WWE ने बड़ी चैंपियनशिप को दूसरी बार रिटायर करने का बनाया प्लान, मौजूदा रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

WWE द्वारा बहुत जल्द चैंपियनशिप को लेकर बड़ा फैसला लिया जाएगा
WWE द्वारा बहुत जल्द चैंपियनशिप को लेकर बड़ा फैसला लिया जाएगा

साल 2016 के बाद से WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप को काफी सम्मान मिला क्योंकि इसे दोबारा शुरू किया गया था। 205 लाइव में इस चैंपियनशिप को सबसे आगे रखा गया और सुपरस्टार्स ने इसे पाने के लिए कड़ी मेहनत की। डेव मैल्टजर की हालिया रिपोर्ट में इस चैंपियनशिप को लेकर अच्छी खबर सामने नहीं आई। रिपोर्ट के मुताबिक WWE सिर्फ पांच साल में एक बार फिर इस चैंपियनशिप को रिटायर करने का प्लान बना रहा है। यानी की ये चैंपियनशिप फिर से WWE में नजर नहीं आएगी। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि NXT में चीजों को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया जा रहा है।

WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

NXT वारगेम्स में इस हफ्ते WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप डिफेंड की जाएगी। WWE सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग इस चैंपियनशिप को जो गासी के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इस बार चैंपियनशिप में बदलाव भी देखने को मिल सकता है। WWE का ये साल का अंतिम पीपीवी होगा और इसके बाद काफी बदलाव हो सकते हैं। करीब एक दशक पहले क्रूजरवेट चैंपियनशिप WWE में लाई गई थी। इसके बाद साल 2016 में इसका दोबारा अनावरण किया गया था। अब एक बार फिर इस चैंपियनशिप को रिटायर करने का प्लान बनाया जा रहा है। हालांकि ये खबर किसी को भी अच्छी नहीं लगी होगी।

अगर WWE द्वारा क्रूजरेवट चैंपियनशिप को रिटायर किया जाएगा तो फिर कोई ना कोई नई चैंपियनशिप बेल्ट जरूर आएगी। वैसे क्रूजरवेट चैंपियनशिप को कभी भी मेन टाइटल में शामिल नहीं किया। मिड कार्ड डिवीजन में ही इस चैंपियनशिप को रखा गया था। अब अगर कोई नई चैंपियनशिप आएगी तो फिर उसे भी मिड कार्ड में ही रखा जाएगा।

मैल्टजर ने तो इस खबर में मुहर लगा दी। अब देखना होगा कि WWE द्वारा ये बड़ा कदम कब उठाया जाएगा। शायद अगले साल की शुरूआत में ही ये बदलाव देखने को मिल सकता है। WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को इस समय टॉप टाइटल मेन रोस्टर में माना जाता है। इसके बाद की सभी चैंपियनशिप मिड कार्ड में गिनी जाती है। क्रूजरवेट चैंपियनशिप को मेन रोस्टर में अभी तक नहीं लाया गया है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment