Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वेड बैरेट ने WWE के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन JBL के काम की तारीफ की

Modified 21 Sep 2018, 20:48 IST
Advertisement

पूर्व WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन वेड बैरेट इस लिस्ट में सबसे नए हैं जिन्होंने इस समय के स्मैक डाउन लाइव कमेंटेटर के साथ काम करने के अपने अनुभव पर कमेंट करने के साथ ही साथ पूर्व WWE अनाउंसर जस्टिन रॉबर्ट्स की किताब के ऊपर भी अपनी राय बताई। वेड का ट्वीटर पर किया गया कमेंट न तो इधर का ही है और न ही उधर का क्योंकि वे आंशिक रूप से रॉबर्ट्स से सहमत हैं लेकिन साथ ही अपने कैरियर में मदद देने के लिए ब्रेडशॉ को श्रेय भी देते हैं। जब साथी खिलाड़ियों के साथ बुरे बर्ताव की बात आती है तो, पूर्व WWE चैंपियन JBL का इसमें एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण ट्रैक रिकॉर्ड दिखाई देता है। पिछले महीनों में मुनरो रनैलो की अनुपस्थिति से ये कड़वी कहानियां एक बार फिर सतह पर आ गयीं। जस्टिन रॉबर्ट्स ने JBL पर अपनी हालिया किताब में बुरे बर्ताव के कई आरोप लगाए हैं, जबकि डेव मेल्टजर उन पर उनके एक्सपोज़र को लेकर आरोप लगाते हैं। बैरेट ने इस मामले पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपनी बात को समझाने के लिए ट्वीटर का सहारा लिया।

बैरेट ने लिखा कि उन्होंने जस्टिन रॉबर्ट्स की किताब का आनंद लिया।  नेक्सस के इस पूर्व लीडर ने इस किताब को 'अनूठी' और 'आकर्षक' बताया है।
Advertisement
बैड न्यूज़ के इस पूर्व संचालक ने हालांकि तुरंत ही यह कहकर JBL की तारीफें भी कर दीं कि यह पूर्व WWE इंटरकांटिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, WWE में उनके सबसे पसंदीदा व्यक्तियों में से एक है। बैरेट ने कहा कि JBL ने उनके करियर को बनाने में बहुत मदद की है। हालांकि उन्होंने हाल ही में इस पूर्व एकोलाइट पर लगे बुरे बर्ताव के आरोपों के बारे में बात करने से इंकार कर दिया। JBL ने लगभग तुरंत ही इस ट्वीट को लाइक किया क्योंकि स्मैकडाउन लाइव कमेंटेटर इस मामले में किसी के भी सहयोग की लगातार खोज कर रहा है। जबकि यह कहना काफी आसान लगता है कि इस समय WWE काफी मुश्किल स्थिति में है, सच्चाई यह है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कंपनी के खिलाफ उन पर बदमाशी के आरोप लगाए गए हैं और निश्चित रूप से यह आखिरी भी नहीं है। जब तक मेनस्ट्रीम मीडिया का एक बड़ा भाग इस स्टोरी को नहीं उठाता है तब तक यह मुश्किल ही लगता है कि ब्रेडशॉ का कुछ भी होगा और पूर्व सुपरस्टार्स का उनके बचाव में सामने आना ही केवल इस पूर्व WWE चैंपियन की मदद कर सकता है। इस मामले से जुड़ी और अधिक न्यूज़ लगभग निश्चित रूप से इस विषय को और साफ करेंगी लेकिन यह मामला आगे किस दिशा में और कहां तक जायेगा, यह एक अलग मामला है। यह देखना बिलकुल भी आश्चर्य की बात नहीं है कि बैरेट अपने पूर्व सहयोगी के पक्ष में बोल रहे हैं लेकिन तथ्य यह कि एक 6 फुट 7 इंच लम्बे, नंगे पैरों वाला फाइटर उस मानदंड में फिट ही नहीं होता जिसे वास्तव में तंग किया जा सके। "अपने बराबर के किसी आदमी को चुनो" यह मुहावरा किसी खास कारण से ही बनाया गया होगा और इस इंग्लिशमैन के शारीरिक आकार और फाइटिंग बैकग्राउंड ने जरूर इन्हें WWE के परफॉर्मरों को मिलने वाली कई प्रताड़नाओं से बचाया होगा। लेखक - हेराल्ड मैथ, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव      Published 13 Apr 2017, 13:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit