WWE में Cody Rhodes की पहली चैंपियनशिप जीत कब और किसके खिलाफ आई थी?

Ujjaval
WWE में कोडी रोड्स की पहली चैंपियनशिप जीत 16 साल पहले आई थी
WWE में कोडी रोड्स की पहली चैंपियनशिप जीत 16 साल पहले आई थी

Cody Rhodes: WWE में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) इस समय सबसे बड़े बेबीफेस स्टार्स में से एक हैं। हाल ही में उन्हें ड्राफ्ट (Draft 2023) में रॉ (Raw) ब्रांड की पहली पिक के रूप में चुना गया है। रोड्स ने सालों तक WWE में काम किया था और 2016 में वो कंपनी छोड़कर चले गए। इसके पहले अमेरिकन नाईटमेयर ने कई टाइटल्स पर कब्जा किया है।

कोडी रोड्स ने अपने करियर में 2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो 6 बार टैग टीम चैंपियन भी बने हैं। रोड्स की पहली चैंपियनशिप जीत शायद ही फैंस को याद होगी। रोड्स की अपने करियर में सबसे पहली चैंपियनशिप जीत 10 दिसंबर 2007 को Raw के एपिसोड में आई थी।

असल में रेड ब्रांड की 15वीं सालगिरह पर रोड्स ने हार्डकोर हॉली के साथ टीम बनाकर लांस केड और ट्रेवर मर्डोक के खिलाफ मैच लड़ा था। यह मैच वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला था। इस मैच में रोड्स और हॉली ने बतौर टीम बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक बड़ी जीत दर्ज की।

यह पल रोड्स के लिए काफी खास रहा था क्योंकि वो WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे थे। आपको बता दें कि उनका टाइटल रन लंबा चला और मई 2008 में टेड डीबियासी जूनियर के साथ उनकी दुश्मनी शुरू हुई। हार्डकोर हॉली और रोड्स ने Night of Champions में टेड डीबियासी जूनियर और एक सीक्रेट पार्टनर के खिलाफ अपने वर्ल्ड टैग टीम टाइटल्स को दांव पर लगाया।

मैच के शुरू होते ही पता चला कि टेड के पार्टनर असल में रोड्स हैं। कोडी ने हार्डकोर हॉली को धोखा दिया। वो टेड के साथ मिलकर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रहे। रोड्स का WWE में पहला टाइटल रन खास था और इसका अंत हमेशा ही फैंस के बीच चर्चा का विषय रहने वाला है।

WWE WrestleMania 38 में वापसी के बाद Cody Rhodes का सफर शानदार रहा है

2016 में WWE छोड़ने के बाद रोड्स ने इंडिपेंडेंट सर्किट पर अपने प्रदर्शन द्वारा फैंस का दिल जीता। उन्होंने AEW की शुरुआत में अहम किरदार निभाया लेकिन बाद में इस कंपनी को अलविदा कह दिया। WrestleMania 38 में वापसी करते हुए रोड्स ने सभी को चौंकाया और सैथ रॉलिंस पर बड़ी जीत दर्ज की।

उन्होंने रॉलिंस को दो और मौकों पर हराया। साथ ही चोटिल भी हुए। बाद में रोड्स ने Royal Rumble 2023 में वापसी करके इस मुकाबले को जीता। WrestleMania 39 में वो रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हराने में असफल रहे। अब ब्रॉक लैसनर के साथ उनकी दुश्मनी चल रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।