Create

WWE के पूर्व चेयरमैन Vince McMahon ने की थी सटीक भविष्यवाणी, देखें सालों पुरानी वीडियो

पूर्व चेयरमैन हाल ही में WWE से रिटायर हो गए हैं
पूर्व चेयरमैन हाल ही में WWE से रिटायर हो गए हैं

Vince McMahon: WWE के पूर्व चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince McMahon) का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पूर्व CEO ने भविष्य में उनके बाद कंपनी को चलाने को लेकर सटीक भविष्यवाणी की थी।

साल 2004 में माइकल लैंड्सबर्ग के Off the Record शो में विंस मैकमैहन से पूछा गया था कि उनका संभावित उत्तराधिकारी कौन होगा। विंस ने कहा कि जब वो कंपनी को छोड़ेंगे तब दो लोग उनकी जगह लेंगे। WWE से रिटायर होने पहले सब कुछ विंस मैकमैहन की देख-रेख में होता था।

बता दें कि पूर्व चेयरमैन ने 80 के दशक से ही रेसलिंग को पूरी तरह से बदलने की शुरुआत कर दी थी। साल 2000 आते-आते WWE बहुत ही बड़ी कंपनी बन गई और विंस मैकमैहन को यह एहसास होने लगा था कि कंपनी को सफलतापूर्वक चलाने के लिए एक से ज्यादा टॉप ऑफिशियल्स की जरूरत पड़ेगी। विंस मैकमैहन ने कहा था,

"देखिए, कंपनी को चलाने के लिए कुछ लोगों की जरूरत पड़ेगी। मैं बहुत सारे काम करता हूं और कई जिम्मेदारियां हैं। मुझे यह लगता है कि जब मैं यहां नहीं रहूंगा, तब कोई भी इतनी जिम्मेदारियां नहीं संभाल पाएगा। कंपनी जिस तरह से आगे बढ़ रही है, किसी का भी बिना फेलियर के सफल होना नामुमकिन है।"

दिलचस्प बात यह है कि मैकमैहन ने लगभग 2 दशक पहले ही बता दिया था कि उनके बाद कंपनी को दो लोग संभालेंगे। उन्होंने बताया था,

"क्रिएटिव स्टाफ और वहां की कुछ चीज़ें देखी जाएं, जिसमें मेरा योगदान भी शामिल है, उसके लिए एक टॉप ऑफिशियल की जरूरत होगी। अगर कारोबार को देखा जाए, तो इसके लिए भी एक टॉप ऑफिशियल की जरूरत होगी। मेरी जगह कम से कम दो लोगों को यह जिम्मेदारी निभानी होगी।"

स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच माने जाते हैं पूर्व WWE चेयरमैन के उत्तराधिकारी

लगभग 20 साल पहले की गई विंस मैकमैहन की यह भविष्यवाणी सच साबित हो रही है। पिछले महीने पूर्व चेयरमैन के WWE से रिटायर होने के बाद स्टैफनी मैकमैहन और निक खान को कंपनी का Co-CEO बनाया गया है, वहीं ट्रिपल एच को क्रिएटिव टीम के नए हेड की जिम्मेदारी दी गई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment