Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

8 सुपरस्टार्स जो रैसलिंग से पहले कुछ और काम करते थे 

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:50 IST

Enter caption

प्रो रैसलिंग की दुनिया काफी रोमांचक और अद्भुत है। WWE ने इसे एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म देने का काम किया। WWE ने दुनिया के दिग्गज सुपरस्टार्स को रिंग के भीतर और बाहर दोनों जगह अपने टैलेंट को दिखाने का मौका दिया है। हालांकि रैसलरों ने भी कम मेहनत नहीं की है। उन्होंने दिन-रात एक कर अपनी प्रतिभा को निखारा है और यह सुनिश्चित किया है कि उनका प्रदर्शन फैंस को पसंद आए।

WWE के कई दिग्गज रैसलरों ने यहां आने से पहले अन्य जगह हाथ आजमाया है। WWE को साइन करने से पहले कुछ मॉडल तो कुछ आर्मी में रहे चुके हैं। कुछ WWE रैसलर ऐसे भी हैं जिन्होंने खेल की दुनिया में भी अपना योगदान दिया है। इन जगहों पर रहते हुए उन्हें एक बेहतरीन एथलीट के तौर पर तैयार होने में काफी मदद भी मिली। हालांकि कुछ ऐसे भी प्रो रैसलर हैं जिनका WWE में आने से पहले इस तरह की चीजों से कोई वास्ता ही नहीं था।

#8. रैंडी ऑर्टन - समुद्री सेना


Enter caption

रैंडी ऑर्टन एक रैसलिंग परिवार से आते हैं। हालांकि यह आश्चर्य की बात है कि उनका पहला प्यार रैसलिंग नहीं था। रैंडी ने अपने करियर की शुरुआत यूएस समुद्री रक्षा विभाग में आर्मी के जवान के तौर पर की। हालांकि रैंडी का एक आर्मी मैन के रूप में करियर उतना सफल नहीं रहा जितना वह एक रैसलर के तौर पर रहा। उन्हें आर्मी के नियमों को नहीं मानने के लिए वहां से निकाल दिया गया था।

दरअसल, रैंडी एक बार बगैर अपने अधिकारी को बताए बेस से गायब हो गए थे। इसके बाद यूनिफॉर्म कोड ऑफ मिलिट्री जस्टिस के तहत दोषी पाया गया और उनका कोर्ट मार्शल हो गया।

हालांकि रैसलिंग की दुनिया में रैंडी को किसी तरह के कोर्ट मार्शल का शिकार नहीं होना पड़ा और यहां वे लगातार सफल हो रहे हैं। उन्होंने दो बार रॉयल रंबल जीती है। 13 बार WWE विश्व चैंपियनशिप में खिताबी जीत दर्ज करने के अलावा एक बार मनी इन द बैंक के भी मालिक बने। वे प्रो रैसलिंग की दुनिया में द लैजेंड किलर के नाम से भी मशहूर हैं।

1 / 8 NEXT
Published 07 Jan 2019, 21:17 IST
Advertisement
Fetching more content...