Create

WWE न्यूज: "रैसलर्स की मौत के जिम्मेदार विंस मैकमैहन है"

Enter caption

रैसलमेनिया 35 के ठीक पहले "लास्ट वीक टुनाइट" के होस्ट जॉन ओलिवर ने WWE को निशाने पर लेते हुए यह खुलासा किया कि, कंपनी और उसके अरबपति मालिक विंस मैकमैहन रैसलर्स के कम उम्र में मौत के जिम्मेदार हैं। शो के 20 मिनट के सैगमेंट के दौरान जॉन ने WWE के कई गहरे राज बताए। उन्होंने बताया कि कंपनी जिस तरह रैसलर्स के साथ व्यव्हार करती है, यह काफी चौंका देने वाला है।

ओलिवर ने विंस मैकमैहन को अपने गैर-कर्मचारियों के टूटे पीठ पर बैठा अरबपति कहा। ओलिवर ने आगे बताया, की विंस मैकमैहन ने अपने आप को करीब चालीस सालों तक रैसलर्स की भलाई की जिम्मेदारी लेने से बचाए रखा। उन्होंने विंस मैकमैहन को डरावना ग्रैंडपा कहा, जो की बड़े और उबे हुए हॉटडॉग की तरह दिखता हो।

"लास्ट वीक टुनाइट" ने WWE के साथ काम करने वाले रैसलर्स के कॉन्ट्रैक्ट की झलकियां दी। जिससे कई आश्चर्यजनक तथ्य निकलकर सामने आए। जॉन ओलिवर ने बताया कि WWE रैसलर्स तकनीकी रूप से विंस मैकमैहन के कर्मचारी नहीं है, बल्कि वो विशेष अनुबंध पर लाए गए स्वतंत्र कांट्रेक्टर की तरह हैं।

WWE के रूल्स के मुताबिक पता चलता है, कि अगर रैसलर्स चोटिल हो जाते है, और उनकी चोट इतनी गंभीर है, की वो 6 हफ्ते या इससे अधिक समय तक रिंग में नहीं उतर पाएंगे, तो कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से WWE को ये अधिकार है की वो चाहे तो रैसलर का कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म कर सकता है। कॉन्ट्रैक्ट में यह भी लिखा गया है, की कंपनी किसी भी रैसलर की मौत या चोट की जिम्मेदारी छोड़ सकती है, भले ही यह क्यों ना कंपनी की वजह से हुआ हो।

ओलिवर ने बताया, कंपनी ने हाल ही में "टैलेंट वैलनेस प्रोग्राम" की ओर कुछ कदम बढ़ाए हैं, जिसमें वार्षिक शारीरिक परीक्षाएं भी शामिल है। ओलिवर ने बताया, HBO के शो के लिए उन्हें भी कुछ ऐसा ही करना पड़ता है।

ओलिवर ने इस रविवार रैसलमेनिया 35 में शिरकत करने वाले दर्शकों से आग्रह किया है की उन्हें अपने स्टार को कंपनी द्वारा बेहतर ट्रीट करने के लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा, यह अविश्वसनीय रूप से हो सकता है। सभी जानते है कि विंस मैकमैहन WWE में किसी की नहीं सुनते। पर एक समूह है, जिसकी विंस मैकमैहन कभी-कभार सुन लेते हैं, और वो समूह है, आप फैंस की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment