टाइटल मैच थे। बतिस्ता ने अंडरटेकर को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंडरटेकर हमेशा की तरह एक बार फिर रैसलमेनिया की विनिंग स्ट्रीक को कायम रखने में सफल हुए और मैच जीत गए।


16. रैसलमेनिया 24

Enter caption

रैसलमेनिया 24 में अंडरटेकर का मुकाबला वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप के लिए ऐज से हुआ था। इस मैच के दौरान ऐज के दो साथी रैसलरों ने दखल देने की कोशिश भी की लेकिन अंडरटेकर ने रिंग में आने से पहले ही उन्हें एक ही मूव में ढेर कर दिया और ऐज से मुकाबला जारी रखकर उन्हें भी हरा दिया। इसी जीत के साथ वे वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन बने और 16-0 से अपनी विनिंग स्ट्रीक को जारी रखा।


17. रैसलमेनिया 25

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी 17वीं जीत सुपरस्टार शॉन माइकल के खिलाफ हासिल की। रैसलमेनिया 25 में इन दोनों बड़े सुपरस्टारों के बीच मुकाबला सांसे थमा देने वाला रहा। एक समय तो लग रहा था मानों शॉन माइकल मैच जीत सकते हैं लेकिन अंडरटेकर ने हार नहीं मानी और पूरी ताकत से मुकाबला लड़ा और वे जीत भी गये।

18. रैसलमेनिया 26

Enter caption

रैसलमेनिया 26 में अंडरटेकर का मुकाबला एक बार फिर शॉन माइकल से हुआ। ये मैच भी रैसलमेनिया 25 से भी ज्यादा रोमांचक रहा दोनों ही रैसलर रिंग के बाहर भी बुरी तरह लड़ाई कर रहे थे। ये मैच अंडरटेकर और शॉन माइकल दोनों ही सुपरस्टारों के लिए अपने अपने करियर का बेस्ट मैच था। इस मैच में भी अंडरटेकर ने शॉन माइकल को शिकस्त दी और 18-0 से अपने विनिंग स्ट्रीक को कायम रखा।


19. रैसलमेनिया 27

Enter caption

अंडरटेकर ने अपनी 19वीं जीत ट्रिपल एच के खिलाफ हासिल की। दोनों सुपरस्टारों के बीच ये मुकाबला काफी दिलचस्प रहा। रैसलमेनिया 17 की तरह ही ये मुकाबला भी रोमांचक था। स्टील चेयर्स से भी दोनों ने एक दूसरे को बुरी तरह मारा। ट्रिपल एच ने अंडरटेकर के माथे पर स्टील चेयर से भी बुरी तरह मारा था। लेकिन अंत में अंडरटेकर ही ये मैच जीते और 19-0 से अपनी विनिंग स्ट्रीक को कायम रखा।


20. रैसलमेनिया 28

Enter caption

रैसलमेनिया 28 में अंडरटेकर का मुकाबला एक बार फिर ट्रिपल एच के साथ हुआ। ये मैच एक हेल इन अ सेल केज मैच था। इस मुकाबले में सुपरस्टार शॉन माइकल खुद रैफरी बने हुए थे। मुकाबले के दौरान स्टील चेयर्स और हैमर का जमकर इस्तेमाल भी हुआ। अंडरटेकर ही हमेशा की तरह ये मैच जीते और उनकी विनिंग स्ट्रीक 20-0 हो गयी।


21. रैसलमेनिया 29

Enter caption

रैसलमेनिया की 21 जीत अंडरटेकर ने सीएम पंक के खिलाफ हासिल की। सीएम पंक ने अंडरटेकर को रैसलमेनिया में लड़ने के लिए चुनौती दी थी जिसकी वजह से ये मुकाबला हुआ और अंडरटेकर ने सीएम पंक को हराकर अपनी विनिंग स्ट्रीक को 21-0 से बढ़ा ली।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...