Create

WWE में 'Head of the Table' Roman Reigns आईसी चैंपियन कब बने थे?

WWE में रोमन रेंस आईसी चैंपियन बनने के बाद
WWE में रोमन रेंस आईसी चैंपियन बनने के बाद

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) वर्तमान समय के सबसे डेकोरेटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह छह बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं और वर्तमान समय में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं। वर्ल्ड टाइटल के अलावा भी रोमन WWE में कई टाइटल जीत चुके हैं। वह सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के साथ एक बार टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं तो वहीं उन्होंने एक-एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीती है।

मेन इवेंट सीन में वापसी से पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रोमन के लिए आखिरी मिड कार्ड चैंपियनशिप थी। इससे सवाल पैदा होता है कि रोमन ने कब यह चैंपियनशिप जीती थी। रोमन ने 20 नवंबर, 2017 के RAW एपिसोड में द मिज को इस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था और हराया था। उन्होंने 63 दिनों तक इस चैंपियनशिप को अपने पास रखा था।

youtube-cover

WWE में आईसी चैंपियन बनने के बाद कैसा रहा था रोमन रेंस का सफर?

Survivor Series 2017 में द शील्ड ने द न्यू डे को हराया था और इसके बाद रोमन ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मिज को चैलेंज किया था। एक समय रोमन रेंस आसानी से मैच जीत रहे थे, लेकिन शेमस और सिजेरो द्वारा मैच में दखल देने के कारण मिज को रिकवर होने का मौका मिला था। इसके बाद द शील्ड ने आकर शेमस और सिजेरो पर हमला किया था।

रोमन ने स्पीयर मारते हुए मिज को चित किया था और मैच जीत लिया था। वह डीन एंब्रोज के बाद ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले द शील्ड के दूसरे सदस्य थे। रोमन रेंस ने अपने इस टाइटल को जैसन जॉर्डन, सिजेरो, इलायस और समोआ जो के खिलाफ डिफेंड किया था। हालांकि, अंत में उन्होंने अपना टाइटल मिज के खिलाफ ही गंवाया था।

यह टाइटल गंवाने के कुछ दिन बाद ही रोमन रेंस ने Elimination Chamber मैच जीता था और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बने थे। WrestleMania 34 के मेन इवेंट में उन्होंने चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सामना किया था, लेकिन टाइटल जीतने में सफल नहीं हो पाए थे। SummerSlam में लैसनर को ही हराते हुए रोमन ने पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment