Create
Notifications
Advertisement

WWE न्यूज़: विंस मैकमैहन द्वारा लाया गया 'वाइल्ड कार्ड रूल' क्या है ?

  • विंस मैकमैहन WWE ने वाइल्ड कार्ड रूल लेकर आए हैं
Subham Pal
ANALYST
न्यूज़
Modified 07 May 2019, 12:32 IST

Vince McMahon announced the Wild Card rule on RAW

रोमन रेंस ने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि वह अपना बचा हुआ काम पूरा करने राॅ में आ रहे हैं। इसी चीज का ध्यान रखते हुए विंस मैकमैहन ने इस हफ्ते रॉ की शुरुआत की और वह अभी अपनी स्पीच दे ही रहे थे कि तभी रोमन रेंस ने एरीना में एंट्री की। उनके बाद स्मैकडाउन लाइव के दो और सुपरस्टार पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन और वर्तमान WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन आये और आखिरकार ड्रू मैकइंटायर ने भी एरीना में एंट्री की। अब जबकि रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन, कोफ़ी किंग्सटन स्मैकडाउन लाइव के सदस्य हैं, जिस कारण विंस को वाइल्ड कार्ड रूल की घोषणा करनी पड़ी।

वाइल्ड कार्ड नियम के तहत रॉ और स्मैकडाउन लाइव के सुपरस्टार को एक रात के लिए ब्रांड बदलने की इजाजत है। शुरुआत में एक ब्रांड के तीन ही सुपरस्टार्स दूसरे ब्रांड में दिख सकते थे, लेकिन स्मैकडाउन लाइव सुपरस्टार लार्स सुलिवन की विंस मैकमैहन के साथ ख़ास मुलाक़ात के बाद सुपरस्टार्स की संख्या बढाकर चार कर दी गई।

रॉ के बाद WWE ने अपनी वेबसाइट पर इस नियम के बारे में और भी विस्तार से बताया है। रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और कोफ़ी किंग्सटन के अलावा इलायस, शेन मैकमैहन ने भी रॉ में शिरकत की। यहाँ आने के बाद उन्होंने मैकइंटायर के साथ मिलकर रोमन रेंस पर हमला किया, वहीं लार्स सुलिवन ने नो वे होज़े और उनकी कॉन्गा लाइन को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया।

WWE ने यह साफ़ कर दिया है कि वाइल्ड कार्ड नियम का यह मतलब नहीं है कि ब्रांड स्प्लिट ख़त्म होने वाला है। WWE ने वेबसाइट पर जानकारी देते हुए लिखा, "सिर्फ एक रात के लिए रॉ और स्मैकडाउन के कुछ सुपरस्टार ब्रांड बदल सकते हैं। अगर कोई अपनी मर्जी से ब्रांड बदलेगा तो उस पर जुर्माना लगेगा या फायर किया जा सकता है।"

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 07 May 2019, 12:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit