Create
Notifications

WWE में Vince McMahon द्वारा की गई 4 गलतियां जो Triple H ने सुधारी हैं

WWE की जिम्मेदारी ट्रिपल एच संभाल चुके हैं
WWE की जिम्मेदारी ट्रिपल एच संभाल चुके हैं
reaction-emoji
·
Subham Pal

Triple H: WWE में ट्रिपल एच (Triple H) को विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की जगह क्रिएटिव हेड की जिम्मेदारी संभाले हुए अभी कुछ ही वक्त हुआ है। हालांकि, इतने ही समय में WWE के शोज में काफी फर्क देखने को मिलने लगा है। बता दें, ट्रिपल एच WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही शोज में कई तरह के बदलाव कर चुके हैं।

ऐसा लग रहा है कि ट्रिपल एच के नेतृत्व में WWE आने वाले समय में नई ऊचाईयां छू सकता है। बता दें, ट्रिपल एच WWE की कमान संभालने के बाद से ही विंस मैकमैहन द्वारा की गई गलतियों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम विंस मैकमैहन द्वारा की गई 4 ऐसी ही गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि ट्रिपल एच ने सुधारी हैं।

4- WWE में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की शुरूआत करना

BREAKING NEWS: A tournament to crown new WWE Women's Tag Team Champions will begin Monday on #WWERaw!Who would you like to see enter the tournament? #SmackDown https://t.co/pH6kKH7Bun

साशा बैंक्स & नेओमी आखिरी WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस थे और इन दोनों सुपरस्टार्स ने विमेंस टैग टीम टाइटल्स ऑफिस में रखते हुए WWE छोड़ दी थी। इस वजह से साशा & नेओमी को विमेंस टैग टीम चैंपियंस के पद से हटा दिया गया था। यही नहीं, इसके बाद विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को समाप्त कर दिया गया था।

इससे WWE की विमेंस टैग टीम डिवीजन को झटका जरूर लगा था। हालांकि, ट्रिपल एच ने विंस मैकमैहन द्वारा की गई इस गलती को सुधार दिया है। बता दें, अगले हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए अगले विमेंस टैग टीम चैंपियंस के लिए टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है। यह देखना रोचक होगा कि कौन सी टीम यह टूर्नामेंट जीतकर नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने वाली है।

3- शायना बैजलर को टॉप सुपरस्टार के रूप में पुश देना

शायना बैजलर NXT में टॉप सुपरस्टार हुआ करती थीं और मेन रोस्टर डेब्यू के बाद शायना बैजलर को कुछ समय तक टॉप सुपरस्टार के रूप में पुश देने के बाद उन्हें मिड कार्ड का हिस्सा बना दिया गया था। देखा जाए तो विंस मैकमैहन के क्रिएटिव हेड रहते हुए शायना बैजलर के टैलेंट का ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। हालांकि, ट्रिपल एच ने विंस मैकमैहन की इस गलती को सुधारते हुए शायना बैजलर के टॉप सुपरस्टार के रूप में पुश की शुरूआत कर दी है।

बता दें, शायना बैजलर इस हफ्ते SmackDown में हुए गौंटलेट मैच को जीतकर Clash at the Castle में लिव मॉर्गन के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुकी हैं। अगर शायना बैजलर इस मैच में लिव को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनती हैं तो ज्यादा हैरानी नहीं होनी चाहिए।

2- WWE में मिड कार्ड टाइटल्स को बेहतर तरीके से बुक करना

जब विंस मैकमैहन WWE के चेयरमैन थे तो मिड कार्ड टाइटल्स को ठीक तरह से बुक नहीं करने के लिए उनकी अक्सर आलोचना की जाती थी। वहीं, ट्रिपल एच ने क्रिएटिव हेड बनने के बाद से ही मिड कार्ड टाइटल्स को बेहतर तरीके से बुक करना शुरू कर दिया है। देखा जाए तो मौजूदा समय में WWE में यूएस और आईसी चैंपियनशिप को टॉप टाइटल के रूप में बुकिंग मिल रही है।

बता दें, अगले हफ्ते चैम्पा को बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना है। हालांकि, चैम्पा को इस टाइटल मैच में जगह बनाने के लिए दो बड़े मुकाबले जीतने पड़े। ठीक इसी तरह शिंस्के नाकामुरा भी काफी कोशिशों के बाद SmackDown में गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में जगह बना पाए। देखा जाए तो मौजूदा समय में यूएस और आईसी चैंपियनशिप मैच में जगह बनाना आसान नहीं रहा और इस वजह से इन दोनों टाइटल्स की वैल्यू काफी बढ़ चुकी है।

1- WWE SmackDown में कैरियन क्रॉस की स्कार्लेट के साथ वापसी कराना

.@realKILLERkross returned and ambushed @DMcIntyreWWE, sending a message to @WWERomanReigns.Full #SmackDown results 👉 ms.spr.ly/6016j3CSI https://t.co/MloDo9bBaO

पिछले साल Raw के जरिए कैरियन क्रॉस का स्कार्लेट के बिना WWE मेन रोस्टर में डेब्यू कराया गया था। बता दें, स्कार्लेट के बिना कैरियन क्रॉस मेन रोस्टर में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए थे और जल्द ही उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इससे पहले NXT में कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट की जोड़ी काफी सफल साबित हुई थी।

बता दें, इस हफ्ते SmackDown में कैरियन क्रॉस की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी। यही नहीं, ट्रिपल एच ने विंस मैकमैहन द्वारा की गई गलती दोहराने के बजाए कैरियन क्रॉस की स्कार्लेट के साथ वापसी कराई थी और ऐसा लग रहा है कि इस जोड़ी को NXT की तरह मेन रोस्टर में भी काफी सफलता मिल सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...