WWE में Goldberg ने पहली चैंपियनशिप कब और किसे हराकर जीती थी?

Ujjaval
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 20 साल पहले वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा किया था
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 20 साल पहले वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा किया था

Goldberg: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग (Goldberg) के नाम से हर कोई परिचित होगा। उन्होंने WCW में रहते हुए अपना बड़ा नाम बनाया था और बाद में वो WWE में भी सफल साबित हुए। गोल्डबर्ग ने WWE में चैंपियनशिप भी जीती हुई है। कई फैंस को उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन जरूर याद होगा। हालांकि, यह उनकी पहली चैंपियनशिप जीत नहीं थी।

गोल्डबर्ग ने WWE में पहली बार साल 2003 में चैंपियनशिप जीती थी। आपको बता दें कि ट्रिपल एच के साथ गोल्डबर्ग की उस साल दुश्मनी देखने को मिली थी। ट्रिपल एच के पास उस समय वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप थी। दोनों एक बेहतरीन बिल्डअप के बाद Unforgiven 2003 इवेंट में आमने-सामने आए।

इस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच को मेन इवेंट में बुक किया गया था। यहां दो बड़ी शर्तें थी, अगर ट्रिपल एच को जीत मिलती, तो गोल्डबर्ग को मजबूरन रिटायर होना पड़ता। दूसरी ओर अगर ट्रिपल एच खुद काउंटआउट या DQ के जरिए मैच खत्म करने की कोशिश करते, तो वो अपने टाइटल को हार जाते।

youtube-cover

यह मैच बेहतरीन रहा और दोनों ने तगड़े मूव्स का उपयोग किया। यह मुकाबला 14 मिनट 57 सेकंड्स तक चला। मैच का अंत बहुत ही ज्यादा रोचक साबित हुआ था। गोल्डबर्ग ने ट्रिपल एच पर स्पीयर लगाने का प्रयास किया लेकिन ट्रिपल एच ने काउंटर किया। उन्होंने गोल्डबर्ग पर घुटनों से वार किया और फिर WCW दिग्गज ने वापसी की।

उन्होंने ट्रिपल एच को पेट पर किक मारी और क्लोथ्सलाइन मूव दिया। यहां से गोल्डबर्ग के लिए चीज़ें आसान हो गई। उन्होंने द गेम पर स्पीयर और जैकहैमर मूव लगाया। वो यहां दिग्गज को पिन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए। यह WWE में गोल्डबर्ग की पहली चैंपियनशिप जीत थी। आपको बता दें कि गोल्डबर्ग का यह टाइटल रन ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था। गोल्डबर्ग इस टाइटल को अपने पास सिर्फ 84 दिनों तक रख पाए थे।

WWE दिग्गज Goldberg चैंपियनशिप कब और कैसे हारे थे?

youtube-cover

गोल्डबर्ग, ट्रिपल एच और केन के बीच Armageddon 2003 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था। इस मुकाबले में गोल्डबर्ग जीत के फेवरेट माने जा रहे थे। हालांकि, अंत में ट्रिपल एच का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने जीत हासिल करते हुए दोबारा वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा जमा लिया था। आपको बता दें कि गोल्डबर्ग ने इसके बाद 2004 में WWE को छोड़ा और फिर 2016 में वापसी की। वो इसके बाद से अभी तक दो बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now